नहीं रहे भजन सम्राट: ‘चलो बुलावा आया है’ के सिंगर थे नरेंद्र चंचल, शोक में देश

भजन गायक नरेंद्र चंचल का गायिकी का करियर उस समय चमका जब उन्होंने राज कपूर की फिल्म बॉबी में ‘बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो’ गाना गाया। ये गाना आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। नरेंद्र को असली पहचान मिली फिल्म ‘आशा’, में गाए गए माता के भजन ‘चलो बुलावा आया है’ से।

Published by SK Gautam Published: January 22, 2021 | 3:19 pm
Modified: January 22, 2021 | 3:22 pm
Narendra Chanchal passed away

नहीं रहे भजन सम्राट: 'चलो बुलावा आया है' के सिंगर थे नरेंद्र चंचल, शोक में देश-(courtesy-social media)

नई दिल्ली: जब भी माता के नवरात्रे आते हैं माता की भेंट वाले भजनों में मुख्यतः नरेंद्र चंचल की आवाज़ ही सुनाई देती थी। दुःख भरी खबर यह है कि माता की भेंट गाने वाले जाने माने गायक नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने सर्वप्रिय विहार स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। नरेंद्र चंचल ने बचपन से ही अपनी मातारानी के भजन गाते हुए बि‍ताया था। उनके भजन घर-घर मशहूर हुए और पूजन समारोह में उनके भजनों की गूँज सुनाई देती थी ।

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शोक व्यक्त किया

गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर मशहूर क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि “ये जानकर बहुत दु:ख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यारे नरेंद्र चंचल हमें छोड़कर चले गए। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना।” पंजाबी गायक दलेर मेहंदी ने भी उनके निधन पर दु:ख जाहिर किया।

ये भी देखें: सोने से जड़ी इस ड्रेस में प्रियंका चोपड़ा लग रही प्रिंसेस, जानें इसका दाम

 इस गाने से मिली नरेंद्र चंचल को पहचान

भजन गायक नरेंद्र चंचल का गायिकी का करियर उस समय चमका जब उन्होंने राज कपूर की फिल्म बॉबी में ‘बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो’ गाना गाया। ये गाना आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। नरेंद्र को असली पहचान मिली फिल्म ‘आशा’, में गाए गए माता के भजन ‘चलो बुलावा आया है’ से जिसने रातों रात उन्हें मशहूर बना दिया था।

Narendra Chanchal passed away-2

ये भी देखें: रुबीना दिलैक की पुरानी तस्वीर वायरल, ट्रांसफॉर्मेशन देख सभी हैरान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App