×

गुलाबो-सिताबो के बाद अब ये फिल्म होगी ऑनलाइन रिलीज, जानिए रिलीजिंग डेट

लॉकडाउन के चलते ना केवल फिल्मों की शूटिंग रूकी हुई है, बल्कि ये महामारी कईयों फिल्म के रिलीज होने में भी अड़चन बनी हुई है। इसलिए अब फिल्म मेकर्स ने फिल्मों को OTT यानि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज करने का मन बना लिया है।

Shreya
Published on: 15 May 2020 7:35 AM GMT
गुलाबो-सिताबो के बाद अब ये फिल्म होगी ऑनलाइन रिलीज, जानिए रिलीजिंग डेट
X

मुंबई: लॉकडाउन के चलते ना केवल फिल्मों की शूटिंग रूकी हुई है, बल्कि ये महामारी कईयों फिल्म के रिलीज होने में भी अड़चन बनी हुई है। इसलिए अब फिल्म मेकर्स ने फिल्मों को OTT यानि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज करने का मन बना लिया है। इस क्रम में अब विद्या बालन स्टारर मूवी ‘शंकुतला देवी- ह्यूमन कंप्यूटर’ भी सिनेमाघरों में रिलीज ना होकर अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है।

अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी फिल्म

इस फिल्म में विद्या बालन गणितज्ञ शकुंतला देवी के लुक में नजर आएंगी जो ह्यूमन कंप्यूटर मानी जाती हैं। ये फिल्म जल्द ही अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज की जाएगी। हालांकि अभी तक इसके रिलीजिंग डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।



यह भी पढ़ें: लौटा दो देश की मिट्टी: विदेश में युवक का हुआ ये हाल, रो रो कर बेहाल परिवार

फिल्म का होगा वर्ल्ड प्रीमियर

अमेजन प्राइम वीडियो पर जल्द ही फिल्म शकुंतला देवी का वर्ल्ड प्रीमियर होने जा रहा है। अमेजन प्राइम वीडियो ने इस बात का एलान करते हुए बताया कि शकुंतला देवी बायोपिक को खासकर 200 देशों और क्षेत्रों के खास मेम्बर्स के लिए प्रीमियर किया जाएगा।

शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है फिल्म

बता दें कि ये फिल्म शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है। शकुंतला देवी ने गणित में महारत हासिल की हुई है। उनकी प्रतिभा का पता पहली बार तब चला जब उन्होंने 5 साल की उम्र में 18 साल के स्टूडेंट्स की गणित समस्या को हल करके दिखाया था। अचम्भे की बात ये थी कि उस उम्र में उन्होंने कोई भी औपचारिक शिक्षा ग्रहण नहीं की थी। उन्होंने अपनी इस प्रतिभा के चलते साल 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: Lockdown4.0: दिल्ली सरकार ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव, कहा- इसमें ऑड-ईवन करें लागू

एक गणितज्ञ होने के अलावा वो एक एक ज्योतिषी, रसोई से संबंधित किताब की लेखिका और एक उपन्यासकार भी थीं। शकुंतला के जीवन पर आधारित इस फिल्म की कहानी को मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है, वहीं फिल्म के डायलॉग इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। इस फिल्म को अनु मेनन ने डायरेक्ट किया है।

गुलाबो सिताबो भी होगी जल्द रिलीज

गौरतलब है कि इस फिल्म से पहले आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म गुलाबो सिताबो को भी अमेजन प्राइम वीडियो पर ही रिलीज करने का एलान किया जा चुका है। फिल्म गुलाबो सिताबो 12 जून को रिलीज की जाएगी। इस फिल्म को शूजित सरकार ने डायरेक्ट किया है।

यह भी पढ़ें: ये बड़ी फिल्में होने वाली हैं रिलीज, तो हो जाएं एंटरटेनमेंट के लिए तैयार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story