PM Narendra Modi बायॉपिक का इंतजार खत्म, फाइनल हुई डेट

विवेक ओबेरॉय स्टारर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित बायॉपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज डेट तय हो चुकी है। तमाम बाधाओं के बाद फाइनली यह फिल्म अब 24 मई को रिलीज होगी।

मुम्बई: विवेक ओबेरॉय स्टारर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित बायॉपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज डेट तय हो चुकी है। तमाम बाधाओं के बाद फाइनली यह फिल्म अब 24 मई को रिलीज होगी।

जरा देर से ही सही लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित बायॉपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज को आखिरकार हरी झंडी मिल ही गई। बताया जा रहा है कि यह फिल्म फाइनली 4 मई 2019 को रिलीज हो रही है।

यह भी देखे: पीएम मोदी के बायोपिक में इन शानदार लुक्स में दिखेंगे एक्टर विवेक ओबेरॉय

यह फिल्म पहले 5 अप्रैल 2019 को रिलीज होनी थी। इसके बाद इसकी रिलीज डेट बढ़ाकर 11 अप्रैल कर दी गई थी। रिलीज से पहले विपक्षी पार्टियों द्वारा फिल्म पर रोक लगाने की मांग के बाद पर्दे तक आते-आते इसे फिर रोक दी गई।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को यह निर्देश दिया था कि वह फिल्म देखकर इस फिल्म के रिलीज पर फैसला ले कि इसे रिलीज किया जाना चाहिए या नहीं।

इस फिल्म की रिलीज को रोके जाने के लिए दिल्ली, मुंबई और इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिकाएं दाखिल की गईं, जिसमें कहा गया था कि यह संविधान की स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की अवधारणा के विपरीत है।

कई विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आयोग से इसकी रिलीज टाले जाने की बात कही थी। उनका आरोप था कि इस फिल्म के जरिए आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है।

यह भी देखे: फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में आयुष्मान खुराना निभाएंगे इतने सारे किरदार

इसके बाद इस फिल्म की रिलीज पर चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव तक रोक लगाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने भी सही ठहराया। कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें कहा गया था कि फिल्म को रिलीज होने की इजाजत दी जाए।

चुनाव आयोग का कहना था कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने का उसका निर्णय सही और वैध है।

कोर्ट का कहना था कि अगर चुनाव के दौरान इस फिल्म को रिलीज किया गया तो बीजेपी को राजनीतिक दल को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

यह भी देखे: अब इस बड़े बॉलीवुड फिल्म निर्माता को हुई जेल

इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भूमिका निभाई है, जिसका निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App