×

शाहरुख-जूही की सुपरहिट जोड़ी: इन फिल्मों में नजर आए साथ, नहीं जानते होंगे ये बातें

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज जिस मुकाम पर हैं, उस जगह आने का सपना हर एक नया एक्टर देखता है। लेकिन उस मुकाम को पाना इतना आसान नहीं।

Monika
Published on: 17 Nov 2020 3:18 AM GMT
शाहरुख-जूही की सुपरहिट जोड़ी: इन फिल्मों में नजर आए साथ, नहीं जानते होंगे ये बातें
X
शाहरुख –जूही की सुपरहिट जोड़ी , फिल्मों में ऐसे आए साथ

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज जिस मुकाम पर हैं उस जगह आने का सपना हर एक नया एक्टर देखता है। लेकिन उस मुकाम को पाना इतना आसान नही। शाहरुख़ ने इस सक्सेस को पाने के लिए काफी मेहनत की जिसका नतीजा ये निकला कि आज उनका नाम पूरी दुनिया में सुनाई देता है।

ये स्टार्स बना चुके थे अपनी जगह

90 के दशक की शुरुआत में जब शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था तो कोई उन्हें नहीं जानता था। आमिर खान , सलमान खान बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके थे। वही गोविंदा , मिथुन चक्रवर्ती, संजय दत्त, अनिल कपूर और सनी देओल जैसे स्टार्स पहले ही दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना चुके थे।

आसान नहीं था सफ़र

ऐसे में शाहरुख के लिए ये बॉलीवुड में अपनी जगह बनाना बड़ा चैलेंज था। शुरू शुरू में फिल्मों में उन्हें इतनी आसानी से रोल नहीं मिले थे।साल 1992 की जब फिल्म रानू बन गया जेंटलमैन के लिए जूही चावला की कास्टिंग लीड एक्ट्रेस के तौर पर हो चुकी थी। फिल्म में आमिर खान को कास्ट किया जाना था लेकिन उस समय आमिर ने किसी कारण इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। फिर शाहरुख खान के नाम की चर्चा हुई। जूही चावला उस समय एक राइजिंग स्टार थीं और वे खासी पॉपुलर पहले से ही थीं। हर फिल्म मकर उनके साथ काम करना चाहता था। जूही और आमिर जोड़ी को कयामत से कयामत तक में काफी पसंद भी किया गया।

पहली बॉलीवुड फिल्म

जब शाहरुख फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन में काम करने जा रहे थे तो एक्ट्रेस जूही ने शाहरुख का नाम ही सुना था। तब फिल्म में शाहरुख के साथ स्क्रीन शेयर करने के लिए उनसे कहा गया था कि आमिर खान की तरह दिखने वाला एक नया लड़का है जिसके साथ तुम्हें काम करना है। जूही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने पहली बार शाहरुख को सेट पर देखा तो वे हैरान रह गईं।

ये भी पढ़ें…पुलिस ने FIR के बदले मांगे 5000 रुपए, पीड़िता से कराया ऐसा, जानकर हो जाएंगे दंग

ऐसे मानी जूही

सिंपल सा दिखने वाला एक लड़का जो आमिर जितना फेयर नहीं था। हाइट भी ठीक-ठाक ही थी। जूही ने कहा कि शाहरुख, आमिर जैसे तो बिल्कुल भी नहीं दिखते हैं। फिर बाद में वे शाहरुख के साथ जब काम करने लगीं तो कन्फर्टेबल हुईं। शाहरुख के चुलबुलेपन ने उनका भी दिल जीत लिया और फिल्म में दोनों की जोड़ी को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला। जिसके बाद जूही और शाहरुख की जोड़ी सुपरहिट जोड़ियों में से एक बन गई। दोनों ने एक साथ फिल्म डर, डुप्लीकेट, येस बॉस, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और भूतनाथ समेत कई फ़िल्में की जो पर्दे पर हिट साबित हुई।

ये भी पढ़ें…गोमती तट पर नहीं होंगे छठ पूजा के सांस्कृतिक आयोजन, कोरोना ने लगाया ग्रहण

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story