×

Mrunal Thakur Biography: छोटे पर्दे पर राज कर, अब फिल्मी दुनिया में चला रहीं हैं अपने हुनर का जादू

Mrunal Thakur Biography In Hindi: टेलीविजन इंडस्ट्री से फिल्मी दुनिया तक का सफर तय कर चुकीं एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर को भला कौन नहीं जानता होगा। मृणाल ठाकुर छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे पर भी अपनी दमदार अदाकारी का लोहा मनवा चुकी हैं|

Shivani Tiwari
Published on: 27 March 2023 10:11 AM GMT
Mrunal Thakur Biography: छोटे पर्दे पर राज कर, अब फिल्मी दुनिया में चला रहीं हैं अपने हुनर का जादू
X
Mrunal Thakur Biography (Photo- Social Media)
Mrunal Thakur Biography In Hindi: टेलीविजन इंडस्ट्री से फिल्मी दुनिया तक का सफर तय कर चुकीं एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर को भला कौन नहीं जानता होगा। मृणाल ठाकुर छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे पर भी अपनी दमदार अदाकारी का लोहा मनवा चुकी हैं और अब एक्ट्रेस का नाम बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में गिना जाने लगा है।

मृणाल ठाकुर जन्म(Mrunal Thakur Birth)

बॉलीवुड की खूबसूरत दिवा मृणाल ठाकुर का जन्म 1992 में 1 अगस्त को नागपुर में हुआ था। मृणाल ठाकुर के पिता का नाम उदयसिंह भटेसिंग ठाकुर है, और मां का नाम वंदना ठाकुर है। मृणाल की बड़ी बहन लोचन ठाकुर हैं और उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम मंदार ठाकुर है।

मृणाल ठाकुर हाइट - 5' 5 फीट
आंखों का रंग - भूरा
बालों का रंग - काला

मृणाल ठाकुर शिक्षा(Mrunal Thakur Education)

मृणाल ठाकुर ने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जलगांव मुंबई से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की और फिर के.सी. कॉलेज से मास कम्युनिकेशन किया।

मृणाल ठाकुर एक्टिंग करियर(Mrunal Thakur Acting Career)

मृणाल ठाकुर जब कॉलेज में थीं उसी दौरान उन्हें एक बड़ा मौका मिला। वह साल 2012 में पहली बार छोटे पर्दे पर नजर आईं। एक्ट्रेस ने "मुझसे कुछ कहती हैं … ये खामोशियां" नामक सीरियल से अपना एक्टिंग डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने गौरी भोंसले का किरदार निभाया था। इसके बाद वह टेलीविजन शो "हर युग में आएगा एक अर्जुन" में एक जर्नलिस्ट की भूमिका में नजर आईं। साल 2014 में मृणाल जी टीवी के पॉपुलर शो "कुमकुम भाग्य" में दिखाईं दी। "कुमकुम भाग्य" में बुलबुल का किरदार निभाकर मृणाल ने खूब सुर्खियां बटोरी और तबतक वह टेलीविजन इंडस्ट्री का एक फेमस चेहरा बना चुकीं थीं। यह शो करने के साथ ही उन्होंने मराठी में भी कईं फिल्में की जैसे कि - हैलो नंदन, विट्टी डंडू, सुराज्य और रंगकर्मी। साल 2018 में मृणाल ठाकुर इंडो अमेरिकन फिल्म "लव सोनिया" में नजर आईं थीं।

मृणाल ठाकुर बॉलीवुड डेब्यू(Mrunal Thakur Bollywood Debut)

मृणाल ठाकुर के हाथ साल 2019 में एक बड़ा मौका लगा और वह बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन के साथ फिल्म "सुपर 30" में नजर आईं। इस फिल्म में मृणाल ने सुप्रिया सिंह का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया। मृणाल को इस फिल्म से अच्छी खासी पहचान मिली और फिर उनका करियर ग्राफ तेजी से आगे बढ़ता गया। "सुपर 30" के बाद मृणाल फिल्म "बाटला हाउस" में दिखाईं दी थी। उसके बाद उन्होंने 2021 में फरहान अख्तर के साथ फिल्म "तूफान" में काम किया था। फिर 2021 में ही कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म "धमाका" में नजर आईं जो कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। साल 2022 में उन्हें बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर के साथ फिल्म "जर्सी" में काम करने का मौका मिला। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतना कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन मृणाल के एक्टिंग की जरूर सराहना की गई थी। साल 2022 में ही उनकी एक और फिल्म रिलीज हुई थी जिसका नाम "सीता रामम" था। यह एक पैन इंडिया फिल्म थी, जिसे दर्शकों से बहुत शानदार प्रतिक्रिया मिली थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी।

मृणाल ठाकुर अपकमिंग फिल्में(Mrunal Thakur Upcoming Films)

एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म "गुमराह" के प्रमोशन में व्यस्त चल रहीं हैं। इस फिल्म को वर्धन केतकर ने डायरेक्ट किया है, जिसमें आदित्य रॉय कपूर भी लीड रोल में है। ये फिल्म 7 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इसके अलावा उनके पास "पिप्पा", "पूजा मेरी जान" और "आंख मिचोली" जैसी फिल्में हैं।

मृणाल ठाकुर बॉयफ्रेंड(Mrunal Thakur Boyfriend)

मृणाल ठाकुर की लव लाइफ की बात करें तो एक्ट्रेस ने राइटर शरद चंद्र त्रिपाठी को कुछ समय के लिए डेट किया था। यहां तक की दोनों डांस रियलिटी शो "नच बलिए" में भी नजर आए थे। हालांकि शो से बाहर होने का कुछ दिन दिन दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story