×

प्रिंस ‘महेश बाबू’ का बर्थडे आज, चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें

साउथ सुपर स्टार महेश बाबू का आज जन्मदिन है। महेश बाबू आज पूरे 44 साल के हो गए हैं। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें

Aditya Mishra
Published on: 9 Aug 2019 4:28 AM GMT
प्रिंस ‘महेश बाबू’ का बर्थडे आज, चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें
X
प्रिंस ‘महेश बाबू’ का बर्थडे आज, चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें

एंटरटेनमेंट डेस्क: साउथ सुपर स्टार ‘महेश बाबू’ का आज जन्मदिन है। महेश बाबू आज पूरे 44 साल के हो गए हैं। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें-

महेश बाबू का जन्म आज ही के दिन 9 अगस्त 1975 में चेन्नई में हुआ था। महेश बाबू साउथ के एक्टर और प्रोड्यूसर कृष्णा के बेटे हैं। महेश बाबू के बचपन का नाम महेश घटामनेनी था। लेकिन फिल्मों में आने के बाद उनका नाम महेश बाबू हो गया।

यह भी पढ़े:अगर आप हैं महेश बाबू के फैन, तो जानिए किस बात को वह कभी नहीं करते पसंद?

इस मूवी से की थी एक्टिंग की शुरूआत-

महेश बाबू ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत महज चार साल में उम्र चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी। आज वो साउथ के फेमश सुपर स्टार हैं। महेश बाबू ने 1999 में फिल्म 'राजा कुमारुदु' से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था।

यह भी पढ़े: ‘चुलबुल पांडे’ का आया फरमान, इस फिल्म के सेट पर फोन बैन

ये हैं फिल्में-

महेश बाबू ने अपने फिल्मी करियर में अर्जुन, मुरारी, अथाडु, ओक्काडू, पोकरी, व्यापारी जैसी बहुत सी फिल्में की हैं। 2003 में फिल्म ओक्काडू उस समय की सबसे हिट तेलगू फिल्मों में शुमार थी। महेश बाबू साउथ एक्टर होने के साथ जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं।

यह भी पढ़े: साउथ सुपरस्टार महेश बाबू अब ‘महर्षि’ के अवतार में

चार साल बड़ी एक्ट्रेस से की थी शादी-

अगर महेश बाबू के लव लाइफ की बात करें तो उन्होंने नम्रता शिरोडकर से शादी करी है। नम्रता महेश बाबू से उम्र में चार साल बड़ी हैं। दोनों की मुलाकीत फिल्म वामसी के दौरान हुई थी। जहां दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी।

यह भी पढ़े: टीवी एक्ट्रेस पारुल चौहान ने लोगों को दी ये करने की सलाह

अवार्ड्स-

आज की तारीख में महेश बाबू के पास पांच फिल्मफेयर, तीन सिनेमा, सात नंदी, तीन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story