×

अपनी बोल्डनेस से सबको बनाया था सबको दीवाना, DD ने इसलिए कर दिया था बैन

बॉलवुड  कई एक्ट्रेस हुई हैं, जिनका आगाज शानदार रहा, लेकिन फिर इंडस्ट्री से गायब हो गईं। एक्ट्रेस पूजा बेदी की गिनती भी ऐसी एक्ट्रेस में होती है। पूजा ने शुरुआत में हिट फिल्म दी, लेकिन बाद में खुद को साबित नहीं कर पाईं।

suman
Published on: 11 May 2020 3:36 AM GMT
अपनी बोल्डनेस से सबको बनाया था सबको दीवाना, DD ने इसलिए कर दिया था बैन
X

मुंबई : बॉलवुड कई एक्ट्रेस हुई हैं, जिनका आगाज शानदार रहा, लेकिन फिर इंडस्ट्री से गायब हो गईं। एक्ट्रेस पूजा बेदी की गिनती भी ऐसी एक्ट्रेस में होती है। पूजा ने शुरुआत में हिट फिल्म दी, लेकिन बाद में खुद को साबित नहीं कर पाईं।

यह पढ़ें...8 साल की उम्र में ही आलिया ने कर दिया था ये एलान, वीडियो हुआ वायरल

पहली फिल्म से स्टार

पूजा बेदी 11 मई को अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। पूजा जाने-पहचाने एक्टर कबीर बेदी की बेटी हैं। पूजा ने साल 1992 में आमिर खान के साथ फिल्म जो जीता वही सिकंदर में काम किया था। फिल्म पर्दे पर सुपरहिट हुई थी और पूजा बेदी रातोंरात स्टार बन गई थींष हालांकि पूजा के लिए ये पहली बार नहीं था जब वह सुर्खियां बटोर रही थीं। पूजा बेदी इससे पहले साल 1991 में भी काफी चर्चा में रही थीं।

कॉन्डम के एड में किया काम

90 के दशक की शुरुआत में पूजा बेदी का चर्चा में रहने का कारण था उनका बोल्डनेस था, पूजा बेदी ने कॉन्डम के एड में काम किया था और ये पहली बार था जब कोई एक्ट्रेस कॉन्डम के एड में नजर आई थी। बता दें कि भारत में पहली बार कोई निजी कंपनी कॉन्डम बना रही थी और कंपनी ने प्रचार करने का फैसला किया था, जिसके लिए उन्होंने पूजा बेदी को चुना था।कॉन्डम का नाम था- कामसूत्र।

कामसूत्र के एड में पूजा बेदी काफी बोल्ड अंदाज में नजर आई थीं। उस दौरान पूजा को अपने बोल्ड एड के लिए विरोध भी झेलना पड़ा था। एड गुरु अलीक पदमसी ने पूजा बेदी के इस एड को बनाया।एक इंटरव्यू में अलीक ने बताया था, 'भारत में ऐसा पहली बार हुआ कि कोई कंपनी कॉन्डम बनाने जा रही है। क्योंकि इससे पहले भारत में सिर्फ सरकार द्वारा निर्मित निरोध ही मौजूद होते थे। यह काफी खराब क्वालिटी के होते थे। तब भारत में कामसूत्र जैसा प्रीमियम कॉन्डम एंट्री कर रहा था।

यह पढ़ें...एक महीने में खतरनाक स्तर तक पहुंच सकता है कोरोना, दो शीर्ष संस्थानों का आकलन

' अलीक ने आगे बताया, 'रेमंड्स के मालिक गौतम सिंघानिया मेरे पास आए और उन्होंने बताया कि मेरे पिता कॉन्डम प्रोडक्शन करना चाहते हैं। हमें इसमें आपकी मदद चाहिए। कॉन्डम को लेकर चर्चा शुरू हुई और इसका नाम निकलकर आया- कामसूत्र।बकौल अलीक, 'काम शुरू हुआ तो हमने मैगजीन के लिए गोवा में मॉडल्स से शूट करवा लिया, लेकिन अब हमें टीवी के लिए मॉडल चाहिए था। मॉडल पर बात हुई तो गौतम ने पूजा बेदी का नाम सामने रखा। पूजा उस दौरान अपने बोल्ड लुक के चलते काफी चर्चा में भी थीं। हालांकि वह जाना-पहचाना चेहरा नहीं थीं। कामसूत्र के इस एड में पूजा बेदी के साथ मॉडल मार्क रॉबिनसन नजर आए थे।

मार्क रॉबिनसन को चुनने के पीछे अलीक ने बताया था कि उनका फिजीक काफी अच्छा था और वह उसमें बिल्कुल फिट भी बैठते थे। एड तो बन गया, लेकिन जब ऑन-एयर होने के लिए दूरदर्शन के पास गए तो उन्होंने इसे चलाने से इनकार कर दिया। दूरदर्शन ने कहा था कि ये एड काफी बोल्ड है और इसे चलाने से कम उम्र के दर्शकों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। लाख कोशिशों के बाद भी दूरदर्शन पर ये एड नहीं चल पाया था। हालांकि उस दौरान प्राइवेट चैनल्स की भारत में एंट्री हो रही थी तो बाद में प्राइवेट चैनल पर ये एड काफी चला था।

suman

suman

Next Story