×

संजय की छीनी खुशियां: परिवार से दूर हो चुके हैं ये 2 अहम लोग, फिर आई मुसीबत

संजय दत्त के पहले उनके परिवार के दो लोग भी कैंसर से पीड़ित हो चुके हैं। उनके परिवार में उनकी मां नरगिस और उनकी पहली पत्नी भी कैंसर से पीड़ित थी और दोनों की मौत भी कैंसर के चलते ही हुई थी।

Shreya
Published on: 12 Aug 2020 8:10 AM GMT
संजय की छीनी खुशियां: परिवार से दूर हो चुके हैं ये 2 अहम लोग, फिर आई मुसीबत
X

मुंबई: मंगलवार देर रात संजय दत्त को लेकर एक बुरी खबर सामने आई। जिसने उनके सभी फैन्स को बड़ा झटका दिया। संजय दत्त को लंग कैंसर है, जो कि थर्ड स्टेज पर हे। उनके शरीर में थर्ड स्टेज एडवांस कैंसर पाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय दत्त कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका जा सकते हैं। संजय दत्त के कैंसर से पीड़ित होने की खबर सामने आने के बाद फैंस के बीच उदासी छाई हुई है और वो बाबा के जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

मां और पत्नी की कैंसर से हो चुकी है मौत

बता दें कि संजय दत्त के पहले उनके परिवार के दो लोग भी कैंसर से पीड़ित हो चुके हैं। उनके परिवार में उनकी मां नरगिस और उनकी पहली पत्नी भी कैंसर से पीड़ित थी और दोनों की मौत भी कैंसर के चलते ही हुई थी। ये दोनों ही इंसान संजय दत्त के लिए बहुत अहम रहे, जिन्हें वो सालों पहले कैंसर की वजह से खो चुके हैं। इसलिए ऐसा भी कहा जा सकता है कि कैंसर की बीमारी को लेकर दत्त परिवार का इतिहास काफी खराब रहा है।

यह भी पढ़ें: सड़क-2 का ट्रेलर टलाः संजय दत्त की तबीयत बनी वजह, US में कराएंगे इलाज

मां के बेहद करीब थे संजय दत्त

संजय की मां और बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस नरगिस को भी कैंसर की बीमारी थी। जब संजय को ये बात पता चली तो उन्हें तगड़ा झटका लगा था। नरगिस का विदेश में कैंसर का इलाज चला, लेकिन अफसोस वो इस बीमारी से जंग ना जीत सकी। अपनी मां को खोना संजय के लिए एक सदमे जैसा था, क्योंकि वो अपनी मां के बेहद करीब थे।

मां के निधन से बुरी तरह टूट गए थे संजय

संजय अपनी मां के सबसे लाडले थे। क्योंकि वो इकलौते बेटे थे। संजय भी अपनी मां से बेहद प्यार करते थे। आज भी वो अपनी मां को बेहद याद करते हैं और उन्हें याद करके उनकी आंखें अक्सर नम हो जाती हैं। नरगिस का निधन साल 1981 में पैनक्रियाटिक कैंसर की वजह से हुआ था। मां की मौत के चलते वे पूरी तरह से टूट गए थे।

यह भी पढ़ें: जारी हुई सेक्स गाइडलाइन: अगर बचना है वायरस से, तो जरूर करें पालन

पहली फिल्म के रिलीज होने से पहले हुई मौत

नरगिस की मौत संजय की डेब्यू फिल्म के रिलीज होने से पहले केवल तीन दिन पहले ही हुई थी। नरगिस अपने बेटे की पहली फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित थीं और वो इस फिल्म का प्रीमियर देखना चाहती थीं। लेकिन फिल्म रॉकी के रिलीज होने से तीन दिन पहले ही नरगिस ने दुनिया को अलविदा कह दिया। कहा जाता है कि रॉकी की प्रीमियर नाइट में नरगिस दत्त के लिए थियेटर में एक सीट खाली छोड़ी गई थी।

यह भी पढ़ें: बैंकों की बल्ले-बल्ले: सरकार देगी नवरत्न और महारत्न का दर्जा, कर्मचारियों को तोहफा

Sanjay Dutt WIfe

पत्नी ऋचा को भी खो चुके हैं संजय

इसके अलावा संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की मौत भी इसी बीमारी से जूझते हुए हुई थी। ऋचा शर्मा और संजय दत्त की शादी साल 1987 में हुई थी। इस शादी से उनकी एक बेट त्रिशाला दत्त हैं। त्रिशाला साल 1988 में पैदा हुई थीं। दोनों अपनी शादी में काफी खुश थे, लेकिन जब दोनों को ऋचा के कैंसर होने की बात पता चली तो मानों दोनों की शादीशुदा जिंदगी में भूचाल आ गया। ऋचा की मौत साल 1996 में कैंसर की वजह से हुई थी।

यह भी पढ़ें: पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन: नहीं बचेंगे सुदीक्षा के गुनहगार, धड़ल्ले से हो रही जांच

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story