×

Mouni Roy Biography: टेलीविजन में मजबूत पकड़ बना, फिल्मों का रुख कर चुकीं हैं मौनी रॉय

Mouni Roy Biography in Hindi: टेलीविजन के साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी तेजी से अपनी पहचान बना रहीं एक्ट्रेस मौनी रॉय को भला कौन नहीं जानता होगा। मौनी रॉय तेजी से सक्सेस की सीढ़ियां चढ़ रहीं हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 7 April 2023 9:38 AM GMT
Mouni Roy Biography: टेलीविजन में मजबूत पकड़ बना, फिल्मों का रुख कर चुकीं हैं मौनी रॉय
X
Mouni Roy Biography in Hindi (Photo- Social Media)
Mouni Roy Biography in Hindi: टेलीविजन के साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी तेजी से अपनी पहचान बना रहीं एक्ट्रेस मौनी रॉय को भला कौन नहीं जानता होगा। मौनी रॉय तेजी से सक्सेस की सीढ़ियां चढ़ रहीं हैं। उन्होंने बहुत ही कम समय में छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे पर भी अपनी एक अच्छी खासी पहचान बना ली है। अपने अबतक के करियर में मौनी रॉय कई हिट शोज में काम कर चुकी हैं, साथ ही कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। आइए आपको आपकी चहेती अदाकारा मौनी रॉय के बारे में विस्तार से बताते हैं।
मौनी रॉय हाइट - 5' 6 फीट
आंखों का रंग - काला
बालों का रंग - काला
शरीर का रंग - गोरा
राशि - तुला

मौनी रॉय जन्म (Mouni Roy Birth)

बॉलीवुड अभिनेत्री मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर को 1985 में पश्चिम बंगाल में हुआ था। उनकी स्कूली शिक्षा कोच बेहार के केन्द्रीय विद्यालय से पूरी हुई। फिर उन्होंने मिरिंडा हाउस दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में ग्रेजुएशन किया, इसके बाद उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली दाखिला लिया, और मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की।

मौनी रॉय फैमिली(Mouni Roy Family)

मौनी रॉय बंगाली हैं और वह एक मिडिल क्लास से बिलॉन्ग करती थी। मौनी रॉय के पिता का नाम अनिल रॉय है और उनकी माता मुक्ति रॉय हैं। मौनी से छोटा उनका एक भाई भी है जिसका नाम मुखर रॉय है।

मौनी रॉय टेलीविजन डेब्यू(Mouni Roy Television Debut)

खूबसूरत एक्ट्रेस मौनी रॉय ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी और अब जाकर वह फिल्मों में भी नजर आ रहीं हैं। मौनी रॉय के टेलीविजन डेब्यू के बारे में बताएं तो उन्होंने साल 2007 में सीरियल "क्योंकि सास भी कभी बहू थी" से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था। हालांकि उन्हें इस शो से उतनी पहचान नहीं मिली थी।

मौनी रॉय टेलीविजन करियर(Mouni Roy Television Career)

"क्योंकि सास भी कभी बहू थी" के बाद मौनी रॉय रियलिटी शो "जरा नच के दिखा" शो का हिस्सा बनीं और इस शो की विनर भी रहीं। इसके बाद वह "कस्तूरी" नामक शो में भी नजर आईं। 2009 में वह "पति पत्नी और वो" नामक शो का हिस्सा बनीं, इसके बाद "दो सहेलियां", "शुश्शह्ह…कोई है" जैसे शोज में उन्होंने काम किया। साल 2011 मे मौनी रॉय "देवों के देव महादेव" में नजर आईं, जिसमें उन्होंने माता सती का किरदार निभाया था। सती के किरदार में मौनी रॉय को दर्शकों से बेहद प्यार मिला और लोगों के बीच उनकी एक खास पहचान भी बनीं। इस शो के बाद मौनी रॉय कई शोज और कई रियलिटी शोज भी किए। फिर साल 2015 में मौनी रॉय ने जबरदस्त धमाका किया। एक्ट्रेस एकता कपूर के शो "नागिन" का हिस्सा बनी जो सुपरहिट रहा। अब तो मौनी रॉय के नाम से हर कोई वाकिफ हो चुका था, वह सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बल्कि डांसिंग और होस्टिंग में भी माहिर हैं ऐसे में उन्होंने कई रियलिटी शो भी होस्ट किए।

मौनी रॉय बॉलीवुड डेब्यू(Mouni Roy Bollywood Debut)

मौनी रॉय ने साल 2018 में बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा। फिल्म का नाम "गोल्ड" था, जिसमें अक्षय कुमार, अमित साध और कुणाल कपूर मुख्य किरदारों में थे। मौनी रॉय की पहली फिल्म ने ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

इसके बाद साल 2019 में उनकी फिल्म "मेड इन चाइना" रिलीज हुई थी, जिसमें राजकुमार राव लीड रोल में थे। इसके अलावा मौनी "केजीएफ: चैप्टर 1" और "वेले" जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। साल 2022 में मौनी रॉय फिल्म "ब्रह्मास्त्र" में नजर आईं थीं, जिसमें उन्होंने निगेटिव किरदार निभाया था। मौनी रॉय के किरदार की जबरदस्त सराहना की गई थीं।

मौनी रॉय पर्सनल लाइफ(Mouni Roy Personal Life)

मौनी रॉय की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह भी काफी चर्चे में रहीं है। एक्ट्रेस का नाम गौरव चोपड़ा के साथ जोड़ा गया था, दोनों रिलेशनशिप में थे। गौरव के बाद मौनी का नाम "देवों के देव महादेव" अभिनेता मोहित रैना के साथ भी जुड़ा था। मोहित और मौनी रॉय ने काफी लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था, लेकिन फिर किसी कारणवश दोनों का ब्रेकअप हो गया।

मौनी रॉय शादी(Mouni Roy Wedding)

मोहित रैना से ब्रेकअप के बाद मौनी रॉय की जिंदगी में सच्चे प्यार ने दस्तक दी। एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन सूरज नाम्बिअर को डेट करना शुरू किया, काफी लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 27 जनवरी 2022 को बेहद घूमधाम से शादी रचाई।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story