Saahoreview: कलाकारों ने लिए इतने करोड़, बॉक्स ऑफिस पर क्या रहेगा आंकड़ा

बाहुबली से अपनी अलग पहचान बनाने वाले साउथ के सुपरस्टार प्रभास आज करीब दो साल बाद बड़े पर्दे पर दुबारा कदम रखने जा रहे हैं। उनके फैंस को उन्हें स्क्रीन पर देखें का वेट हैं वही प्रभास भी अपनी नई फिल्म से अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की फिराक में हैं।

मुंबई: बाहुबली से अपनी अलग पहचान बनाने वाले साउथ के सुपरस्टार प्रभास आज करीब दो साल बाद बड़े पर्दे पर दुबारा कदम रखने जा रहे हैं। उनके फैंस को उन्हें स्क्रीन पर देखें का वेट हैं वही प्रभास भी अपनी नई फिल्म से अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की फिराक में हैं।

ये भी देखें:भारत-पाक की बैठक: देखते हैं क्या निष्कर्ष निकलता है करतारपुर कॉरिडोर को लेकर

आज फिल्म साहो रिलीज हो रही है जिसमे प्रभास और श्रद्धा कपूर अहम भूमिका में हैं। फिल्म एक एक्शन ड्रामा है। साहो का निर्देशन साउथ के जाने माने निर्देशक सुजीत ने किया है। फिल्म भारत में तीन भाषाओं के अलावा कई अन्य देशों में रिलीज किया गया है।

‘साहो’ को भारत के अलावा अबु धाबी और रोमानिया में भी फिल्माया गया है। फिल्म में एक्शन और वीइफेक्ट्स को काफी बड़े पैमाने पर फिल्माया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को बनाने में करीब 350 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। ये भारत की दूसरी सबसे महंगी फिल्म भी बताई जा रही है।

ऐसा बताया जा रहा है कि इसके एक एक्शन सीक्वेंस पर 70 करोड़ रुपए तक खर्च किए गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म के सिनेमाटोग्राफर आर। माधी ने इस बात का खुलासा किया कि अबु धाबी में अभिनेता प्रभास पर फिल्माए गए आठ मिनट के एक्शन सीक्वेंस पर 70 करोड़ रुपए खर्च किए गए।

ये भी देखें:चिदंबरम हार्ड या CBI! आज दोपहर होगा कोर्ट में इनका फैसला

जितने बड़े पैमाने पर इस फिल्म को बनाया गया है उतने ही बड़े पैमाने पर इसे रिलीज किया गया है। हिंदी में ये फिल्म करीब 3000 स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म को लेकर ट्रेड विशेषज्ञों का मानना है कि इस फिल्म को बंपर ओपेनिंग मिलेगी। रिपोर्ट्स का मानना है कि ये फिल्म अब तक सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड रखने वाली ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ (53 करोड़ ) और आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ (52.25 करोड़) का पहले दिन का रिकॉर्ड तोड़ देगी। लेकिन ‘साहो’ को लेकर जिस तरह का बज़ बना हुआ है, उससे साफ है कि ये इस हॉलीवुड फिल्म के रिकॉर्ड को धराशाई कर देगी।