×

कालेज के छात्रों ने देश को प्रदूषण मुक्त करने की ली शपथ, ग्रामीणों को किया जागरुक

दिन-प्रतिदिन प्रदूषण से वातावरण प्रदूषित हो रहा। कोर्ट से लेकर सरकार इस विषय पर गंभीर है। हाल ही में सरकार ने उद्योग फैक्ट्रियों से लेकर खेतों में जलाई जा रही पराली को लेकर कार्यवाही के निर्देश दिए।

Roshni Khan
Published on: 12 Dec 2019 7:17 AM GMT
कालेज के छात्रों ने देश को प्रदूषण मुक्त करने की ली शपथ, ग्रामीणों को किया जागरुक
X

अमेठी: दिन-प्रतिदिन प्रदूषण से वातावरण प्रदूषित हो रहा। कोर्ट से लेकर सरकार इस विषय पर गंभीर है। हाल ही में सरकार ने उद्योग फैक्ट्रियों से लेकर खेतों में जलाई जा रही पराली को लेकर कार्यवाही के निर्देश दिए। जिस पर अमेठी अमेठी समेत प्रदेश के कई जिलों में बड़ी कार्यवाही हुई। कहीं किसानो पर मुकदमा दर्ज हुआ तो कहीं अधिकारी और राजस्व कर्मी पर विभागीय कार्यवाही। इस बीज गुरुवार को मुसाफिरखाना के नेवादा में स्थित महात्मा बलदेव दास इंटर कालेज के प्राचार्य की ओर से अच्छी पहल की गई है।

ये भी देखें:DM की अनोखी पहल: अब किसान के खेत से सीधे गौ-संरक्षण केंद्रों पर जाएगी पराली

गुरुवार को मुसाफिरखाना के नेवादा गांव में महात्मा बलदेव दास इंटरमीडिएट कॉलेज के छात्र छात्राओं ने पराली ना जलाने को लेकर जागरूक रैली निकाली। जिसमें छात्र-छात्राओं ने सभी ग्रामवासियों एवं क्षेत्रवासियों को 'पराली नहीं जलाएंगे प्रदूषण से बचाएंगे' का नारा लगाते हुए जागरूक किया। छात्र-छात्राओं ने ग्रामवासियों से वचन लिया हम पराली नहीं जाएंगे। कालेज के प्रधानाचार्य ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप किसानो से ये भी शपथ ली गई के हम देश को प्रदूषण मुक्त बनाएगे। इस मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे।

ये भी देखें:घर के बगल से गुजर रहा था हाईटेंशन तार, चपेट में आने से बुरी तरह झुलसा बच्चा

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story