×

द फैमिली मैन: स्पाई मैन बनें मनोज बाजपेयी, आम आदमी जरुर देखें वेब सीरीज

मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' रिलीज हो चुकी है और इस सीरीज में वो स्पाई का किरदार निभायेंगे। ये वेब सीरीज अमोजन प्राइम वीडियो पर आयेगी।

Shreya
Published on: 1 Jun 2023 3:55 PM GMT
द फैमिली मैन: स्पाई मैन बनें मनोज बाजपेयी, आम आदमी जरुर देखें वेब सीरीज
X
द फैमिली मैन: स्पाई मैन बनें मनोज बाजपेयी, आम आदमी जरुर देखें वेब सीरीज

मुंबई: मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' रिलीज हो चुकी है और इस सीरीज में वो स्पाई का किरदार निभायेंगे। ये वेब सीरीज अमोजन प्राइम वीडियो पर आयेगी। बता दें कि मनोज बाजपेयी इसमें स्पाई तो होते हैं पर एक साधारण आदमी की तरह साधारण जीवन भी बिताते नजर आएंगे। अक्सर स्पाई का किरदार ऐसा दिखाया जाता है कि वो देश को बचाता है, आतंकवादियों को ठिकाने लगाता है और डायलॉग्स डिलीवरी करते हुए नजर आता है पर उनके किरदार में एक साधारण आदमी हमेशा गुम हो जाता है।

स्पाई मैन के साथ-साथ फैमिली मैन का किरदार-

लेकिन इस सीरीज में वो एक स्पाई मैन होने के साथ वो आम आदमी की तरह घर खरीदने की जुगाड़ में लगा रहता है। बच्चों को स्कूल छोड़ने जाता है और जरुरत पड़ने पर अपने कुक भी करता है। बच्चों को ये लगता है कि उनके पापा सरकारी नौकरी करते हैं क्योंकि सरकारी नौकरी में आराम होता है। इसमें आम घर की तरह पति-पत्नि में नाराजगी दिखाई जाएगी। इसमें पत्नि अपने पति से परिवार को ज्यादा टाइम न देने के कारण नाराज रहती है।

असली घटनाओं से प्रेरित है सीरीज-

ये सीरीज देश में घट रही तमाम घटनाओं से प्रेरित है। हर एपिसोड के पहले आप लिखा पाएंगे कि ये कहानी वास्तविक घटना से प्रेरित है। इसमें श्रीकांत के नजरिए से वो सब जानेंगे जो कि आप रोज खबरों में देखते और पढ़ते हैं। जैसे लोग ISIS क्यों ज्वाइन कर रहे हैं? कैसे कॉलेज-यूनिवर्सिटिज में मुस्लिम छात्रों को निशाना बना रहे हैं? कैसे हिंदू संगठन गाय बचाने की आड़ में मुस्लिमों को टारगेट कर रहे हैं, वगैरह-वगैरह। कश्मीर मुद्दे पर चल रहे तनाव पर इसमें एक डायलॉग बोला गया है- जितनी फिक्र कश्मीर की है उतनी कश्मीरियों की होती तो क्या बात होती।

ह्यूमर के साथ-साथ होगा कॉमेडी का तड़का-

सीरिज में गंभीर मुद्दों को जरुर दिखाया गया है लेकिन आप इसको देखते हुए बोर नहीं होंगे क्योंकि इसमें ह्यूमर भी है और कॉमेडी भी भरपुर है।

ये है सीरीज की कहानी-

इस सीरीज में मनोज बाजपेयी श्रीकांत (स्पाई) का किरदार निभाया है। इसमें श्रीकांत को ये जानकारी मिलती है कि आतंकवादी 26/11 से भी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने वाले हैं। उस हमले से श्रीकांत कैसे देश को बचायेगा सीरीज की कहानी इसी के इर्दगिर्द घूमेगी। ये कहानी मुंबई से होते हुए पाकिस्तान, ब्लूचिस्तान, सीरिया, कश्मीर और दिल्ली तक पहुंचती है। सीरीज में सरल भाषा का इस्तेमाल करके लोगों को ये समझाया गया है कि इंटेलिजेंस एंजेंसी कैसे काम करती है।

इस सीरीज में प्रियामणि ने मनोज बाजपेयी यानि कि श्रीकांत की पत्नि सुचित्रा का किरादार निभाया है। सुचित्रा एख वर्किंग मॉम हैं। श्रीकांत के साथ-साथ उनकी कहानी भी दिखाई जाती है जो कि आगे जाकर एक दिलचस्प मोड़ लेती है। जैसा कि नाम है फैमिली मैन तो इस सीरीज में दिखाया गया है कि भागदौड़ भरी जिंदगी में कैसे रिश्ते बदलते हैं, इनकी अहमियत क्या है ये सब बहुत ही खूबसूरती के साथ दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के तोहफे के बाद निवेशकों को हुआ बंपर फायदा

डायरेक्शन एंड राइटिंग-

इस सीरीज को राज निदीमोरु और कृष्णा डी.के ने डायरेक्ट किया है। इससे पहले दोनों ने साथ मिलकर फिल्म 'स्त्री' को बनाया है जो कि काफी पसंद किया गया था। इश सीरीज को सुमन कुमार और सुमित अरोरा ने लिखा है औऱ इसमें डारेक्शन के साथ-साथ इन्होंने इस राज निदीमोरु और कृष्णा डी.के ने इनका साथ दिया है। गंभीर मुद्दों को दिखाने के लिए भी इन्होंने भारी भरकम डायलॉग्स नहीं रखे हैं। इस सीरीज की एक और खास बात ये है कि इसमें हर किरदार को महत्व दिया गया है।

इनकी एक्टिंग है सीरीज की जान-

सीरीज में मनोज बाजपेयी श्रीकांत के किरदार निभा रहे हैं। इसमें प्रियामणि सुचित्रा के किरदार में, जेके तलपड़े शारीब हाशमी के किरदार में, नीरज माधव मूसा रहमान के किरदार में, नजर आ रहे हैं। इन सभी ने अपने किरदारों में जमकर मेहनत की है औऱ इसे शानदार बनाया है। इनके अलावा शरद केलकर, गुलपनाग भी नजर आ रही हैं।

इस सीरीज में श्रीकांत के अलावा जो पाकिस्तान, ब्लूचिस्तान और सीरिया के सीन्स दिखाए गए हैं वो बहुत हल्के लगते हैं, लेकिन इसको किनारे हटा कर सीरीज को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है।

जासूसी कहानी होने के बावजूद करेंगे इन्जॉय-

जासूसी से रिलेटेड आपने कई तरह की फिल्में देखी होंगी पर फैमिली मैन को बहुत ही अलग ढंग से पेश किया गया है। सीरीज के हर किरदार से आप जुड़ाव महसूस करेंगे। साथ ही इस सीरीज को देखने के लिए आप को 10 घंटे का टाइम लगेगा जो कि जाया नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: हजारों साल पहले ऋषि मुनियों ने कहा जल प्रलय आएगी, हम आज तक न समझे

Shreya

Shreya

Next Story