×

Parineeti Chopra: एक हादसे ने बदल दी परिणीति की जिंदगी, ना चाहते हुए भी बनीं एक्ट्रेस

Parineeti Chopra: परिणीति चोपड़ा कभी फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं, लेकिन उनकी आर्थिक मंदी ने उन्हें इंडस्ट्री में आने के लिए मजबूर कर दिया था। आइए आपको एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 29 March 2023 11:26 AM GMT
Parineeti Chopra: एक हादसे ने बदल दी परिणीति की जिंदगी, ना चाहते हुए भी बनीं एक्ट्रेस
X
Parineeti Chopra (Image Credit: Instagram)

Parineeti Chopra: परिणीति चोपड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अपनी मेहनत और शानदार एक्टिंग के दम पर परिणीति ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज अपनी एक्टिंग के नाम से जानी-जाने वाली परिणीति कभी फिल्मों में आना ही नहीं चाहती थीं। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना है। एक्ट्रेस बनना परिणीति का सपना नहीं था।

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं परिणीति चोपड़ा

आमतौर पर आपने ज्यादार एक्ट्रेस के मुंह से सुना होगा कि उनका सपना था कि वह टॉप की एक्ट्रेस बने, लेकिन परिणीति ऐसा नहीं चाहती थीं। अब आप सोच रहे होंगे कि अगर वह फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं, तो क्यों आई? दरअसल, इसका कारण आर्थिक मंदी थी। जी हां, साल 2009 में आई मंदी ने परिणीति की जिंदगी को बदल कर रख दिया था। परिणिती ने अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में 'लेडीज वर्सेस रिक्की बहल' से की थी। इस फिल्म में परिणीति सपोर्टिंग रोल में दिखाई दी थी। हालांकि इसके बाद उन्होंने लीड रोल में 'इशकजादे' में काम किया था।

परिणीति चोपड़ा ने क्यों फिल्मों में रखा कदम

दरअसल, परिणीति ने अपनी पढ़ाई इंग्लैंड (parineeti chopra education) से की है, उन्होंने इंग्लैंड के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की है। परिणीति चोपड़ा ने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ऑनर्स किया है। परिणीति हमेशा से एक इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं, लेकिन साल 2009 के बाद उनकी जिंदगी बदल गई। दरअसल, साल 2009 में आर्थिक मंदी का दौर आया था, जिस कारण कई लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था, जिनमें से एक परिणीति भी थीं और इसी कारण से वह इंग्लैंड छोड़कर इंडिया वापस आ गई थीं।

रानी मुखर्जी की असिस्टेंट रह चुकी हैं परिणीति

यह तो सभी जानते हैं कि परिणीति ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा की कजिन सिस्टर हैं, लेकिन इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए उन्होंने कभी अपनी बहन का सहारा नहीं लिया। जब परिणीति भारत वापस आई थीं, तब उनकी मुलाकात आदित्य चोपड़ा से हुई थी, जिसके बाद परिणीति एक दिन के लिए रानी मुखर्जी की पर्सनल असिस्टेंट बनी थीं। अपने एक इंटरव्यू में परिणीति ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि रानी मुखर्जी के कारण ही वह आज एक सफल एक्ट्रेस हैं।

परिणीति ने नेहा धूपिया के टॉक शो में बताया था, ''वह रानी मुखर्जी ही हैं, जिन्होंने एक्टिंग में आने के लिए मुझे प्रोत्साहित किया था, उस वक्त रानी मुखर्जी ने मुझे देखते हुए कहा था कि मैं अपनी बहन की तरह फिल्मों में क्यों नहीं ट्राई करती। इस पर मैंने उनसे कहा भी थी कि मुझे एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है। लेकिन जब मैंने प्रियंका को एक्टिंग करते हुए देखा, तो फिर मुझे भी लगा कि एक बार ट्राई करते हैं।''

राघव चड्ढा संग रेलिशनशिप में हैं परिणीति!

बता दें कि परिणीति चोपड़ा (parineeti chopra raghav chadha) काफी समय से अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। पिछले दिनों परिणीति चोपड़ा आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा के साथ आउटिंग पर नजर आई थीं और इसी के साथ दोनों की शादी की खूब जमकर चर्चा भी शुरू हो गई थी। हालांकि, दोनों ने अभी तक अपने रिलेशनशिप पर खुलकर बात नहीं की है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story