×

रिहाना के हाथ में पाकिस्तानी झंडा: अब सच्चाई आई सामने, सभी हुए हैरान

अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने हाल ही में कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन पर आवाज़ उठाई है। इसी बीच रिहाना की एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के राष्ट्रीय झंडे को पकड़े हुए देखा गया है।

Monika
Published on: 5 Feb 2021 5:06 AM GMT
रिहाना के हाथ में पाकिस्तानी झंडा: अब सच्चाई आई सामने, सभी हुए हैरान
X
पाकिस्तानी झंडे के साथ पॉपस्टार रिहाना की वायरल तस्वीर का सच आया सामने, जानें क्या है हकीकत

नई दिल्ली: अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने हाल ही में कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन पर आवाज़ उठाई है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर देश के कोने-कोने से लोगों ने अपना रिएक्शन देना शुरू कर दिया। इसी बीच रिहाना की एक ऐसे तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के राष्ट्रीय झंडे को पकड़े हुए देखा गया है।

रिहाना की पाकिस्तान के राष्ट्रीय झंडे वाली तस्वीर

रिहाना की ये तस्वीर आग की तरह सोशल मीडिया पर फ़ैल चुकी है। लेकिन क्या है इसके पीछे का सच? कई लोग इस तस्वीर को फेक बता रहे है। दरअसल, रिहाना की इस तस्वीर को फोटोशॉप किया गया है। फोटोशॉप कर के इस तस्वीर में पाकिस्तान के राष्ट्रीय झंडे को लगा दिया गया है। इसकी असली तस्वीर कुछ और ही है।

ये है तस्वीर की सचाई

आपको बता दें, रिहाना की ये तस्वीर साल 2019 के एक क्रिकेट मैच के दौरान ली गई थी। जिसमे रिहाना वेस्ट इंडीज का झंडा पकडे देखा जा सकता है। इस फोटोशॉप इमेज को को फेसबुक पर 3 फरवरी को शेयर किया गया था। इस तस्वीर पर कैप्शन लिखा गया- चमचो की नई राजमाता रिहाना, अब आप सब कुछ समझ जाइए।



किया था ये ट्वीट

इस वक़्त रिहाना के ट्विटर अकाउंट पर 100 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं। 2 फरवरी, 2021 को रिहाना ने किसान आंदोलन पर एक सीएनएन की एक स्टोरी का लिंक शेयर करते हुए ट्विटर पर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा - हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?



ये भी पढ़ें : कंगना पर फिर एक्शन: डिलीट हुए कंगना के ट्वीट्स, हुआ नियमों का उल्लंघन

तस्वीर का फैक्टचेक

सिंगर के इस ट्वीट के बाद से उनके ट्वीट पर ढेरों रिएक्शन आने लगे, कुछ ने उनका समर्थन किया तो कई उनके खिलाफ खड़े दिखे। वही उनके इस त्व्वेत के बाद से ही पाकिस्तान से जोड़ने का दावा किया जा रहा है। जिसके चलते सोशल मीडिया पर रिहने की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर पाकिस्तानी झंडे के साथ उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर फेसबुक से लेकर ट्विटर तक खूब शेयर की गई।

लेकिन इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जब इस तस्वीर को लेकर फैक्टचेक किया गया तो पाया गया कि यह एक फोटोशॉप इमेज थी। रिहाना के हाथ में पाकिस्तान का नहीं, बल्कि वेस्टइंडीज का झंडा था।

कंगना का रिहाना के खिलाफ ट्वीट

रिहाना के ट्वीट के बाद से पंगना गर्ल ने ट्वीट का जवाब देते हुए खूब खरी खोटी सुनाई। जिसके साथ ही कंगना इन दिनों किसान आन्दोलन पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं देती नज़र आ रही हैं। कई लोग कंगना के इस ट्वीट की आलोचना की तो कई उनके साथ खड़े नज़र आए।

ये भी पढ़ें :ट्वीट हटाने पर भड़कीं कगना रनौत, बोलीं- चीन के इशारे पर काम कर रहा Twitter

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story