चीन-पाकिस्तान आए साथ: भारत के लिए खतरे की घंटी, डर इन खतरनाक हथियारों से

चीन अब पाकिस्तान को अपनी गिरफ्त में लेने की फिराक में है। ऐसे में चीन पाकिस्तान को 4 हमलावर ड्रोन देने की जबरदस्त तैयारी में है। साथ ही इन ड्रोन्स के साथ पाकिस्तान को हथियार भी देने वाला है।

नई दिल्ली। चीन अब पाकिस्तान को अपनी गिरफ्त में लेने की फिराक में है। ऐसे में चीन पाकिस्तान को 4 हमलावर ड्रोन देने की जबरदस्त तैयारी में है। साथ ही इन ड्रोन्स के साथ पाकिस्तान को हथियार भी देने वाला है। इस पर चीन का कहना है कि वह इस ड्रोन के जरिए पाकिस्तान में उसकी मदद से बन रहे इकोनॉमिक कॉरिडोर और ग्वादर बंदरगाह पर अपने नए चीनी नौसेना बेस पर भी नजर बनाए हुए है।

ये भी पढ़ें… विकास के ताबड़तोड़ खुलासे: सामने आया BJP विधायकों का नाम, मचा हड़कंप

इसके साथ ही बता दें, ग्वादर बलूचिस्तान के दक्षिण पश्चिम में हैं। यहां पर चीन अपना नौसेना बेस बनाने की होड़ में लगी हुई है। और इतना ही नहीं चीन ने पाकिस्तान में इकोनॉमिक कॉ़रिडोर, सड़कों आदि पर 60 बिलियन डॉलर यानी 4.48 लाख करोड़ रुपए का निवेश कर रहा है।

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, चीन पाकिस्तान को दो सिस्टम भी दे रहा है। हर सिस्टम में एक लॉ़न्च ग्राउंड स्टेशन और दूसरा ड्रोन होगा। चीन और पाकिस्तान मिलकर 48 हमलावर ड्रोन्स पर काम कर रहे हैं। इन ड्रोन्स का उपयोग पाकिस्तान अपनी वायुसेना के लिए करेगा।

ये भी पढ़ें…करोड़पति माफिया विकास: संपत्तियां देख उड़ गए सबके होश, चल रहा ताबड़तोड़ एक्शन

अत्याधुनिक मॉडल

बता दें, इन दोनों ड्रोन्स के नाम है जीजे-2 हमलावर ड्रोन (GJ-2 Drones)। ये चीन के विंग लूंग-2 (Wing Loong-2) का अत्याधुनिक मॉडल है। इनका इस्तेमाल युध्द में विशेष रूप से किया जा सकता है।

भारत की बात करें तो इसमें डीआरडीओ और कुछ प्राइवेट कंपनियां भी अपने हमलावर और सर्विलांस वाले ड्रोन बना रहे हैं। जिन्हें लेकर काम चल रहा है। भारत के पास इस समय बेहतरीन ड्रोन है। इन सभी ड्रोन्स की तरह ही काम कर सकता है।

ये भी पढ़ें…कांप उठी दुनिया: सबसे खतरनाक बीमारी की शुरुआत, नहीं रोका तो मचेगा तांडव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App