×

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, हटवाए गए फिल्म से ये सीन और डायलॉग्स

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani: बहुत जल्द आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' रिलीज होने वाली है, लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 23 July 2023 5:08 AM GMT
Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, हटवाए गए फिल्म से ये सीन और डायलॉग्स
X
Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani (Image Credit: Instagram)

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani: पिछले काफी समय से आलिया भट्ट और रणवीर सिंह अपनी अपकमिंग फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। यह एक मल्टी-स्टारर फिल्म है, जिसे करण जौहर निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म की एडवांस बुकिंग भी बहुत जल्द शुरू हो जाएगी, लेकिन इससे पहले फिल्म पर एक मुसीबत आ गई है। जी हां...फिल्म को सेंसर द्वारा प्रमाणपत्र मिल चुका है और सेंसर बोर्ड ने फिल्म की भाषा पर आपत्ति जताई है, जिसके बाद फिल्म से कुछ सीन और डायलॉग को हटा दिया गया है। आइए आपको बताते हैं वह कौन-कौन से डायलॉग है, जिन पर सेंसर बोर्ड ने अपनी कैंची चलाई है।

फिल्म में इन शब्दों का किया बदलाव

खबरों के अनुसार फिल्म में 'बी' अक्षर से एक शब्द शुरू होता है, जो काफी अपमानजनक है। इस शब्द को सेंसर बोर्ड ने हटवा दिया है। इसके अलावा, फिल्म में फेमस रम ब्रांड 'ओल्ड मॉन्क' के बारे में बताया गया है, जिसे हटाकर 'बोल्ड मॉन्क' कर दिया गया है। एक जगह पर 'लोकसभा' शब्द का इस्तेमाल भी किया गया है, जिसे पूरी तरह से हटवा दिया गया है। वहीं, फिल्म में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर भी एक संवाद किया गया है, जिसे फिल्म से अब हटवा दिया गया है।

2 घंटे की है करण जौहर की फिल्म

इस सभी शब्दों को बदलने के बाद सीबीएफसी ने 19 जुलाई को फिल्म निर्माताओं को प्रमाण पत्र जारी कर दिया है, जिसमें फिल्म की लंबाई 168 मिनट और फिल्म 2 घंटे 48 मिनट की बताई जा रही है। फिल्म 28 जुलाई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के अलावा धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी जैसे सितारे भी नजर आने वाले हैं।

सात साल बाद निर्देशन में वापसी कर रहे करण

बता दें कि फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' से करण जौहर 7 साल बाद निर्देशन की दुनिया में वापसी कर रहे हैं। फिल्म के गानों और ट्रेलर को अब तक दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। फिल्म का गाना 'तुम क्या मिले' और 'झूमका' इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रैंड कर रहा है।

वहीं, इस फिल्म से एक बार फिर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट साथ दिखाई देंगे। इससे पहले, आलिया और रणवीर को 'गली बॉय' में देखा गया था। वहीं, मां बनने के बाद यह आलिया की पहली फिल्म है। खैर, अब देखना यह होगा कि 7 साल बाद क्या करण जौहर के निर्देशन में वही जादू है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story