×

सुशांत प्रकरण: भंसाली से लंबी पूछताछ, पुलिस ने मांगा इन सवालों का जवाब

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड प्रकरण में सोमवार को मशहूर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की गई। हालांकि अभी तक...

Newstrack
Published on: 6 July 2020 3:51 PM GMT
सुशांत प्रकरण: भंसाली से लंबी पूछताछ, पुलिस ने मांगा इन सवालों का जवाब
X

अंशुमान तिवारी

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड प्रकरण में सोमवार को मशहूर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की गई। हालांकि अभी तक यह खुलासा नहीं हो सका है कि भंसाली ने इस पूछताछ के दौरान पुलिस को क्या जानकारियां दीं। मुंबई पुलिस तेजी से इस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है और इस सिलसिले में पिछले दिनों भंसाली और मशहूर डायरेक्टर शेखर कपूर को पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के सिलसिले में बिहार में दो केस दर्ज कराए गए हैं। इनमें भी संजय लीला भंसाली सहित आठ लोगों को नामजद किया गया है।

ये भी पढ़ें: कानपुर मुठभेड़ कांड: अब फंसा ये बड़ा अधिकारी, पुलिस करेगी इनकी जांच

भंसाली लीगल टीम के साथ पहुंचे पुलिस स्टेशन

सोमवार की सुबह पूछताछ से पहले भंसाली ने जुहू स्थित अपने ऑफिस में अपनी लीगल टीम के साथ एक घंटा बातचीत कर पूरी तैयारी की। बाद में भंसाली अपनी लीगल टीम के साथ बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे। सुशांत के सुसाइड प्रकरण की जांच बांद्रा पुलिस की विशेष टीम ही कर रही है। पूछताछ के लिए पहुंचे भंसाली ने मीडिया टीम से बचने की पूरी कोशिश की और किसी के भी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने CM योगी को घेरा, बोली- गुंडे, माफियाओं को संरक्षण दे रही सरकार

मीडिया के सवालों का नहीं दिया जवाब

बांद्रा पुलिस स्टेशन में विशेष टीम ने भंसाली का बयान दर्ज किया। लंबी पूछताछ के कारण भंसाली से लंच ब्रेक के लिए भी पूछा गया मगर उन्होंने मना कर दिया। करीब 3 घंटे की पूछताछ के बाद भंसाली करीब चार बजे पुलिस स्टेशन से बाहर निकले। बांद्रा पुलिस स्टेशन के बाहर मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा हुआ था मगर भंसाली ने किसी से भी बात नहीं की। वे अपने दो सहयोगियों के साथ मीडिया कर्मियों को नजरअंदाज करते हुए सीधे अपनी गाड़ी में सवार होकर निकल गए।

ये भी पढ़ें: परमाणु हथियारों से लैस खतरनाक अमेरिकी फाइटर जेट ने घेरा, कांप गई चीनी सेना

भंसाली पर लगा है ये आरोप

भंसाली पर दो चर्चित फिल्मों में सुशांत को हटाकर रणवीर सिंह को काम देने का आरोप लगाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भंसाली ने पहले गोलियों की रासलीला: रामलीला फिल्म सुशांत को ऑफर की थी। बाद में सुशांत की जगह इस फिल्म में रणवीर सिंह को ले लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाजीराव मस्तानी के लिए भी यही काम किया गया। भंसाली ने पहले इस फिल्म के लिए सुशांत को एप्रोच किया था मगर बाद में उन्हें हटाकर रणवीर सिंह को फिल्म में ले लिया गया।

ये भी पढ़ें: BJP के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने किया ‘दस गुरु दर्शन’ पुस्तक का विमोचन

सुशांत को हटाने पर मांगी जानकारी

जानकारों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने इन दोनों फिल्मों से सुशांत को हटाने से जुड़े पहलुओं पर भंसाली से पूछताछ की। बिहार में वकील सुधीर कुमार ओझा की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में संजय लीला भंसाली का भी नाम है। भंसाली के अलावा इस रिपोर्ट में करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियावाला, सलमान खान, एकता कपूर भूषण कुमार और दिनेश विजान को नामजद किया गया है। मुजफ्फरपुर में दर्ज कराई गई इस रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि ये सभी लोग इरादतन सुशांत की फिल्में नहीं रिलीज होने देते थे। फिल्मी दुनिया से जुड़े कार्यक्रमों में भी सुशांत को साइडलाइन किया जाता था जिससे हताश होकर सुशांत ने आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें: इस प्रसिद्ध शिव मंंदिर में पहली बार भगवान भोले के दर्शन नहीं कर पाएंगे भक्त

अब शेखर कपूर और कंगना की बारी

सुशांत की पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट में भी उनके आत्महत्या करने की पुष्टि हुई है। लेकिन पुलिस अब उन पहलुओं की जांच कर रही है जिनके कारण सुशांत ने सुसाइड जैसा बड़ा कदम उठाया। अभी तक इस मामले में 30 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। जानकारों का कहना है कि मुंबई पुलिस जल्द ही इस मामले में मशहूर डायरेक्टर शेखर कपूर और एक्ट्रेस कंगना रनौत से भी पूछताछ कर सकती है। कंगना का आरोप है कि सुशांत को बालीवुड के नेपोटिज्म के कारण आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें: वापस आया Nokia: लाया Music Xpress का नया अवतार, 12 साल के बाद वापसी

Newstrack

Newstrack

Next Story