×

मंगलसूत्र-सिंदूर लगाने पर नुसरत के खिलाफ फतवा जारी, मौलवियों पर भड़कीं साध्वी प्राची

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने पर उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया है। देवबंद के धर्मगुरुओं ने यह फतवा जारी किया है। उनका कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को सिर्फ मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करना चाहिए।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Jun 2019 2:06 PM GMT
मंगलसूत्र-सिंदूर लगाने पर नुसरत के खिलाफ फतवा जारी, मौलवियों पर भड़कीं साध्वी प्राची
X

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने पर उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया है। देवबंद के धर्मगुरुओं ने यह फतवा जारी किया है। उनका कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को सिर्फ मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करना चाहिए। इस मामले पर वीएचपी नेता साध्वी प्राची ने मुस्लिम धर्मगुरुओं पर जमकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़की हिंदू से शादी कर मंगलसूत्र पहने तो वह हराम है, लेकिन लव जिहाद के नाम पर हिंदू लड़की बुर्का पहने तो वह जायज। इस पर देवबंद के मौलवी ने प्रतिक्रिया देते हुए प्राची को बेलगाम कह दिया। मौलवी ने कहा कि वह चर्चा में बने रहने के लिए ऐसा कह रही हैं।

यह भी पढ़ें…CWC19: भारत और इंग्लैंड के बीच कल भिड़ंत, ऐसा करना चाहेगी टीम इंडिया

नुसरत जहां ने 19 जून को कारोबारी निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी। वह पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद हैं। वह 3.5 लाख वोटों से जीतीं। इसके बाद वह संसद में शपथ लेने पहुंची तो मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र पहना हुआ था। उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी जिसके बाद देवबंदी उलेमा ने ऐतराज जताते हुए नुसरत के खिलाफ फतवा जारी किया।

मंगलसूत्र पहनना हराम, बुर्का पहनाना जायज?: प्राची

साध्वी प्राची ने कहा, 'अगर कोई मुस्लिम महिला हिंदू से शादी कर ले, और बिंदी, बिछिया और मंगलसूत्र पहने तो मुस्लिम मौलवी उसे हराम कहते हैं, लेकिन हजारों मुस्लिम हमारी हिंदू बेटियों को अपने जाल में फंसाकर लव जिहाद के नाम पर उन्हें बुर्का पहनने को कहते हैं, तो वह जायज है।' साध्वी प्राची ने कहा कि उन्हें मौलवियों की ऐसी सोच पर तरस आता है।

यह भी पढ़ें…जानिए क्यों फूट-फूट कर रोए छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल

'ऐसी औरतें बेलगाम होती हैं'

साध्वी प्राची के बयान के बाद देवबंद के मौलवी ने कहा, 'ऐसी औरतें देश में आग लगाने की कोशिश करती हैं। वह बेलगाम होती हैं और जुबान से आग उगलती हैं। उन्हें किसी धर्म की जानकारी नहीं है, इस्लाम तो अमन का पैगाम देता है।'

बता दें कि 29 साल की नुसरत की पति निखिल की टेक्सटाइल चेन के साथ काम करने के दौरान उनसे मुलाकात हुई थी। इस दोनों ने तुर्की के दक्षिणी एजियान तट पर मुगला प्रांत में करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की थी। इस दौरान उनकी करीबी एक्ट्रेस और सांसद मिमी चक्रवर्ती भी मौजूद थीं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story