×

Box office collection: तानाजी से पिछड़ी छपाक, जानें किसने की कितनी कमाई

इस शुक्रवार बॉलीवुड की दो फिल्में दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ और अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ रिलीज हुईं। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही हैं।

Shreya
Published on: 12 Jan 2020 5:33 AM GMT
Box office collection: तानाजी से पिछड़ी छपाक, जानें किसने की कितनी कमाई
X
Box office collection: तानाजी से पिछड़ी छपाक, जानें किसने की कितनी कमाई

मुंबई: इस शुक्रवार बॉलीवुड की दो फिल्में दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ और अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ रिलीज हुईं। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही हैं। दीपिका की फिल्म छपाक काफी दिनों से ही चर्चा में बनी रही। ऐसे में सभी की निगाहें इसी बात पर हैं कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई करती है।

दूसरे दिन 'छपाक' की कमाई में बढोत्तरी

बता दें कि फिल्म छपाक ने रिलीज के दूसरे दिन यानि शनिवार को करीब 6 करोड़ की कमाई की है। शनिवार को छपाक की कमाई में 35 से 40 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी देखी गई। फिल्म को बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्स की जगह छोटे शहरों में काफी अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है। छपाक ने दो दिनों में 10.50 करोड़ की कमाई की है।

यह भी पढ़ें: बर्फीले तूफान की चपेट में आया ये जवान, पहुंचा पाकिस्तान, परिवार है परेशान

फिल्म को बायकॉट करने की हुई थी मांग

फिल्म की रिलीज से पहले दीपिका दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रों के प्रदर्शन में शामिल हुई थीं, जिसके बाद से ही फिल्म को बायकॉट करने की मांग की जाने लगी। फिल्म के खिलाफ लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे। ऐसे में आशंका जताई गई कि इस वजह से उनकी फिल्म की कमाई पर असर पड़ सकता है। लेकिन इस वजह से फिल्म की कमाई पर थोड़ा-बहुत असर ही देखा गया। वहीं माना जा रहा है कि कलेक्शन का आंकड़ा और अधिक बढ़ सकता है।

35 करोड़ के बजट में बनी है फिल्म

फिल्म 'छपाक' 35 करोड़ के बजट में तैयार किया गया है। वहीं इसके प्रमोशन और प्रिंट्स पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। फिल्म को कुल 2,160 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की असल जिंदगी पर आधारित है। दीपिका के अलावा विक्रांत मेसी इस फिल्म में मुख्य भूमिका में है। इस फिल्म को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म के साथ ही दीपिका प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रख रही हैं।

यह भी पढ़ें: टूटा 40 साल का रिकॉर्ड, इन राज्यों में भारी बर्फबारी से अभी और बड़ेगी ठंड

'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' ने दूसरे दिन की जबरदस्त कमाई

वहीं अगर बाट करें 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के कमाई की तो इस फिल्म ने दूसरे दिन भी जबरदस्त कमाई की। बॉक्स ऑफिस इंडिया वेबसाइट के मुताबिक, इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस की कमाई में 40 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई। दूसरे दिन यानि शनिवार को इस फिल्म ने 20 करोड़ की कमाई की। वहीं फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन 15.1 करोड़ था। तो कुल मिलाकर इस फिल्म ने करीब 35 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

अजय देवगन की 100वीं फिल्म

इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा, काजोल और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में है। वहीं फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' अजय देवगन की 100वीं फिल्म है। तानाजी को अजय देवगन और भूषण कुमार ने मिलकर प्रोड्यूस किया है। इसके डायरेक्टर ओम राउत हैं। क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों ही फिल्म को काफी बढ़िया रिस्पांस दे रहे हैं।

इस तरह से तानाजी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन फिल्म छपाक से ज्यादा है। लेकिन तानाजी का बजट 110 करोड़ रुपये है और इसके प्रमोशन और प्रिंट्स में 15 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। जबकि छपाक का बजट कुल 35 करोड़ ही है। इसके अलावा जहां छपाक को 2,160 स्क्रीन मिले हैं तो वहीं तानाजी 3,880 और विदेश में 660 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

यह भी पढ़ें: क्या है बेलूर मठ से स्वामी विवेकानंद का रिश्ता, जहां पीएम ने बिताई रात

Shreya

Shreya

Next Story