×

Sanghmitra Singh: फैशनेबल युग फैशन प्रीन्योर, चौंका दिया सबको

संघमित्रा सिंह फैशन इंडस्ट्री के उन सितारों में से हैं, जिन्होंने अपना फैशन साम्राज्य बनाया है और अब एक फैशन प्रीन्योर बन गई है। वह एक अग्रणी व्यवसाई के रूप में उभरी हैं, जिन्होंने दुनिया को फैशन पर एक अविश्वसनीय छाप छोड़ी है। चाहे वह अभूतपूर्व फैशन शैलियों का संचालन करना हो या फैशन के बारे में दूसरों का मार्गदर्शन और स्वतंत्रता प्रदान करना हो।

Newstrack
Updated on: 4 Dec 2020 12:51 PM GMT
Sanghmitra Singh: फैशनेबल युग फैशन प्रीन्योर, चौंका दिया सबको
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

लखनऊ: डिजाइनर अपने आप में बहुत प्रसिद्ध होते हैं। वह अपनी सूक्ष्म दृष्टि से किसी भी बेजान चीज में जान डाल देते हैं तथा नव निर्माण कर उसे नया स्वरूप दे देते है। यूं तो काफी फ़ैशन डिज़ाइनर है, जिन्होंने अपने डिज़ाइन द्वारा लोगो का मन मोहा है और फ़ैशन उधोग के अंदर अलग पहचान बनाई है। भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी भारत को ख्याति दिलवाई है और इसी क्षेत्र मे Sanghmitra Singh ने बहुत कम समय मे अपने डिज़ाइन द्वारा सबको चौका दिया है|

ऐसे बनाया अपना फैशन साम्राज्य

Sanghmitra Singh फैशन इंडस्ट्री के उन सितारों में से हैं, जिन्होंने अपना फैशन साम्राज्य बनाया है और अब एक फैशन प्रीन्योर बन गई है। वह एक अग्रणी व्यवसाई के रूप में उभरी हैं, जिन्होंने दुनिया को फैशन पर एक अविश्वसनीय छाप छोड़ी है। चाहे वह अभूतपूर्व फैशन शैलियों का संचालन करना हो या फैशन के बारे में दूसरों का मार्गदर्शन और स्वतंत्रता प्रदान करना हो। Sanghmitra Singh के कपड़ों ने अंतरराष्ट्रीय फैशन की दुनिया में हलचल पैदा की, जब उन्हें पहली बार 2015 में लांच किया गया था।

Sanghamitra Singh 3

संघमित्रा क्रिएशंस प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना

उन्होंने पूरी तरह से सफल अंतरराष्ट्रीय फैशन जगत का नेतृत्व करते हुए बौद्धिक और जटिल गठजोड़ की दृष्टि को उभारा है। अपनी अभिलाषा महत्वाकांक्षाओं के लिए उन्होंने मलेशिया के फैशन इंडस्ट्री के साथ गठजोड़ करते हुए बैनर तले संघमित्रा क्रिएशंस प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की।

यह भी पढ़ें... UP में अक्षय की फिल्म: शूटिंग के लिए मांगी इजाजत, योगी की मुंबई में जीत

कुछ यूं छाई फैशन के क्षेत्र में Sanghmitra

एक छोटे शहर के मध्यम वर्ग के भारतीय परिवार से आने के बाद भी उनका फैशन ब्रांड बनने का सपने ने उन्हें जीवन में कुछ बड़ा बनाया। उन्होंने फैशन के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की और कई वर्षों तक वह कई ब्रांड की मॉडल रही। साथ ही कई फिल्मों में मुख्य नायिका के रूप में काम भी किया। इसके अलावा कई फैशन शो, म्यूजिक एल्बम, कमर्शियल टीवी तथा ज्वेलरी सूट में अपना योगदान दिया है।

Sanghamitra Singh 2

नेपोलिन हिल्स के कहावत को सच कर दिखाई Sanghmitra

नेपोलिन हिल्स ने सही कहा है कि ताकत और विकास निरंतर प्रयास और संघर्ष से ही आते हैं। एक बुद्धिमान महिला जितना खोजेगी, उससे ज्यादा मौके बनाएगी। फैशन की दुनिया में एक सफल कैरियर बनाने में सुश्री सिंह ने महसूस किया कि शैली के एक दृष्टिकोण है। यह एक कहने का अंदाजा है कि आप क्या है, वह बिना किसी शब्दों, बातों और यह केवल स्वयं के अच्छी देखरेख से ही प्राप्त हो सकता है। इसीलिए उन्होंने योग और उसके लाभ के बारे में सीखा। अब एक प्रमाणित योगा ट्रेनर बन गई हैं, जिसे योगा मित्रा के रूप में जाना जाता है।

विश्व स्तर पर फेमस है Sanghmitra

उन्होंने अपनी सीमाएं अपने व्यापार के साथ विभिन्न क्षेत्रों और कई देशों जैसे लंदन, दुबई, यूएसए और भारत में बढ़ाई। उनकी मित्र इवेंट्स को भी विश्व स्तर पर जाना जाता है। सफलता की यात्रा कभी भी सरल नहीं होती, लेकिन उनकी आंखों में आकांक्षाओं और उनके सपनों ने कुछ बड़ा करने का हौसला दिया। Sanghmitra Singh ने अपनी पहली सफलता अंतरराष्ट्रीय ख्याति के साथ वर्ष 2015 में प्राप्त की, जहां उन्होंने रॉयल बॉलीवुड ब्रांड इन मलेशिया नामक कार्यक्रम का आयोजन किया। फिर तो देशों में उनके शानदार काम की प्रशंसा होती गई।

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस कविता का सबसे बड़ा खुलासा, कहा पुलिस तक बुलानी पड़ी थी

इन पुरस्कारों से नवाजी गई है संघमित्रा

वर्ष 2017 में उन्हें भारत आईकॉन अवॉर्ड फिल्म टुडे अवार्ड 2018 मॉडल फॉर टुडे मैगजीन वर्ष 2019 में फैशन स्टाइलिस्ट फॉर रिगार्ड एंड पीस 2019 में मिला। सुश्री सिंह ने फैशन के एक सफल क्षेत्र को उभरा है, जो कला से मिलता है। इन प्रतिभा संपन्न महिला ने ऐसे डिजाइन तैयार किया है, जिन्होंने फैशन को बदल दिया और आज भी प्रभावित करते हैं। उनके इन कार्यों से प्रभावित होकर कई लोगों ने इस क्षेत्र में अपना काम शुरू किया, जो कि युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत बनी, जिन्हें की प्रशंसा शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। यह अपने आप में एक अनुभव किया जा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story