×

Aneesha motwani: आसान नहीं थी इस अभिनेत्री की जिंदगी, ऐसे छुआ आसमान

मई, 1977 को जन्मी, अनीशा वर्तमान में अपने परिवार के साथ दुबई में रह रही हैं, मूल रूप से भारत के दिल, दिल्ली की रहने वाली हैं।

Praveen Singh
Published on: 1 Jun 2020 10:17 AM GMT
Aneesha motwani: आसान नहीं थी इस अभिनेत्री की जिंदगी, ऐसे छुआ आसमान
X
model Aneesha Motwani

आज की पीढ़ी में आसानी से हार मानने की प्रवृति थी। फिर भी बहुत कम लोग हैं जिनके पास अपना अस्तित्व बचाए रखने का मंत्र है, कभी हार नहीं माननी चाहिए। अनीशा मोटवानी, एक 43 वर्षीय महिला की बेहद करिश्माई आभा है। संघर्ष के युग में एक वास्तविक उत्तरजीवी ने अपने सपनों को जीतने के लिए खुद को प्रेरित किया। मई, 1977 को जन्मी, अनीशा वर्तमान में अपने परिवार के साथ दुबई में रह रही हैं, मूल रूप से भारत के दिल, दिल्ली की रहने वाली हैं।

अनीशा मोटवानी कुछ खास बातें

अनीशा मोटवानी ने दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर.के. पुरम, से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की, जो दिल्ली के सबसे मान्यता प्राप्त स्कूलों में से एक है। गार्गी कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त अनीशा वर्तमान में हॉलीवुड मैजिक में बिजनेस हेड के रूप में काम कर रही हैं, जो डिज्नी, मार्वल, एलओएल, इमोजी, मिनियंस, एवेंजर्स आदि के लिए प्रसिद्ध है।

Aneesha motwani

यह भी पढ़ें: चाइल्ड लाइन का औचक निरीक्षण, अचानक पहुंची बाल कल्याण समिति

एक कैरियर-उन्मुख महिला और एक कामकाजी पेशेवर होने के नाते, वह अपने पारिवारिक जीवन को देने के लिए कभी नहीं चुनती है। पेशेवर जीवन और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने का एकमात्र तरीका है। अपने शुरुआती चरण के दौरान उसने दुबई में एक खुदरा ब्रांड में काम किया।

Aneesha motwani

यह भी पढ़ें: ट्रंप का खास ‘बंकर’, जिसका न्यूक्लियर बम भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता, सुविधाएं ऐसी…

उसकी मेहनत की श्रेणी 8% से बढ़कर 30% हो गई, जहाँ वह अपने व्यवसाय का लगभग 65% संभाल रही थी। लेकिन कुछ समय बाद उसने नौकरी छोड़ दी। बोल्ड लेडी ने आज के आधुनिक समाज रंगभेद में एक संवेदनशील मुद्दे के खिलाफ आवाज उठाई। बहुत नस्लवाद के कारण अनीशा ने नौकरी छोड़ दी।

Aneesha motwani

Model aneesha बचपन से मॉडलिंग में उनकी गहरी रुचि उनके व्यक्तित्व को बढ़ाती है। उनके पिता बहुत सख्त थे और उन्हें अपने करियर के रूप में मॉडलिंग करने की अनुमति नहीं थी। लेकिन वर्ष 2019 में, उनका सपना तब साकार हुआ, जब उन्होंने Reddwings प्रोडक्शंस द्वारा Dubai में श्रीमती इंडिया ग्लोब में भाग लिया। उन्हें सर्वश्रेष्ठ कैटवॉक विजेता के रूप में नामित किया गया था। इसने 43 साल की उम्र में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की। उसे रेड्डी प्रोडक्शंस द्वारा मिसेज फेम क्वीन में भाग लेने की पेशकश की गई।

Aneesha motwani

इस उम्र में शुरू की मॉडलिंग

ख़ाली समय में उसे खाना बनाना और बागवानी करना बहुत पसंद है। इस तरह के आकर्षक क्षेत्र में होने के कारण, उसे पीने और धूम्रपान करने की आदत नहीं है।

Actress Aneesha motwani 43 साल की उम्र में जब लोग रिटायरमेंट लेने की सोचते हैं और अपने करियर पर पूर्ण विराम लगाते हैं, तो दूसरी ओर actress model aneesha motwani इस उम्र में मॉडलिंग को करियर के रूप में अपना रही हैं।

Aneesha motwani

इसलिए, चीजें कभी बहुत देर नहीं होती हैं, यह हमेशा हर चीज के लिए सही समय होता है और सर्वशक्तिमान जानता है कि सही समय कब है। हम आशा करते हैं कि वह आकाश की सीमाओं को छू ले।

यह भी पढ़ें: तबाही के 48 घंटे: यहां तेजी से बढ़ रहा खतरा, जारी हुआ अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Praveen Singh

Praveen Singh

Journalist & Director - Newstrack.com

Journalist (Director) - Newstrack, I Praveen Singh Director of online Website newstrack.com. My venture of Newstrack India Pvt Ltd.

Next Story