×

आखिर शेरा पर सलमान क्यों करते हैं अधिक भरोसा? सुरक्षा पर खर्च करते हैं इतनी रकम

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गये। इस मौके पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी उपस्थित रहे।

Aditya Mishra
Published on: 6 Sep 2023 2:09 PM GMT
आखिर शेरा पर सलमान क्यों करते हैं अधिक भरोसा? सुरक्षा पर खर्च करते हैं इतनी रकम
X

मुंबई: सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गये। इस मौके पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी उपस्थित रहे।

बताया जाता है कि शेरा पिछले 22 साल से सलमान के साथ साये की तरह हैं। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी शेरा ने अपने हाथों में ले रखी है। आज हम आपको शेरा के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो बहुत कम लोग ही जानते होंगे।

ये भी पढ़ें...सलमान खान ने कटरीना कैफ से कर ली शादी!, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

जानें शेरा के बारे में सबकुछ

शेरा(22) का पूरा नाम गुरमीत सिंह जॉली है। वह अंधेरी, मुंबई के एक सिख परिवार में पैदा हुए थे। बचपन में घरवालों ने उनका निक नेम शेर सिंह रखा था। वह बचपन से ही काफी हट्टे कट्टे थे। उनका सबसे ज्यादा समय अपने पिता की ऑटोमोबाइल वर्कशॉप पर ही बीतता था।

वे जैसे ही थोड़े बड़े हुए। उन्होंने जिम में समय बिताना शुरू कर दिया। कुछ समय में ही शेरा ने अच्छी बॉडी बना ली। उन्हें आयरन पंपिंग' करने में अधिक समय बिताया।

बड़े होने पर घरवालों ने उनका नाम गुरमीत सिंह जॉली से बदलकर शेरा रख दिया। उन्होंने कई बॉडी बिल्डिंग कम्पटीशन में भाग लिया और उसे जीता भी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शेरा ने नौकरी के लिए अपनी पगड़ी का उतारने का डिसीजन लिया था।

शेरा ने साक्षात्कार में कहा था, 'जब आप किसी की सुरक्षा करते हैं तो भीड़ में पगड़ी संभालना कठिन हो जाता है। ऐसे में मैंने अपने लंबे बाल कटवाने का फैसला किया। ' जब मेरी मुलाकात सलमान से हुई तो उस वक्त मैंने पगड़ी पहन रखी थी।

मैनें बॉडी बिल्डिंग में जूनियर मि. मुंबई और जूनियर मि. महाराष्ट्र जैसे खिताब भी जीता है। शेरा के मुताबिक़ उनकी फिटनेस को देखकर उन्हें 90 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड की कई चर्चित हस्तियों के यहां सुरक्षा का जिम्मा मिला था। इस काम के लिए उन्हें विजक्राफ्ट कम्पनी ने हायर किया था। यहीं पर उन्हें पहली जॉब मिली थी।

ये भी पढ़ें...अगर ये काम नहीं किया तो सलमान खान की जमानत होगी खारिज, जायेंगे जेल

ऐसे मिली थी सलमान के यहां नौकरी

शेरा ने सलमान के साथ जुड़ने के बारे में बताया कि साल 1997 में सलमान खान ने एक शो चंडीगढ़ में किया था। जहां पर सिक्योरिटी का अरेंजमेंट ठीक से नहीं था। इसके बाद लोगों की भीड़ स्टेज पर आ गई थी। जिससे पूरा शो खराब हो गया था।

ये बात सलमान के भाई छोटे भाई सोहेल खान तक पहुंची थी। जिसके बाद सोहेल ने शेरा को अपने ऑफिस बुलाया था। बातचीत के बात उन्हें सलमान की सिक्योरिटी का जिम्मा सौंप दिया गया था।

शेरा बताते है कि सोहेल को सलमान की सुरक्षा के लिए एक ऐसे आदमी की जरूरत थी। जो शो के आयोजित होने से पहले सारे इंतजाम देख सके। साथ ही फिजिकली फिट भी हो।

इस तरह 1997 में उन्हें सलमान के यहां नौकरी मिल गई थी। शेरा बताते है कि आज उनकी अपनी सिक्योरिटी कंपनी भी है, जिसका नाम उन्होंने अपने बेटे 'टाइगर' के नाम पर रखा है।

यह कंपनी बॉलीवुड स्टार्स को सुरक्षा मुहैया कराती है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शेरा हर महीने लगभग 15 लाख रुपये तक की कमाई कर लेते है।

ये भी पढ़ें...सलमान खान की खास 3 लड़कियां! ये देखकर आपको भी चल जाएगा पता

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story