बर्थडे स्पेशल: श्रीदेवी को नहीं थे बोनी पसंद, फिर कैसे हो गया प्यार

फिल्म इंडस्ट्री में  अपनी एक्टिंग से सदमा देने वाली श्रीदेवी ने चुलबुले , संजिदगी से भरे अभिनय से दुनिया को अपना दीवाना बनाया था।  आज श्रीदेवी भले ही इस दुनिया में नही हैं, लेकिन अपनी शानदार अदाकारी और बेहतरीन फिल्मों के जरिए वह आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं।

Published by suman Published: August 13, 2020 | 11:02 am
sridevi

श्रीदेवी बर्थ एनिवर्सरी

 मुंबईः फिल्म इंडस्ट्री में  अपनी एक्टिंग से सदमा देने वाली श्रीदेवी ने चुलबुले , संजिदगी से भरे अभिनय से दुनिया को अपना दीवाना बनाया था।  आज श्रीदेवी भले ही इस दुनिया में नही हैं, लेकिन अपनी शानदार अदाकारी और बेहतरीन फिल्मों के जरिए वह आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं।

यह पढ़ें…बेंगलुरु हिंसा: कर्नाटक सरकार अपनाएगी ‘योगी मॉडल’, दोषियों से नुकसान की भरपाई

 

 

 

श्रीदेवी ने साल 2018 में इस दुनिया को अलविदा कहा था। ऐसे में जहां एक तरफ श्रीदेवी की मौत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा तो वहीं दूसरी तरफ उनके फैन ये मानने को तैयार ही नहीं थे कि श्रीदेवी इस दुनिया से जा चुकी हैं। वैसे तो श्रीदेवी के बारे में सभी ने कई बातें सुनी या पढ़ी होंगी, लेकिन आज उनके जन्मदिन पर आपको श्रीदेवी से जुड़े कुछ खास किस्से बताने जा रहे हैं।

 

View this post on Instagram

Miss my baby

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on

 

श्रीदेवी का जन्म तमिलनाडु के शहर शिवकासी में 13 अगस्त 1963 में हुआ।  उनके पिता जहां तमिल थे तो वहीं मां तेलुगू थीं। पिता का नाम अय्यपन और मां का नाम राजेश्वरी है। उनके पिता पेश से वकील थे। श्रीदेवी की एक बहन और दो सौतेले भाई हैं। श्रीदेवी का असली नामश्री अम्मा यंगर अय्यपन था

श्रीदेवी ने 1996 में फिल्म प्रोड्यूसर और अनिल कपूर के बड़े भाई बोनी कपूर से शादी कर ली। ये रिश्ता सदा चला और खूब खुशगवार रहा। रिश्ते में कभी कड़वाहट की कोई खबर नहीं रही। बोनी कपूर से श्रीदेवी की दो बेटियां हैं। जाह्नवी और खुशी।

 

यह पढ़ें…सुशांत केसः रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम सुनवाई आज

 

 

एक के बाद एक कई हिट

‘चांदनी’, ‘चालबाज’ ‘सदमा’ और ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फिल्मों के जरिए फैंस के दिलों में राज करने वाली श्रीदेवी 1979 में आई फिल्म ‘सोलवां सावन’ से उन्होंने हिंदी फिल्मों में कदम रखा था। लेकिन, उन्हें पहचान 1983 में आई ‘हिम्मतवाला’ से मिली । श्रीदेवी ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं, जिसके बाद उस 80 के दशक में उन्हें लेडी अमिताभ के नाम से जाना जाता था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on

 

साल 1986 में आई फिल्म नगीना, जिसमे श्रीदेवी ने एक इच्छाधारी नागिन की भूमिका अदा की थी. यह फिल्म उस साल की दूसरी सुपर-डुपर हिट फिल्म साबित हुई थी। श्रीदेवी अब स्टार बन चुकी थीं। फिल्म में उनका होना फिल्म के हिट होने की गारंटी माने जाने लगी थी। इसी साल उनकी दो और फ़िल्में रिलीज हुई। जिनमे सुभाष घई की मल्टी-स्टारर फिल्म कर्मा और फिरोज शाह की जांबाज शामिल थी। दोनों ही फिल्मों में श्रीदेवी के अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा।

 

 

यह पढ़ें…J-K: सेना ने पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में आतंकियों के ठिकाने का भंड़ाफोड़ किया

 

 

View this post on Instagram

❤️❤️❤️❤️

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on

इस तरह हुआ प्यार

श्रीदेवी को अन्य फिल्मों में देखकर बोनी कपूर उनकी एक्टिंग से इतने इंप्रेस हो गए थे कि श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’ के लिए ऑफर देने के लिए बोनी कपूर चेन्नई पहुंच गए थे। श्रीदेवी के बंगले के कई चक्कर काटने के बाद वह एक्ट्रेस से मिल पाए। श्रीदेवी ने जब फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी तो वह ‘मिस्टर इंडिया’ करने के लिए तैयार हो गईं। वहीं बोनी कपूर जब श्रीदेवी से मिले तो उन्हें एक्ट्रेस से प्यार हो गया।

View this post on Instagram

❤️❤️❤️❤️❤️❤️

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on

 

वहीं इसी बीच श्रीदेवी की मां की तबीयत खराब हो गई। इस दौरान दोनों का मिलना-जुलना बढ़ गया और इसी बीच दोनों के बीच प्यार पनपा। लेकिन, उन दिनों दोनों के रिश्ते में सबसे बड़ी रुकावट थी बोनी कपूर का पहले से ही शादीशुदा और दो बच्चों का पिता होना। जिसके चलते श्रीदेवी की मां बोनी कपूर और श्रीदेवी का मिलना-जुलना बिल्कुल पसंद नहीं था। लेकिन, बोनी कपूर ने श्रीदेवी के प्यार के लिए पत्नी और बच्चों की भी परवाह नहीं की।

80-90 के दशक में श्रीदेवी इकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं जो प्रति फिल्म एक करोड़ की फीस चार्ज करती थीं। श्रीदेवी की 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल जुमेराह एमीरात टॉवर में मौत हो गई थी।आज श्रीदेवी इस दुनिया में भले नहीं हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग और खूबसूरती की दुनिया आज भी कायल है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App