×

ये क्या! सिनेमाघरों में नहीं बल्कि ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है 'गदर', जानें किस प्लेटफॉर्म ने खरीदें इसके राइट्स

Gadar 2: सनी देओल इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'गदर 2' को लेकर काफी चर्चा में है। इस बीच एक्टर की फिल्म को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 28 July 2023 8:43 AM GMT
ये क्या! सिनेमाघरों में नहीं बल्कि ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है गदर, जानें किस प्लेटफॉर्म ने खरीदें इसके राइट्स
X
Gadar 2 (Image Credit: Instagram)

Gadar 2: इन दिनों बॉलीवुड एक्टर सनी देओल अपनी अपकमिंग फिल्म 'गदर 2' को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में, फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया गया था, जिसके बाद से फैंस इस फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा कलेक्शन करने वाली है, लेकिन सवाल यह उठता है कि क्या फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी या फिर इसे ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा? दरअसल, यह सवाल हमारा नहीं बल्कि उन फैंस का है, जो फिल्म के रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं अचानक से इस फिल्म को लेकर ऐसे सवाल क्यों उठ रहे हैं।

साल 2001 में रिलीज हुआ था फिल्म का पहला पार्ट

बता दें कि इस फिल्म का पहला पार्ट 'गदर एक प्रेम कथा' साल 2001 में रिलीज हुआ था। इस फिल्म में साल 1947 के भारत-पाकिस्तान के बंटवारे को दिखाया गया था, जहां दंगों की वजह से कुछ लोग अपने परिवार वालों से बिछड़ गए और पाकिस्तान नहीं जा पाए। इनमें एक सकीना भी थी, जिसको तारा सिंह ने बचाया था और अपने घर में पनाह दी थी। देखते ही देखते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और फिर दोनों ने शादी कर ली थी। कुछ समय बाद जब सकीना को अपने परिवार का पता चला और उसे पाकिस्तान जाना पड़ा लेकिन उसके परिवार ने उसे वापस अपने पति तारा सिंह के पास नहीं जाने दिया और फिर यही से शुरू होती है कहानी, जिसमें तारा सिंह अपनी पत्नी सकीना को भारत वापस लाता है। इस फिल्म ने उस समय बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया था।

क्या सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी 'गदर 2'

दरअसल, 'गदर 2' के रिलीज से पहले इसके पहले पार्ट को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है, जिससे फैंस इसका पहला पार्ट भी देख सके, लेकिन कुछ लोगों को यह गलतफहमी हो गई है कि 'गदर 2' को भी ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा। तो हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं है। 'गदर 2' 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हां...लेकिन जो लोग इस फिल्म के पहले पार्ट को देखना चाहते हैं, वह इसे ओटीटी पर देख सकते हैं। आइए आपको बताते हैं आप इसे कहां देख सकते हैं।

किस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने खरीदें 'गदर' के राइट्स

फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' को आप ओटीटी प्लेफॉर्म zee5 पर देख सकते हैं zee ने फिल्म के राइट्स खरीदें हैं। ऐसे में यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म के दूसरे पार्ट यानी 'गदर 2' को भी आगे चलकर इसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। इससे पहले, 'गदर एक प्रेम कथा' को 9 मई 2023 को सिनेमाघरों में भी रिलीज किया गया था।

'गदर 2' के ट्रेलर को मिल रहा भरपूर प्यार

'गदर 2' के ट्रेलर की बात करें, तो इसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। यूट्यूब पर फिल्म के ट्रेलर को अब तक 70 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। फैंस फिल्म को लेकर काफी ज्यादा एक्साइडेट हैं। फिल्म के ट्रेलर के साथ-साथ इसके गानों को भी खूब प्यार मिल रहा है। ऐसे में यह तो साफ है की सनी पाजी की फिल्म वाकई बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाने वाली है।

क्या है 'गदर 2' की कहानी?

'गदर 2' की कहानी की बात करें, तो फिल्म की कहानी इसके पहले पार्ट को आगे बढ़ाती है। ट्रेलर के अनुसार, सनी देओल अपने बेटे को ढूंढने के लिए पाकिस्तान जाते हैं और पाकिस्तान पहुंचने के बाद सनी देओल खूब गदर मचाते हैं। इस फिल्म की कहानी को काफी इमोशनल एंगल दिया गया है। फिल्म 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल अहम भूमिका में है। वहीं, फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story