×

जापान में रिलीज होगी श्रद्धा कपूर और प्रभास अभिनीत फिल्म 'साहो'

शूजीत सरकार निर्देशित एक्शन थ्रिलर फिल्म 'साहो' 15 अगस्त को पूरे भारत में हिंदी, तमिल और तेलुगू तीन भाषाओं में रिलीज होगी। 300 करोड़ के बजट में बन रही यह फिल्म शूटिंग से ही सुर्खियों में बनी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 6 April 2019 5:21 AM GMT
जापान में रिलीज होगी श्रद्धा कपूर और प्रभास अभिनीत फिल्म साहो
X

मुंबई: शूजीत सरकार निर्देशित एक्शन थ्रिलर फिल्म 'साहो' 15 अगस्त को पूरे भारत में हिंदी, तमिल और तेलुगू तीन भाषाओं में रिलीज होगी। 300 करोड़ के बजट में बन रही यह फिल्म शूटिंग से ही सुर्खियों में बनी हुई है। इस फिल्म से बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रही हैं और उनके अपोजिट 'बाहुबली' स्टार प्रभास हैं।

वहीं अब खबर आ रही है कि श्रद्धा और प्रभास स्टारर मूवी 'साहो' भारत में रिलीज होने के कुछ सप्ताह बाद जापान में रिलीज होगी। प्रोड्क्शन हाउस से जुड़े लोगों के मुताबिक, यह फैसला जापान में प्रभास के फैंस को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

'बाहुबली' की रिलीज के बाद प्रभास की फैन फॉलोइंग ग्लोबल स्तर पर काफी बढ़ी है। हाल ही में एक स्थानीय डिस्ट्रीब्यूटर ने जापान में रिलीज के लिए इस एक्शन थ्रिलर मूवी के राइट्स खरीद लिए हैं।

ये भी पढ़ें...बाहुबली-2 में डबल रोल में हैं प्रभास, अब देखना है कितना कर पाते हैं कमाल

भारत के बाद होगी जापान में रिलीज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रभास और श्रद्धा की 'साहो' भारत में रिलीज होने कुछ सप्ताह बाद जापान में रिलीज होगी। खबर है कि प्रभास अपनी 'बाहुबली' फ्रेंचाइजी की फिल्मों के प्रमोशन के लिए जापान गए थे और 'साहो' के लिए भी अपने फैंस से मुखातिब होने के लिए फिर से जापान जा सकते हैं।

निर्माताओं को जापान में प्रभास के अच्छी फैन फॉलोइंग के चलते 'साहो' को बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। भूषण कुमार के साथ मिलकर 'साहो' को प्रोड्यूस कर रहे वी वामसी कृष्णा ने 'साहो' के जापान में रिलीज होने की बात को कन्फर्म किया है। फिलहाल फिल्म के प्रोस्ट प्रोड्क्शन पर काम चल रहा है।

हालांकि, ऐसा नहीं है कि कोई इंडियन फिल्म पहली बार भारत से बाहर रिलीज हो रही हो। इससे पहले भी कई इंडियन फिल्में विदेशों में रिलीज हो चुकी हैं। आइए जानते कुछ फिल्मों के बारे में जो विदेशों में रिलीज हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें...बाहुबली प्रभास के फैंस नहीं जानते होंगे उनके बारे में यह बात, थोड़ी नहीं बहुत ज्यादा है खास

ये बॉलीवुड फिल्में भी विदेश में हो चुकी हैं रिलीज

बॉलीवुड फिल्मों का क्रेज सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी है। चीन, पाकिस्तान, पौलेंड, जर्मनी, जापान, मिश्र, अफगानिस्तान, ताइवान, पेरु जैसे देशों में बॉलीवुड फिल्मों के फैंस की संख्या बहुत ज्यादा है।

बात करे चीन की तो वहां की ऑडियंस को इंडियन फिल्में खूब भाती हैं। आमिर की 'दंगल', अक्षय कुमार की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा', सलमान खान की 'सुल्तान', 'बजरंगी भाईजान' सहित कई मूवीज रिलीज हुई हैं।

इसके अलावा आमिर खान की फिल्म 'धूम 3' यूके, 'दंगल' यूएसए, कनाडा, हॉग कॉन्ग और ऑस्ट्रेलिया, सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' गल्फ कंट्रीज, 'सुल्तान' पाकिस्तान और शाहरुख खान की 'दिलवाले' सिंगापुर सहित कई इंडियन स्टार्स की फिल्में विदेशों में रिलीज हो चुकी हैं।

ये फिल्में भी विदेशों में होंगी रिलीज

दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की अंतिम फिल्म 'मॉम' मदर्स डे पर चाइना में रिलीज होगी। वहीं शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' बिजिंग फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। इसके अलावा और कई आगामी बॉलीवुड फिल्में विदेशों में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें...5 सालों में 6000 रिश्ते ठुकरा चुके प्रभास एक फिल्म के लेते हैं इतने करोड़

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story