×

इन बॉलीवुड स्टार्स की क्वालिफिकेशन देखकर हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड जगत में कुछ ऐसे भी स्टार्स है जिनकी क्वालिफिकेशन देख आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। लोगों की अवधारणा है कि बॉलीवुड स्टार्स पढ़े लिखे नहीं होते हैं। लेकिन लोगों की इस सोच को गलत साबित किया..

Newstrack
Published on: 21 March 2021 2:39 PM GMT
इन बॉलीवुड स्टार्स की क्वालिफिकेशन देखकर हो जाएंगे हैरान
X
इन बॉलीवुड स्टार्स की क्वालिफिकेशन

नई दिल्लीः बॉलीवुड जगत में कुछ ऐसे भी स्टार्स हैं जिनकी क्वालिफिकेशन देख आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। लोगों की अवधारणा है कि बॉलीवुड स्टार्स पढ़े लिखे नहीं होते हैं। लेकिन लोगों की इस सोच को गलत साबित किया इन स्टार्स ने। चलिये जानते हैं ये कौन से स्टार्स हैं जो सबसे ज्यादा पढ़े लिखे हैं।

अमिताभ बच्चनः

सदी के महानायक अभिताभ बच्चन की हाईस्कूल की पढ़ाई इलाहाबाद( प्रयागराज) से हुई। जिसके बाद उन्होंने नैनीताल के मशहूर शेरवुड कॉलेज से अपनी स्‍कूली पढ़ाई पूरी की। बच्चन साहब यही नहीं रोके, उसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली के मशहूर किरोड़ीमल कॉलेज से विज्ञान विषय में स्‍नातक की डिग्री हासिल की।

खूबसूरत अदाकारा परिणीति की पढ़ाई

अपने एक्टिंग से लोगों के दिल में अपना जगह बनाने वाली अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की शुरुआती पढ़ाई कान्‍वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी से हुई। जिसके बाद से वह लंदन मैंनचेस्‍टर बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इ‍कनॉमिक्‍स में ऑनर्स की पढ़ाई करने चली गई।

प्रीति जिंटा किसी से कम नहीं-

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा को पढ़ने का बहुत शौक है। प्रीति की पढ़ाई शिमला में कॉलेज से बैचलर इन इंग्लिश करने के साथ -साथ साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन और बाद में क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्‍टर्स की डिग्री ली है।

आर माधवन की पढ़ाईः

ये भी पढ़ेंःरायबरेली: सड़क न बनने पर लोगों का फूटा गुस्सा, जमकर काटा बवाल

रहना है तेरे दिल में फिल्म के फेम एक्टर का अभिनय आज भी लोगों के दिलों में है। यह न केवल अभिनय में बल्कि पढ़ाई में भी किसी से कम नहीं हैं। आर माधवन को ग्रेजुएट इन इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स पूरा करने के बाद महाराष्‍ट्र के बेस्‍ट एनसीसी कैडेट में एक चुना गया। जिसके बाद माधवन को सात एनसीसी कैडेड के साथ इंग्‍लैंड जाने का मौका मिला और वहां सम्‍मान के तौर पर लंदन की शाही सेना के तीनों विंग (जल, थल, वायु ) में ट्रेनिंग करने का मौका मिला।

अमीषा पटेल

कहो न प्‍यार है जैसी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्‍म में बतौर अभिनत्री काम कर चुकीं अमीषा पटेल इकोनॉमिक्‍स में गोल्‍ड मेडलिस्‍ट रह चुकी हैं। इसके अलावा अमीषा ने बायोजे‍नेटिक इंजीनियरिंग में भी डिग्री ली है।

जॉन अब्राहमः

क्वालिफिकेशन की बात होती है तो अभिनेता जॉन अब्राहम किसी से कम नहीं हैं। जॉन ने बांबे स्‍कॉटिक स्कूल से पढ़ाई की है। इसके बाद उन्‍होंने जय हिंद कॉलेज इकोनॉमिक्स में स्नातक किया है. इसके साथ ही उनके पास MBA की डिग्री भी है.

ये भी पढ़ेंःशिवपाल ने की CM योगी की तारीफ, कहा- ईमानदारी पर कोई शक नहीं, लेकिन…

किंग खान की पढ़ाई जान कर आप हैरान हो जाएगेः

आप को बताते चले कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख दिल्‍ली के रहने वाले हैं और उन्‍होंने सेंट कोलंबस स्‍कूल से अपनी स्‍कूली शिक्षा पूरी की। उसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली के मशहूर हंसराज कॉलेज से आर्थशास्‍त्र में स्‍नातक की पढ़ाई पूरी की। शाहरुख ने जामिया मिलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय से जनसंचार में मास्‍टर डिग्री भी हासिल की।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story