×

फिल्म 'पानीपत' का ये सीन मेकर्स पर पड़ा भारी, अब फिल्म में करेंगे ये बड़ा बदलाव

अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त स्टारर फिल्म पानीपत रिलीज हो चुकी है और ये फिल्म शुरु से ही विवादों में छाई हुई है। इस फिल्म के 55 सेकंड के एक सीन को लेकर राजस्थान में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Shreya
Published on: 12 Dec 2019 8:23 AM GMT
फिल्म पानीपत का ये सीन मेकर्स पर पड़ा भारी, अब फिल्म में करेंगे ये बड़ा बदलाव
X
फिल्म 'पानीपत' का ये सीन मेकर्स पर पड़ा भारी, अब फिल्म में करेंगे ये बड़ा बदलाव

मुंबई: अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त स्टारर फिल्म पानीपत रिलीज हो चुकी है और ये फिल्म शुरु से ही विवादों में छाई हुई है। इस फिल्म के 55 सेकंड के एक सीन को लेकर राजस्थान में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। आशुतोष गोवारिकर की फिल्म के इस 55 सेकंड के सीन के डायलॉग को लेकर जाट समुदाय में काफी क्रोध है।

यह भी पढ़ें: ये यूजर्स नहीं कर पाएंगे WhatsApp का इस्तेमाल, कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं

जाट समुदाय ने लगाया आरोप...

दरअसल, फिल्म पानीपत में भरतपुर के महाराज सूरजमल के किरदार पर काफी विरोध किया जा रहा है। जाट समुदाय ने आरोप लगाया है कि, फिल्म में महाराज सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से फिल्माया गया है। फिल्म में उन्हें एक लालची शासक बताया गया है। वहीं राजस्थान के जाट नेता भी इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

क्या है इस सीन में

55 सेकंड का ये सीन मेकर्स पर काफी भारी पड़ गया है। इस 55 सेकंड के सीन में पानीपत युद्ध से पहले सूरजमल और सदाशिव राव के बीच बातचीत दिखाई गई है। इस सीन में महाराजा सूरजमल कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, ''आगरे का किला मुझे सौंपा जाए वर्ना युद्ध छोड़कर चला जाऊंगा। जिसके जवाब में सदाशिव ने कहा- मंजूर नहीं, आप जा सकते हैं.'' इस 55 सेकंड के सीन को देखने के बाद जाट नेता ने मेकर्स पर महाराजा सूरजमल को लालची दिखाने का आरोप लगाया है।

मेकर्स फिल्म से हटाएंगे विवादित सीन

वहीं इस सीन पर अब विवाद खत्म हो सकता है। दरअसल, फिल्म पानीपत के प्रोड्यूसर्स फिल्म से कंट्रोवर्शियल सीन को हटाने के लिए मान गए हैं। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरुप ने बुधवार को न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया कि, पानीपत के डिस्ट्रीब्यूर्स ने हमें ये जानकारी दी है कि, फिल्म मेकर फिल्म के कुछ हिस्सों को एडिट करेंगे और उसके बाद प्रोड्यूसर्स फिल्म का एडिटेड वर्जन सेंसर बोर्ड को दिखाएंगे।

लेकिन राज्य के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह को मेकर्स के सीन हटाने की बात को लेकर संतुष्टि नहीं हुई। उन्होंने ट्वीट किया कि,



यह भी पढ़ें: Birthday Special: जानें ऐसा क्या हुआ था यूवी और हेजल के बीच, जो किया था फोनऑफ

राजस्थान में रोकी गई स्क्रीनिंग

इस फिल्म के रिलीज के बाद से ही कई जगहों पर हिंसा देखने को मिली है। 8 दिसंबर को राजस्थान के कई इलाकों में लोगों ने जमकर हंगामा किया। जयपुर के साथ-साथ कई सिनेमाघरों में प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की। वहीं राजस्थान में फिल्म के खिलाफ हो रहे विरोध और हिंसा को देखते हुए की सिनेमाघरों ने फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी गई है। वैसे ही फिल्म के लिए बजट निकालना मुश्किल साबित हो रहा है। ऐसे में एक राज्य में फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लग जाने से फिल्म की कमाई पर खासा असर देखने को मिल सकता है।

लेकिन अब देखना ये होगा कि, मेकर्स के विवादित सीन हटाने के बाद फिल्म की कमाई पर इसका असर क्या होगा।

यह भी पढ़ें: पर्यटन: इंडिया एक नहीं दो कश्मीर है, दूसरा है यहां, नहीं सुना होगा इसके बारे मे

Shreya

Shreya

Next Story