×

बर्फीले तूफान की चपेट में आया ये जवान, पहुंचा पाकिस्तान, परिवार है परेशान

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के अनंतनाग फारवर्ड पोस्ट पर तैनात 11वीं गढ़वाल राइफल्स के जवान राजेन्द्र सिंह चार दिन से लापता है। आशंका है कि बर्फीले तूफान की चपेट में आने से हवलदार राजेन्द्र की मौत हो गई। 8 जनवरी को पोस्ट के नजदीक एवलांच आया, इसकी चपेट में आने से हवलदार राजेन्द्र दूसरी तरफ (पाक सीमा की तरफ) गिर पड़े।

suman
Published on: 12 Jan 2020 5:16 AM GMT
बर्फीले तूफान की चपेट में आया ये जवान, पहुंचा पाकिस्तान, परिवार है परेशान
X

गुलमर्ग : जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के अनंतनाग फारवर्ड पोस्ट पर तैनात 11वीं गढ़वाल राइफल्स के जवान राजेन्द्र सिंह चार दिन से लापता है। आशंका है कि बर्फीले तूफान की चपेट में आने से हवलदार राजेन्द्र की मौत हो गई। 8 जनवरी को पोस्ट के नजदीक एवलांच आया, इसकी चपेट में आने से हवलदार राजेन्द्र दूसरी तरफ (पाक सीमा की तरफ) गिर पड़े। इसके बाद सैन्य टुकड़ी व एचएडब्ल्यूएस की टीम लगातार रेस्क्यू आपरेशन चला रही है, लेकिन अभी तक जवान का पता नहीं चल पाया।

यह पढ़ें....इस भारतवंशी ने बढ़ाया देश का मान, हुआ नासा के अगले ‘स्पेस मिशन’ में चुनाव

यूनिट के अधिकारियों ने इसकी सूचना हवलदार राजेन्द्र के परिजनों को भी दी है। सूचना मिलने के बाद से ही परिवार वाले परेशान हैं। हवलदार राजेन्द्र का परिवार वर्तमान में अंबीवाला सैनिक कॉलोनी में रहता है। जबकि वह मूलरूप से चमोली जिले के आदिबद्री के रहने वाले हैं। उनकी दो बेटियां और एक बेटा है। हवलदार राजेन्द्र के पिता व भाई गांव में ही रहते हैं। सूचना मिलने पर वह भी देहरादून पहुंच गये हैं।

सहसपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सहदेव सिंह पुंडीर और रिटायर सुबेदार मेजर तीरथ सिंह रावत जवान के अंबीवाला स्थित घर पहुंचे और परिजनों को दिलासा दिया। यूनिट के अधिकारियों से भी बात की है।

यह पढ़ें....कश्मीर में बरसी गोलियां! सेना और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, 3 हुए ढ़ेर

उत्तराखंड सब एरिया मुख्यालय के अधिकारी लगातार यूनिट के संपर्क में हैं। हवलदार राजेन्द्र साल 2002 में सेना में भर्ती हुए थे। वर्तमान में वह गुलमर्ग डिस्ट्रिक्ट के अनंतनाग क्षेत्र में फारवर्ड पोस्ट पर तैनात थे। पिछले दिनों यहां पर भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद एवलांच आया जिसकी चपेट में आकर हवलदार राजेन्द्र की मौत होने की आशंका जताई जा रही है।

सैन्य सूत्रों के मुताबिक जवान को ढूंढने के लिए रात को रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है। दोपहर के वक्त इस क्षेत्र में रेस्क्यू आपरेशन चलाना मुश्किल हैं। इसकी वजह यह कि सामने ही पाकिस्तान सेना की पोस्ट भी है।

suman

suman

Next Story