×

सलमान खान का बड़ा एलान, फिल्म नहीं, इस गांव के लिए करेंगे ये काम

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने हाल ही में एक बाढ़ पीड़ित गांव को गोद लेने का फैसला लिया है। गांव का नाम है खिदरापुर, और यह कोल्हापुर जिले में है। 2019 में यहां भीषण बाढ़ आई थी। बाढ़ प्रभावित इलाके में सलमान खान और ऐलान फाउंडेशन मिलकर लोगों के लिए आश्रय और आवास का जिम्मा लिया है।

suman
Published on: 27 Feb 2020 6:13 AM GMT
सलमान खान का बड़ा एलान, फिल्म नहीं, इस गांव के लिए करेंगे ये काम
X

मुंबई :बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने हाल ही में एक बाढ़ पीड़ित गांव को गोद लेने का फैसला लिया है। गांव का नाम है खिदरापुर, और यह कोल्हापुर जिले में है। 2019 में यहां भीषण बाढ़ आई थी। बाढ़ प्रभावित इलाके में सलमान खान और ऐलान फाउंडेशन मिलकर लोगों के लिए आश्रय और आवास का जिम्मा लिया है।

सलमान सोशल मीडिया पर भी बाढ़ पीड़ितों के लिए दुख जता चुके हैं। उन्हें लगता है कि घर बुनियादी जरूरत है और वह लोगों की इसमें मदद करना चाहते हैं। वहीं एलान फाउंडेशन के निदेशक रवि कपूर ने कहा कि वह इस नेक काम में सलमान खान का साथ पाकर खुश हैं।

यह पढ़ें.... DPIFF ने बिग बॉस फेम माहिरा पर उठाए ऐसे सवाल, एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब

साथ पाकर खुशी

एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, हम ग्रामीण भारत में एक सकारात्मक बदलाव की शुरुआत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह रणनीतिक हस्तक्षेपों के माध्यम से देश में समान और समावेशी विकास सुनिश्चित करने के लिए हमारी दृष्टि के अनुरूप है। ग्रामीण भारत भारत की नींव है और यह परियोजना हाशिए के उत्थान और पूरे समुदाय के विकास को सुनिश्चित करने की दिशा में एक छोटा सा प्रयास है. हम इस पहल के लिए सलमान खान फिल्म्स के साथ मिलकर खुश हैं।

इधर सलमान खान ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इस पहल को शुरू करने की घोषणा की। सलमान खान ने कहा, “मेरा दिल उन लोगों के लिए जाता है जिन्होंने 2019 की बाढ़ में अपने परिवारों को खो दिया। कई लोगों ने व्यक्तिगत नुकसान उठाने के अलावा अपने घरों को भी खो दिया। आज घर होना बुनियादी जरूरतों में से एक है। सलमान खान ने कहा कि गांव को विनाश से बचाने के लिए गांव के विकास को सुनिश्चित करने के लिए यह हमारा सहयोगी प्रयास है।

उक्त परियोजना के लिए, एलान फाउंडेशन ने महाराष्ट्र सरकार, कोल्हापुर, महाराष्ट्र सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) भी शामिल किया है। एक समझौता ज्ञापन के अनुसार, एलान फाउंडेशन अपेक्षित वित्तीय संसाधन प्रदान करेगा और घरों के निर्माण के लिए भौतिक गतिविधियों को निष्पादित करेगा।

यह पढ़ें.... दीपिका का बॉलीवुड से मोह भंग: अब यहां आजमाना चाहती हैं अपनी किस्मत

बता दें कि सलमान खान की दरियादिली के लिए मशहूर हैं। वह फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से लेकर सेट्स पर काम करने वालों तक की मदद करते रहते हैं। एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा भी बता चुकी हैं कि जब उन्होंने 'इश्क इन पेरिस' फिल्म प्रोड्यूस की थी तो पैसे की तंगी में सलमान ने उनकी मदद की थी। बीते दिनों 'दंबग 3' के सेट्स से खबर आई थी कि उन्होंने वहां दिहाड़ी काम करने वाले स्पॉट बॉय का फंसा हुआ पैसा दिलवाया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story