×

PM मोदी बायोपिक रिलीज पर रोक का मामला, SC ने EC को फिल्म देखने को कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज मामले पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट से फिल्म देखने को कहा है। साथ ही 19 अप्रैल तक फैसला लेने के लिए कहा है।

Roshni Khan
Published on: 15 April 2019 3:54 AM GMT
PM मोदी बायोपिक रिलीज पर रोक का मामला, SC ने EC को फिल्म देखने को कहा
X

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज मामले पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट से फिल्म देखने को कहा है। साथ ही 19 अप्रैल तक फैसला लेने के लिए कहा है।

बताते चले कि हाल ही में चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानकर इस फिल्म की रिलाज पर रोक लगा दी थी। अब फिल्म के निर्माताओं ने इसकी रिलीज पर लगे रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जिस पर आज सुम्प्रिम कोर्ट ने या आदेश दिया है।

ये भी देखें:चुनाव के बाद भारत के साथ फिर से बातचीत शुरू होने की आशा कर रहा पाक: सोहैल महमूद

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि, 'बायोपिक के निर्माताओं की ओर से दायर याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई की जायेगी। चुनाव पैनल ने इस बायोपिक के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। आयोग ने कहा चुनावों के समय कोई ऐसी फिल्म जो किसी राजनीतिक हस्ती या व्यक्ति के उद्देश्यों की पूर्ति करती हो, उसे इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रदर्शित नहीं किया जा सकता।

शीर्ष अदालत ने कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की याचिका का निपटारा करते हुये कहा था कि निर्वाचन आयोग ही बायोपिक की रिलीज को तय करने का सही मंच है। इस याचिका में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

हाल ही में इस फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड सीबीएफसी यानी सेंसर बोर्ड की तरफ से अनरिस्ट्रिक्टेड (यू) सेर्टिफिकेट जारी किया गया। विवेक ओबेरॉय स्टारर इस फिल्म को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' 5 अप्रैल को रिलीज होनी थी लेकिन इस पर रोक लगा दी गई। इसके बाद फिल्म की रिलीज डेट बढ़ाकर 11 अप्रैल कर दी गई थी लेकिन इस दिन लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के कारण चुनाव आयोग ने दूसरी बार भी इस पर रोक लगा दी।

ये भी देखें:बिल्डर ने दो महिलाओं से शादी कर की डेढ़ करोड़ की ठगी, केस दर्ज

मालूम हो कि फिल्म की रिलीज को लेकर पहले विवाद चल रहा है। फिल्म की रिलीज डेट को लेकर विपक्ष पहले ही इस पर सवाल उठा चुका है कि यह लोकसभा चुनावों के शुरू होने से ऐन पहले यह फिल्म कैसे रिलीज की जा सकती है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story