परमाणु हथियारों से लैस खतरनाक अमेरिकी फाइटर जेट ने घेरा, कांप गई चीनी सेना

विस्तारवादी चीन अपनी नापाक हरकतों के कारण पूरी दुनिया में घिर गया है। इस बीच दक्षिण चीन सागर में अमेरिका में चीन में तनातनी बढ़ गई है। दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी सेना युद्धाभ्‍यास कर रही है।

नई दिल्ली: विस्तारवादी चीन अपनी नापाक हरकतों के कारण पूरी दुनिया में घिर गया है। इस बीच दक्षिण चीन सागर में अमेरिका में चीन में तनातनी बढ़ गई है। दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी सेना युद्धाभ्‍यास कर रही है। अमेरिका नौसेना जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन दिखा रही है।

चीन की धमकी के बाद अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर में अपनी ताकत दिखाई है। अमेरिका के 11 खतरनाक फाइटर जेट ने एक साथ साउथ चाइना सी के विवाद‍ित क्षेत्र में उड़ान भरी। इस दौरान चीन अमेरिकी जेट का कुछ बिगाड़ न सका, सिर्फ गीदड़भभकी देता रहा। अमेरिका के इस आक्रामक कार्रवाई के बाद चीन बौखला गया। चीनी सरकार के मुखपत्र अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने इसे शक्ति का खुला प्रदर्शन बताया।

परमाणु बम ले जाने में सक्षम अमेरिका के B-52H बमवर्षक विमान के साथ अमेरिका के 10 अन्‍य फाइटर जेट और निगरानी विमानों ने एक साथ साउथ चाइना सी में उड़े और शक्ति प्रदर्शन किया। इन सभी विमानों ने अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर निमित्‍ज से उड़ान भरे थे। अमेरिकी निमित्‍ज के साथ यूएसएस रोनाल्‍ड रीगन एयरक्राफ्ट कैरियर भी युद्धाभ्‍यास में शामिल है।

यह भी पढ़ें…चीन की खटिया खड़ी: मोदी की ललकार से भागी सेना, अब आई अकल ठिकाने

चीन के सरकारी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने चीन के युद्धाभ्‍यास के बीच अमेरिकी B-52H बमवर्षक विमान और युद्धाभ्‍यास को शक्ति का खुला प्रदर्शन बताया है। अखबार ने कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम B-52H बमवर्षक विमान का गुआम में तैनात कर और युद्धाभ्‍यास कर चीन को अपनी ताकत दिखा रहा है।

यह भी पढ़ें…डोभाल से भागा चीन: देशों के मध्य वार्ता ने किया कमाल, हुई थी ये बातचीत

बौखला गया चीनी मीडिया

दक्षिणी चीन सागर में अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर्स की तैनाती पर चीनी मीडिया बौखला गया है और धमकी दी। इसके बाद अमेरिका ने चीन के पिट्ठू मीडिया की जमकर मौज ली। ग्लोबल टाइम्स की धमकी भरे ट्वीट को मेरिकी नेवी ने रिट्वीट किया और कहा कि इसके बावजूद वे उस इलाके में तैनात हैं। रविवार को ग्लोबल टाइम्स ने चीन के मिसाइलों की तस्वीर ट्वीट कर अमेरिका को धमकी दी थी।

यह भी पढ़ें…चीन-पाकिस्तान आए साथ: भारत के लिए खतरे की घंटी, डर इन खतरनाक हथियारों से

अमेरिकी नौसेना दिन और रात दोनों ही समय में युद्धाभ्‍यास कर कर रही। अमेरिका इस तरह चीन को किसी भी दुस्‍साहस के खिलाफ सख्‍त चेतावनी दे रहा है। इसी इलाके में इन दिनों की चीन की नौसेना भी युद्धाभ्‍यास कर रही है। अमेरिकी के दक्षिण चीन सागर में तैनात एयरक्राफ्ट कैरियर दुनियाभर में उसके नौसैनिक ताकत के प्रतीक हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।