×

20 दिन द्रौपदी का चीर हरण का सीन ऐसे हुआ शूट, एक्ट्रेस ने बताया पूरा किस्सा

पूजा शर्मा ने बताया कि द्रौपदी के किरदार के लिए उनके दो लुक टेस्ट किए गए थे। शो की शूटिंग उमरगाम में हुई थी। अपने डेब्यू शो महाभारत का हिस्सा बनकर पूजा खुद को खुदकिस्मत मानती हैं।

Shreya
Published on: 28 April 2020 8:02 AM GMT
20 दिन द्रौपदी का चीर हरण का सीन ऐसे हुआ शूट, एक्ट्रेस ने बताया पूरा किस्सा
X

लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान कई शोज ने टीवी पर दोबारा वापसी की है। बीआर चोपड़ा की महाभारत को भी टीवी पर दोबारा टेलिकास्ट किया जा रहा है। इस महाभारत के बाद साल 2013 में सिद्धार्थ आनंद कुमार के निर्देशन में बनी महाभारत को दर्शकों ने खूब प्यार दिया। सिद्धार्थ आनंद कुमार द्वारा निर्देशित महाभारत में पूजा शर्मा ने द्रौपदी का किरदार निभाया था।

पूजा शर्मा का डेब्यू शो था महाभारत

एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस पूजा शर्मा ने अपने करेक्टर और अपनी जर्नी के बारे में कुछ बातें शेयर कीं। उन्होंने इस इंटरव्यू में सीरियल में अपने सेलेक्शन को लेकर बताया कि ये तीन दिनों में फाइनल हुआ कि मैं द्रौपदी का रोल प्ले करने वाली हूं। इससे मेरी जिंदगी बदल गई।

यह भी पढ़ें: नीति आयोग में निदेशक स्तर के एक अधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव, पूरी बिल्डिंग सील

कास्टिंग डायरेक्टर ने ऑडिशन के लिए किया था कॉल

पूजा शर्मा ने बताया कि जब मुझे कास्टिंग डायरेक्टर की तरफ से ऑडिशन के लिए कॉल आया था तो मैं थोड़ी आलसी हो गई थी। फिर मैंने आखिरी दिन पहुंचकर अपना शॉट दिया। फिर अगले दिन मेरा लुक टेस्ट किया गया। फिर मैंने देखा वो लोग मेरे आउटफिट के बारे में बात कर रहे थे।

तीसरे दिन पहले सीन के लिए सेट पर

जिस पर मैंने उनसे कहा कि अभी तक मैंने ये शो साइन नहीं किया है। यह केवल लुक टेस्ट है। लेकिन मुझे लगता है कि वो पहले ही तय कर चुके थे कि मैं सिलेक्ट हो गई हूं। फिर तीसरे दिन मैं अपने पहले सीन के लिए सेट पर थी।

द्रौपदी के लिए हुए दो लुक टेस्ट

पूजा शर्मा ने बताया कि द्रौपदी के किरदार के लिए उनके दो लुक टेस्ट किए गए थे। शो की शूटिंग उमरगाम में हुई थी। अपने डेब्यू शो महाभारत का हिस्सा बनकर पूजा खुद को खुदकिस्मत मानती हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में आई डॉल्फिन: गंगा में ऐसा नजारा देख आप भी दंग रह जाएँगे, देखें वीडियो

कैसे की रोल के लिए तैयारियां

अपने किरदार को लेकर की गई तैयारियों के बारे में पूजा बताती हैं कि मैंने द्रौपदी के बारे में काफी कुछ पढ़ा। लेकिन मैंने बीआर चोपड़ा की महाभारत नहीं देखी, क्योंकि मैं डायरेक्टर का विजन फॉलो करना चाहती थी।

20 दिनों में शूट हुआ था द्रौपदी के चीर हरण का सीन

द्रौपदी के चीर हरण सीन की शूटिंग के एक्सपीरियंस के बारे में पूजा ने बताया कि ये सीन 20 दिनों में शूट किया गया था। एक्ट्रेस ने कहा- मैं ये नहीं कहूंगी कि ये शूट मेरे लिए मुश्किल था। क्योंकि राइटर्स ने ग्राउंड वर्क काफी अच्छे से किया हुआ था। उन्होंने कहा कि कहानी इतनी सहजता के साथ लिखी गई थी कि मैं पलभर भी कमजोर नहीं पड़ी।

यह भी पढ़ें: रवाना हुआ विशाल जहाज: ये है दुनिया का सबसे बड़ा कंटेनर शिप, देख दंग रह जाएंगे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story