×

ये यूजर्स नहीं कर पाएंगे WhatsApp का इस्तेमाल, कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं

WhatsApp अपने कुछ Users के लिए बुरी खबर लाया है। WhatsApp के ब्लॉग पोस्ट पर ये जानकारी दी गई है कि, WhatsApp के कुछ Users 31 दिसंबर 2019 से WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

Shreya
Published on: 12 Dec 2019 7:37 AM GMT
ये यूजर्स नहीं कर पाएंगे WhatsApp का इस्तेमाल, कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं
X

अगर आप भी मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। WhatsApp अपने कुछ Users के लिए बुरी खबर लाया है। WhatsApp के ब्लॉग पोस्ट पर ये जानकारी दी गई है कि, WhatsApp के कुछ Users 31 दिसंबर 2019 से WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। Blog post में उन ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में ये जानकारी दी गई है जो 31 दिसंबर 2019 से ऐप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन से Users WhatsApp एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: कालेज के छात्रों ने देश को प्रदूषण मुक्त करने की ली शपथ, ग्रामीणों को किया जागरुक

इन ऑपरेटिंग सिस्टम पर बंद होगा WhatsApp

WhatsApp के Blog में कहा गया है कि, अगर आप Windows फोन के यूजर हैं और मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको 31 दिसंबर 2019 से पहले नया फोन खरीदना पड़ेगा। क्योंकि 31 दिसंबर 2019 से Windows ऑपरेटिंग सिस्टम पर WhatsApp काम करना बंद कर देगा। कुछ समय पहले WhatsApp ने कहा था कि, वो आने वाले 7 साल पर फोकस करता है, इसलिए उसका फोकस उन मोबाइल Phones पर होता है, जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग यूज कर रहे हों।

यह भी पढ़ें: DM की अनोखी पहल: अब किसान के खेत से सीधे गौ-संरक्षण केंद्रों पर जाएगी पराली

इसके अलावा WhatsApp ने यह भी बताया कि, अगले साल 2020 में 1 फरवरी से Apple iOS 8 के लिए भी WhatsApp सपोर्ट बंद होने जा रहा है। अगले साल 1 फरवरी, 2020 से WhatsApp की iOS 8 या उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर कैंपैटिबिलिटी खत्म होने जा रही है। वहीं Android यूजर्स के लिए 2.3.7 या पुराने OS पर WhatsApp काम करना बंद कर देगा।

इससे पहले WhatsApp ने इसी साल जून में अपने FAQ सपोर्ट पेज पर एक Blog शेयर किया था। WhatsApp ने इसमें जानकारी दी थी कि, 1 फरवरी, 2020 के बाद Android Version 2.3.7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर भी WhatsApp काम करना बंद कर देगा।

यह भी पढ़ें: घर के बगल से गुजर रहा था हाईटेंशन तार, चपेट में आने से बुरी तरह झुलसा बच्चा

Shreya

Shreya

Next Story