Birthday Special: 12 साल की उम्र में लेने लगे थे ड्रग्स, ऐसी है प्रतीक बब्बर की लाइफ

प्रतीक बब्बर अपनी जिंदगी में लाइमलाइट से काफी दूर रहे हैं। आपको बता दें कि इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2008 में आई फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ से की थी। इस फिल्म में जेनेलिया डीसूजा के भाई के किरदार में नजर आए थे।

Published by Shraddha Khare Published: November 28, 2020 | 9:27 am
prateek babbar

Birthday Special: 12 साल की उम्र में लेने लगे थे ड्रग्स, ऐसी है प्रतीक बब्बर की लाइफ photos (social media)

मुंबई : बॉलिवुड के स्टार किड्स अपने जन्म से ही चर्चा में रहते हैं। लेकिन आज एक ऐसे बॉलीवड स्टार किड्स की बात करने जा रहे हैं। जिसने अपनी छोटी सी उम्र में बहुत कुछ देखा है। हम आज बात करने जा रहे हैं राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर की। आज बॉलीवुड के इस किड का जन्मदिन है। इनके जन्मदिन पर इनसे जुड़ी कई सुनी और अनसुनी बाते जानते हैं।

प्रतीक बब्बर का जन्म

प्रतीक बब्बर का जन्म 28 नवंबर 1986 को हुआ था। प्रतीक बब्बर ने अपने जन्म के कुछ समय बाद ही अपनी मां स्मिता पाटिल को खो दिया था। इसके बाद से वह अपनी नानी के यहां रहने लगे। कहा जाता है कि प्रतीक बब्बर अपने पिता राज बब्बर से नफरत करते थे। इन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि मेरे पिता के पास मेरे लिए कभी वक्त ही नहीं रहा। मुझे अपनी मां की कामयाबी के काफी किस्से सुनने को मिलते थे लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था। मैं हमेशा से सोचता था कि मेरी मां मेरे पास क्यों नहीं है।

फिल्मी करियर की शुरुआत

प्रतीक बब्बर अपनी जिंदगी में लाइमलाइट से काफी दूर रहे हैं। आपको बता दें कि इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2008 में आई फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ से की थी। इस फिल्म में जेनेलिया डीसूजा के भाई के किरदार में नजर आए थे। हालांकि इस फिल्म ने ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं की। उसके बाद इन्होंने ‘एक दीवाना था’ और ‘धोबी घाट’ जैसी फिल्मों ने नजर आए। इन फिल्मों में लीक से हटकर काम किया। इसके बाद इन्होंने मुल्क, बागी 2, छिछोरे और दरबार जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलो में अपनी खास जगह बनाई है।

विवादों में भी शामिल रहे

प्रतीक बब्बर का नाम विवादों में भी काफी रहा है। आपको बता दें कि 2016 में सुखियों में आए थे। इन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कई चौकाने वाले खुलासे किए। इन्होंने बतया कि यह 12 साल की उम्र से ड्रग्स की लत लगने के चलते इन्हें 17 साल की उम्र में रिहैब सेंटर से लाया गया। 2018 में इनके खिलाफ रोड एक्सीडेंट का केस दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें: कियारा आडवाणी का डांस: इस गाने पर नाचते-नाचते टूट गईं हीलें, देखें वीडियो

आने वाली फिल्म

प्रतीक बब्बर ने 2018 में अपनी गर्लफ्रेंड सान्या सागर से सगाई कर ली थी। 2019 में इन्होंने शादी कर ली। अब प्रतीक और सान्या अपनी शादी शुदा जिंदगी में बेहद खुश है। प्रतीक को अपनी पर्सनल लाइफ को लाइमलाइट करना नहीं पसंद है। अब बात करते हैं इनकी आने वाली फिल्मों की। आपको बता दें कि प्रतीक बब्बर आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ फिल्म ब्रहाम्स्त्र में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में यह अहम भूमिका निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कंगना पर भड़कीं मुंबई की मेयर, कहे अपशब्द, जानकर हो जाएंगे हैरान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App