×

फिल्मफेयर अवॉर्ड न मिलने से खफा मनोज मुंतशिर ने लिया बड़ा फैसला

बॉलीवुड के सबसे फेमस 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (Filmfare Awards) नाइट शनिवार (15 फरवरी) को हुआ। हर बार की ही तरह इस बार भी ग्लैमर, ग्लिट्ज और मनोरंजन से भरपूर फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपनी उम्मीदों पर खरा उतरा।

Shreya
Published on: 17 Feb 2020 5:04 AM GMT
फिल्मफेयर अवॉर्ड न मिलने से खफा मनोज मुंतशिर ने लिया बड़ा फैसला
X
फिल्मफेयर अवॉर्ड न मिलने से खफा मनोज मुंतशिर ने लिया बड़ा फैसला

मुंबई: बॉलीवुड के सबसे फेमस 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (Filmfare Awards) नाइट शनिवार (15 फरवरी) को हुआ। हर बार की ही तरह इस बार भी ग्लैमर, ग्लिट्ज और मनोरंजन से भरपूर फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपनी उम्मीदों पर खरा उतरा। इस बार ये 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स गुवाहाटी में हुआ। ऐसा पहली बार हुआ जब ये इवेंट मुंबई से बाहर किया गया। इस इवेंट में बहुत से बॉलीवुड स्टार्स नजर आए थे। 65वां फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 16 फरवरी को टीवी पर प्रसारण किया गया।

फिल्मफेयर अवार्ड में ‘गली बॉय’ का भौकाल

ये अवॉर्ड्स शो का गुवाहाटी के इंदिरा गांधी ऐथलेटिक्स स्टेडियम में किया गया। इस अवॉर्ड्स फंक्शन को विक्की कौशल और करन जौहर ने होस्ट किया। अवॉर्ड शो का प्रसारण रविवार (16 फरवरी) को कलर्स टीवी पर किया गया। 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में ‘गली बॉय’ का भौकाल रहा। फिल्म ने कई अलग-अलग नॉमिनेशन्स के लिए अवॉर्ड्स जीते, जिनमें बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट फिल्म के साथ-साथ 12 अवॉर्ड्स अपने नाम किए। वहीं इसके अलावा इस फिल्म के गाने 'अपना टाइम आएगा' के लिरिक्स को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड दिया गया है, जो कि Divine और अंकुर तिवारी ने लिखा है।

'तेरी मिट्टी' को अवॉर्ड न मिलने से नाखुश हुए मनोज मुंतशिर

जहां इस गाने को बेस्ट लिरिक्स का अवार्ड मिलने से बहुत लोग खुश हैं तो वहीं कोई ऐसा भी है जो 'तेरी मिट्टी' को बेस्ट लिरिक्स अवॉर्ड न मिलने से नाखुश है। दरअसल मनोज मुंतशिर ने केसरी फिल्म के गाने 'तेरी मिट्टी' को अवॉर्ड न मिलने पर नाराजगी जताई है और कहा है कि वो अवॉर्ड शो को अटैंड नहीं करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि मनोज मुंतशिर ही तेरी मिट्टी के लिरिसिस्ट हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर मसले पर UN के महासचिव को भारत का करारा जवाब

मनोज मुंतशिर ने लिखा कि...

उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि-

डीयर अवॉर्ड्स...

अगर मैं अपनी पूरी जिंदगी भी कोशिश करूं... तो भी मैं 'तेरी मिट्टी' गाने से बेहतर गाना नहीं लिख पाऊंगा... 'तू कहती थी तेरा चांद हूं मैं और चांद हमेशा रहता है' से बेहतर लाइन नहीं लिख पाऊंगा। तुम उन शब्दों को सम्मान देने में असफल रहे, जिसने करोड़ों भारतीयों को भावुक कर दिया और अपनी मातृभूमि की देखभाल करने के लिए प्रेरित किया। ये मेरे कला का अनादर होगा अगर मैं अब भी तुम्हारी फिक्र करूं। तो यहां पर मैं तुम्हें फाइनल गुड बाय कहता हूं। मैं आधिकारिक तौर पर ये ऐलान करता हूं कि... मैं मेरी आखिरी सांस तक कोई भी अवॉर्ड शो अटैंड नहीं करूंगा। अलविदा

यह भी पढ़ें: महाकाल एक्सप्रेस: कोच संख्या बी-5 की बर्थ नंबर 64 नहीं आम, जानिए क्यों है खास

लोगों ने कहा #BoycottFilmfare

इसके बाद से सोशल मीडिया पर यूजर्स भी तेरी मिट्टी को अवॉर्ड न मिलने पर नाराजगी जता रहे हैं। यहां तक कि कुछ यूजर्स तो बायकोट फिल्मफेयर की बात भी कर रहे हैं। इस वजह से सोशल मीडिया पर #BoycottFilmfare खूब ट्रेंड कर रहा है।

यूजर्स ने जताई नाराजगी

एक यूजर ने लिखा है कि तेरी मिट्टी को बेस्ट लीरिक्स का अवॉर्ड नहीं मिला और अनन्या पांडे को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। ये बॉलीवुड अवार्ड शोज का लेवल नहीं है। वहीं दूसरे यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि तेरी मिट्टी दशक का सबसे बेस्ट सॉन्ग है। बेस्ट लीरिक्स और म्यूजिक कम्पोजिशन लाखों लोगों के दिलों की तरह है, लेकिन आज सब कुछ बिक्री पर है। शेम ऑन यू फिल्मफेयर। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि तेरी मिट्टी को फिल्मफेयर अवॉर्ड मिलना चाहिए था। एक म्यूजिक लवर के तौर पर मुझे तेरी मिट्टी बहुत पसंद है। फिल्मफेयर वाले क्यों वेस्टर्न कल्चर को प्रमोट कर रहे हैं? क्लासिक सॉन्ग को क्यूं इग्नोर कर रहे हैं?

यह भी पढ़ें: शाबाश इंडिया: ढूंढा निकाला कोरोना का इलाज, पूरी दुनिया में ख़ुशी की लहर

Shreya

Shreya

Next Story