×

बिल्डर ने दो महिलाओं से शादी कर की डेढ़ करोड़ की ठगी, केस दर्ज

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में शादी कर करोड़ों की ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक ठग शख्स ने दो महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाकर शादी की और दोनों से करीब डेढ़ करोड़ रुपये ठग लिए।

Dharmendra kumar
Published on: 14 April 2019 4:36 PM GMT
बिल्डर ने दो महिलाओं से शादी कर की डेढ़ करोड़ की ठगी, केस दर्ज
X

नोएडा: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में शादी कर करोड़ों की ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक ठग शख्स ने दो महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाकर शादी की और दोनों से करीब डेढ़ करोड़ रुपये ठग लिए। दोनों महिलाओं के दो-दो बच्चे हैं। पीड़ित महिलाओं ने कोर्ट में एफआईआर दर्ज कराने के लिए याचिका दायर की है।

एक महिला की याचिका पर कोर्ट ने सेक्टर-49 पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। वहीं आरोपी एक अन्य युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा रखा है।

मूलरूप से चंडीगढ़ निवासी रिंपी सिंह का 25 साल पहले राहुल चमोला से प्रेम विवाह हुआ था। दोनों के दो बच्चे भी हैं। पिछले 9 साल से सेक्टर-39 में राहुल पत्नी रिंपी और बच्चों के साथ रह रहा था। इस दौरान राहुल ने निवेश कराने के नाम पर रिंपी से 50 लाख रुपये की मांग की। रिंपी ने अपने परिजनों से 50 लाख रुपये लाकर पति को दे दिए। मगर राहुल ने रिंपी के परिजनों को तय समय पर रकम नहीं लौटाई। इसके बाद राहुल ने पत्नी से फ्लैट में निवेश कराने के नाम पर 37 लाख रुपये और ले लिए। मगर आरोपी ने इस रकम का निवेश नहीं किया।

यह भी पढ़ें…लोकसभा चुनाव: MP में BJP के लिए अपनी सभी 27 सीटों को बचाना होगा चुनौती

इस बीच करीब 8 साल पहले आरोपी ने गाजियाबाद निवासी स्वेता शर्मा नामक युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। आरोपी ने उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा। मगर स्वेता को शक था कि वह पहले से शादीशुदा है। इस पर आरोपी ने स्वेता को बताया कि उसकी पूर्व में शादी हुई थी, मगर उसका अब तलाक हो चुका है। स्वेता ने उससे तलाक के कागज दिखाने के लिए कहा। आरोपी ने स्वेता को अपने भरोसे में उससे कोर्ट मैरिज कर ली। शादी के बाद स्वेता ने भी दो बच्चों को जन्म दिया। वह स्वेता को सेक्टर-76 में लेकर रहने लगा।

आरोपी ने दोनों पत्नियों को एक दूसरे के बारे में कुछ नहीं बताया। हफ्ते में आरोपी दो दिन रिंपी के पास रहता था, जबकि चार दिन स्वेता के पास रहता था। इस दौरान आरोपी ने स्वेता से निवेश के नाम पर 15 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपी स्वेता से और रकम की मांग करने लगा। रकम नहीं देने पर आरोपी ने स्वेता के करीब 20 लाख रुपये के गहने बेच दिए। स्वेता का गाजिाबाद में 90 लाख रुपये एक मकान था। आरोपी ने वह भी बेच दिया। जब स्वेता के पास कुछ नहीं बचा तो उसने उसे खर्चा देना बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें…रिलायंस जियो ने हासिल किया नया मुकाम, ग्राहकों का आंकड़ा 30 करोड़ के पार

रिंपी ने सेक्टर-49 थाने में तहरीर दी। मगर पुलिस ने इसे घरेलू मामला बताते हुए कार्रवाई नहीं की। थाना स्तर से कार्रवाई न होने पर रिंपी ने कोर्ट में केस दर्ज कराने के लिए याचिका दायर की। कोर्ट के आदेश पर रविवार को सेक्टर-49 पुलिस ने राहुल चोमल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी पत्नी स्वेता ने भी आरोपी के खिलाफ कोर्ट के जरिये केस दर्ज कराने के लिए याचिका दायर की है। मगर अभी उनके याचिका पर कोर्ट ने संज्ञान नहीं लिया है।

ऐसे खुली आरोपी की पोल

आरोपी फिल्मी अंदाज में दोनों पत्नियों एक दूसरे से बिना बताए एक क्रिकेटर की शादी समारोह में ले गया। दोनों महिलाएं शादी समारोह में थी, मगर उन्हें पता नहीं था कि वह दोनों उसकी पत्नियां हैं। वह बार-बार अपनी पहले पत्नी के पास जा रहा था। इस पर स्वेता को शक हुआ।

स्वेता ने खोजबीन की तो आरोपी के शड्यंत्र की पोल खुल गई। उधर, रिंपी ने भी आरोपी को स्वेता के साथ चैट करते हुए पकड़ लिया। जिसके बाद दोनों महिलाओं ने एक दूसरे से मिलकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें…सपा-बसपा का गठबंधन सीट जीतकर कांग्रेस की बैसाखी बनेगा: केशव प्रसाद मौर्य

अब तीसरी युवती को फंसाया

दोनों महिलाओं का आरोप है कि जब उन्होंने आरोपी के खिलाफ केस करा दिया है तो आरोपी अपना सामान पैक कर फरार हो गया है। अब उसने एक तीसरी युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया है। स्वेता ने बताया कि वह उस युवती को बर्बाद होने से पहले ही आरोपी की पोल खोल देगी।

परिवार का मिला साथ

स्वेता का कहना है कि आरोपी के परिवार का उनके पास आना-जाना था। मगर किसी भी परिवार के सदस्य ने उन्हे ये नहीं बताया कि आरोपी पहले से शादीशुदा है। पैसे के लालच में पूरे परिवार ने आरोपी का साथ दिया।

आरोपी लगाता है क्रिकेट पर सट्टा

रिंपी ने बताया कि आरोपी राहुल ने काफी संख्या में लोगों से ठगी कर रखी है। आरोपी विभिन्न प्रकार का सट्टा खेलता है। क्रिकेट पर सट्टा लगाता है। आरोपी पूर्व में जेल जा चुका है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story