×

फिल्में जो रुला गईं, फिर भी इन्हें मिला फैंस का बेतहाशा प्यार

फिल्म दिल बेचारा का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ये फिल्म हॉलीवुड की ऑफिशियल फिल्म फॉल्ट इन आर स्टार्स का रीमेक है। ये सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म है। इस फिल्म का क्लाइमैक्स काफी इमोशनल  है, इस फिल्म में लीड रोल की मौत हो जाती है। हालांकि ये अभी साफ नहीं है

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 7 July 2020 6:16 AM GMT
फिल्में जो रुला गईं, फिर भी इन्हें मिला फैंस का बेतहाशा प्यार
X

मुंबई: फिल्म दिल बेचारा का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ये फिल्म हॉलीवुड की ऑफिशियल फिल्म फॉल्ट इन आर स्टार्स का रीमेक है। ये सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म है। इस फिल्म का क्लाइमैक्स काफी इमोशनल है, इस फिल्म में लीड रोल की मौत हो जाती है। हालांकि ये अभी साफ नहीं है कि दिल बेचारा का क्लाइमैक्स कैसा होगा, लेकिन इससे पहले भी बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिनमें लीड कैरेक्टर ने जान दी है और ये फिल्में फैंस को भावुक कर गईं।

यह पढ़ें....कानपुर कांड: विकास दुबे की बहू और नौकरानी गिरफ्तार, अब खुलेगा ये बड़ा राज

आनंद

साल 1971 में रिलीज हुई ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म आनंद में अमिताभ बच्चन एक डॉक्टर की भूमिका में हैं जो रोज अपने मरीजों की परेशानियों से जूझते हैं। हालांकि उनकी लाइफ में आनंद नाम के शख्स यानि राजेश खन्ना की एंट्री होती है। आनंद को जब पता चलता है कि उन्हें कैंसर है और वे सिर्फ कुछ ही महीनों के मेहमान हैं तो बजाए निराश और डिप्रेस होने के वे अपनी जिंदगी को पूरी शिद्दत से जीने लगते हैं। आनंद का ऐसा व्यवहार देखकर अमिताभ बच्चन का जीवन के प्रति नजरिया बदल जाता है।

दिल से

शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और मनीषा कोईराला स्टारर फिल्म दिल से को मणिरत्नम ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में शाहरुख एक पत्रकार की भूमिका में है जिसकी लाइफ में मनीषा कोईराला की एंट्री होती है। मनीषा का किरदार काफी रहस्यमयी है और फिल्म में वे एक टेररिस्ट की भूमिका में हैं। फिल्म के क्लाइमैक्स में शाहरुख और मनीषा की मौत हो जाती है।

टाइटैनिक

हॉलीवुड फिल्म टाइटैनिक भी शामिल है। भारत में भी ये फिल्म काफी लोकप्रिय रही है। लेकिन जब ये जहाज डूबता है तो फिल्म का लीड हीरो लियोनार्डो डि कैप्रियो फिल्म की लीड एक्ट्रेस केट विंस्लेट को बचाने के लिए अपने आपको कुर्बान कर देता है।

रंग दे बसंती

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म रंग दे बसंती कल्ट क्लासिक फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म में 6 दोस्तों की कहानी है. इस फिल्म में आर माधवन एक पायलट की भूमिका में हैं जो सरकारी करप्शन के चलते अपनी जान गंवा देते हैं जिसके बाद आमिर समेत आर माधवन के बाकी दोस्त ऐसा कदम उठा लेते हैं जिससे वे भी मौत का शिकार हो जाते हैं। फैंस के बीच इस फिल्म का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला था।

कल हो ना हो

फिल्म कल हो ना हो आज भी फैंस को काफी इमोशनल करती है। शाहरुख खान, सैफ अली खान और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म में शाहरुख एक गंभीर बीमारी से जूझते हैं और वे अंत में प्रीति को छोड़ कर दुनिया को अलविदा कह देते हैं।

काई पो छे

साल 2012 में आई काई पो छे सुशांत सिंह राजपूत के करियर की पहली फिल्म थी। फिल्म में राजकुमार राव और अमित साध ने भी अहम भूमिकाएं निभाई थी। फिल्म की कहानी तीन मिडिल क्लास दोस्तों की है जो अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। हालांकि भूकंप, पॉलिटिक्स, क्रिकेट और दंगों के बीच सुशांत फिल्म के क्लाइमैक्स में अपनी जान गंवा बैठते हैं।

बर्फी

फिल्म बर्फी में रणबीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा और इलियाना डीक्रूज जैसे सितारे थे इस फिल्म में रणबीर कपूर ने एक मूक-बधिर शख्स की भूमिका निभाई है और वो इलियाना से प्यार करता है लेकिन इलियाना किसी और से शादी कर लेती है। इसके बाद रणबीर की लाइफ में ऑटिज्म नाम की बीमारी से जूझ रही प्रियंका चोपड़ा की एंट्री होती है। फिल्म का क्लाइमैक्स काफी त्रासदी भरा है जिसमें इलियाना नैरेट करती हैं कि रणबीर और प्रियंका एक दूसरे के हाथ थामे हुए अस्पताल के बेड पर मर जाते हैं।

यह पढ़ें....सुशांत प्रकरण: भंसाली से लंबी पूछताछ, पुलिस ने मांगा इन सवालों का जवाब

गोलियों की रासलीला राम-लीला

गोलियों की रासलीला राम-लीला फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने राम और लीला नाम के लीड रोल में हैं। दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं लेकिन दोनों के परिवार पिछले कई दशकों से एक दूसरे के दुश्मन हैं। फिल्म के अंत में राम और लीला को अपनी जान देनी पड़ती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story