×

सिंदूर विवाद: नुसरत के बचाव में उतरी मिमी चक्रवर्ती, ट्रोलर्स को दिया ये जवाब

विवादों में घिरी नुसरत जहां को उनकी दोस्त मिमी चक्रवर्ती का साथ मिला है। उन्होंने नुसरत के कपड़ों, सिंदूर और मंगलसूत्र पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए कहा है कि हम भारतीय हैं और हमारी यही पहचान है। भारतीय होने पर हमें गर्व है और रहेगा।

Aditya Mishra
Published on: 1 July 2019 10:47 AM GMT
सिंदूर विवाद: नुसरत के बचाव में उतरी मिमी चक्रवर्ती, ट्रोलर्स को दिया ये जवाब
X
नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती

लखनऊ: विवादों में घिरी नुसरत जहां को उनकी दोस्त मिमी चक्रवर्ती का साथ मिला है। उन्होंने नुसरत के कपड़ों, सिंदूर और मंगलसूत्र पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए कहा है कि हम भारतीय हैं और हमारी यही पहचान है। भारतीय होने पर हमें गर्व है और रहेगा।

ये भी पढ़ें...मंगलसूत्र-सिंदूर लगाने पर नुसरत के खिलाफ फतवा जारी, मौलवियों पर भड़कीं साध्वी प्राची

नुसरत जहां ने दी ये सफाई

वहीं नवनिर्वाचित सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने कहा है कि किसी को इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए कि वह क्या पहनती हैं क्योंकि ‘धर्म कपड़ों से परे होता है। ' अभिनेत्री ने कट्टरपंथी मौलवियों की भी मुखालफत की, जिन्होंने उनके सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने की आलोचना की है।

ये भी पढ़ें...सांसद बनी बंगाली एक्ट्रेस Mimi और Nusrat, संसद के सामने किया ये, हो रही ट्रोल

ये है पूरा मामला

नुसरत जहां ने कोलकाता के व्यवसायी निखिल जैन से जून में तुर्की में शादी की। इसके कुछ दिनों बाद 25 जून को उन्होंने संसद में शपथ ली। नुसरत संसद में सिंदूर लगाए पहुंची थीं।

उन्होंने वंदेमातरम के नारे भी लगाए। इसके बाद देवबंद के कुछ मौलवियों ने नुसरत जहां के खिलाफ कथित रूप से फतवा जारी कर दिया। कहा गया कि जैन धर्म में शादी करने नुसरत ने इस्लाम का अपमान किया है।

वहीं इस्लाम में सिंदूर, मंगलसूत्र और वंदे मातरम की कोई जगह नहीं है। केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा की महिला नेताओं सहित बड़ी संख्या में लोगों ने जहां का समर्थन किया है।

ये भी पढ़ें...नुसरत जहां के मंगलसूत्र पर उठे सवाल पर उलेमा ने कह दी यह बड़ी बात

मिमी ने दोस्त के समर्थन में कही ये बात

मिमी चक्रवर्ती ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, मैंने नुसरत का समर्थन किया है। अपनी दोस्त का समर्थन करती रहूंगी। चाहे वह संदूर लगाएं या चूड़ियां पहनें। हर किसी को एक दूसरे की निजी जिंदगी का सम्मान करना चाहिए। हमें तो जींस पहनने के लिए भी ट्रॉल किया गया था। महिलाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।



Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story