×

28 सालों में शाहरुख बने बॉलीवुड के किंग खान, खुद के सफर को ऐसे किया याद

फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह शाहरुख खान ने अपनी फिल्मी करियर के 28 साल पूरे कर लिए हैं। शाहरुख खान ने साल 1992 में अपने करियर की शुरूआत की थी।

Roshni Khan
Published on: 28 Jun 2020 10:28 AM GMT
28 सालों में शाहरुख बने बॉलीवुड के किंग खान, खुद के सफर को ऐसे किया याद
X

मुंबई: फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह शाहरुख खान ने अपनी फिल्मी करियर के 28 साल पूरे कर लिए हैं। शाहरुख खान ने साल 1992 में अपने करियर की शुरूआत की थी। और देखते ही देखते वो आज इस मुकाम पर पहुंच गए, जहां से उन्हें पूरी दुनिया जानती है। शाहरुख सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनिया में एक सुपरस्टार के तौर पर पहचान बना चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने 28 साल पूरे होने पर अपने सभी फैंस को शुक्रिया अदा किया है।

ये भी पढ़ें:अगर पेरेंट्स है लव मैरिज के खिलाफ, तो इन तरीकों से उनको मना सकेंगे आप



बादशाह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर लिखा, ''पता ही नहीं चला कि कब मेरा पैशन मेरा मकसद बन गया और फिर मेरा प्रोफेशन बन गया। आप सभी का शुक्रिया कि आपने मुझे इतने सालों तक आपको एंटरटेन करने का मौका दिया। मुझे लगता है कि मेरे प्रोफेशनलिज्म से ज्यादा मेरा पैशन वो एक अहम फैक्टर बनेगा जिसके चलते मैं आगे आने वाले सालों में भी मैं आपका मनोरंजन करता रहूंगा।''

शाहरुख ने कई नेगेटिव किरदार से शुरू किया करियर

आपको बता दें कि किंग खान का कोई भी फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है लेकिन फिर भी उन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई थी। मूवी लाइन में आने से पहले उन्होंने टीवी सीरियल्स में काम किया है और उसके बाद साल 1992 में फिल्म दीवाना के साथ बॉलीवुड में एंट्री की। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में बहुत से नेगेटिव रोल्स निभाए। उन्होंने बाजीगर, डर और अंजाम जैसी फिल्मों में नेगेटिव रोल निभाकर जबरदस्त सुर्खियां बटोरी हैं।



ये भी पढ़ें:अब ऐसे होगी बच्चों की पढ़ाई, घर में बजेगी स्कूल की घंटी, शुरू हो रही यह योजना

जिसके बाद ही किंग खान ने बहुत सी रोमैंटिक फिल्में की और अपनी छवि को बदला। दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, दिल तो पागल है, कल हो ना हो, चक दे इंडिया, ओम शांति ओम जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के जरिए बॉलीवुड ही नहीं ग्लोबल स्टेज पर भी सुपरस्टार बने हुए। किंग खान की आखरी फिल्म जीरो थी जो साल 2018 में रिलीज हुई थी। उसके बाद अभी तक फिलहाल किंग खान ने अपनी कोई अपकमिंग फिल्म के बारे में नहीं बताया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story