×

महाशिवरात्रि को बनाएं खास: सुनें बॉलीवुड के ये गाने, शिवभक्तों के नहीं रुकेंगे कदम

कोई भी पर्व हो उसमें बॉलीवुड गाने चार चांद लगा देते हैं। इस बार 11 फरवरी को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। इस मौके पर बॉलीवुड के कई ऐसे गाने हैं जो लोगों को खूब पसंद आते हैं।

Shreya
Published on: 8 March 2021 1:37 PM GMT
महाशिवरात्रि को बनाएं खास: सुनें बॉलीवुड के ये गाने, शिवभक्तों के नहीं रुकेंगे कदम
X
महाशिवरात्रि को बनाएं खास: सुनें बॉलीवुड के ये गाने, शिवभक्तों के नहीं रुकेंगे कदम

लखनऊ: इस बार 11 फरवरी को महाशिवरात्रि (Mahashivratri) का पावन पर्व मनाया जाएगा। ये दिन विनाश और सृजन के देवता भगवान शिव के पूजन के लिए अत्यंत विशेष होता है। हिंदू धर्म में इस त्योहार की बहुत मान्यता है। महाशिवरात्रि के दिन भक्तिमय वातावरण के साथ एक अलग ही रौनक देखने को मिलती है। सभी शिवभक्त भोलेनाथ की भक्ति में चूर रहते हैं।

तो चलिए आज हम आपको इस खास मौके पर बॉलीवुड के उन गानों के बारे में बताते हैं, जो आपके उत्साह को दोगुना कर देंगे। भगवान शिव के ये गाने आपको पैर थिरकाने पर मजबूर कर देंगे।

जय जय शिव शंकर (आप की कसम)

राजेश खन्ना और मुमताज स्टारर फिल्म आप की कसम के गाने 'जय जय शिवशंकर' को लोग आज भी खूब पसंद करते हैं और इस गाने पर मग्न होकर झूमते हैं। भगवान शिव से जुड़े किसी भी त्योहार पर ये गाना सुनने को मिल ही जाता है। इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने मिलकर गाया है। दशकों से शिव भक्तों के बीच ये गाना काफी लोकप्रिय है।

यह भी पढ़ें: जब सोनाली फोगाट ने नोरा फतेही को दी टक्कर, इस गाने पर जमकर हिलाई कमरिया

बम लहरी- (शोर इन दि सिटी)

भगवान शिव पर आधारित फिल्म शोर इन दि सिटी के इस गाने को कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी है। उन्होंने इस गाने को भगवान शिव को समर्पित किया है। कांवड़ियों के बीच भी ये गाना काफी लोकप्रिय है। इस गाने को महाशिवरात्रि के पर्व पर भी सुना जाता है।

मुझे तेरा नशा है

भोले नाथ से जुड़ा गाना 'मुझे तेरा नशा है' को भी लोग काफी पसंद करते हैं। इसे सिंगर Raju Punjabi ने गाया है। भगवान शिव से जुड़े किसी भी त्योहार पर ये गाना सुनने को जरुर मिलता है। गाने के बोल कुछ इस तरह हैं, 'किसी को भांग का नशा है, मुझे तेरा नशा है'।

बोलो हर हर हर (शिवाए)

अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' का गाना 'बोलो हर हर' शिवभक्तों में अलग ही उत्साह भरने का काम करता है, जब ये गाना रिलीज हुआ तो इस गाने को दर्शकों का खूब प्यार मिला। चूंकि ये गाना भगवान शिव पर आधारित है इसलिए ये खास मौकों पर जरुर सुनने को मिल जाता है। मोहित चौहान,सुखविंदर सिंह, बादशाह, मेघा और अनुग्रह द्वारा मिलकर गाया गया ये सॉन्ग लोगों के बीच भी काफी मशहूर है।

यह भी पढ़ें: देखें करीना के छोटे नवाब की पहली झलक, बेबो ने शेयर की ये खूबसूरत तस्वीर

नमो नमो (केदारनाथ)

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म 'केदारनाथ' का गाना 'नमो नमो' काफी पसंद किया गया। अमित त्रिवेदी की आवाज ने इस गाने में मानो एक जान सी फूंक दी हो। ये गाना फैंस के बीच काफी फेमस है। अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखे गए इस गाने को अमित त्रिवेदी ने आवाज दी है। इस गाने को भी महाशिवरात्रि के दिन सुना जा सकता है।

मेरा भोला है भंडारी' गाना

'मेरा भोला है भंडारी' गाना, जो शिव भगवान पर आधारित है लोगों को खूब पसंद आया था। रिलीज होने के कुछ ही दिनों में इस गाने ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। इस गाने को हंसराज रघुवंशी (Baba Hansraj Raghuwanshi) ने गाया है। इस गाने से उन्हें काफी पहचान मिली।

जय जय शिवशंकर (वॉर)

साल 2019 में रिलीज हुई बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'वॉर' में जो भगवान शिव का गाना है, उस गाने पर लोगों के कदम अपने आप थिरकने लगते हैं। फैन्स के बीच ये गाना 'जय जय शिवशंकर, मूड है भयंकर' काफी लोकप्रिय रहा। इस गाने को विशाल और शेखर ने कम्पोज किया है। साथ ही इस गाने में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ का डांस चार चांद लगा देते हैं।

यह भी पढ़ें: पद्मश्री साहिर लुधियानवी के गीतों में ऐसा जादू, आज भी गुनगुनाते हैं फैन्स

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story