×

बुरा फंसीं रिया: ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, अब होगी पूछताछ

ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी ने ये कार्रवाई सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ की है।

Shreya

By Shreya

Published on 31 July 2020 11:56 AM GMT

बुरा फंसीं रिया: ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, अब होगी पूछताछ
X
एक्टर सुशांत की मौत को 2 महीने से अधिक हो गए है, लेकिन अभी भी ये मामला शांत नहीं हुआ है । इस मामले पर सीबीआई जांच कर रही है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इस मामले में मुंबई और बिहार पुलिस जांच करने में जुटी हुई है। वहीं इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी एक्शन में आ चुकी है। अब ईडी ने इसमें मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी ने ये कार्रवाई सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ की है।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिहार सरकार, रिया की इस मांग का किया विरोध

रिया पर 15 करोड़ की हेराफरी का है आरोप

प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की गई है कि ईडी ने रिया और उनके परिवार के कुछ मेंबर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इससे पहले ED ने पटना पुलिस से FIR की डिटेल मांगी। बता दें कि रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ की हेराफरी का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें: नई शिक्षा नीति-मातृभाषा में पढ़ोगे तो बनोगे गुरुदेव और राजेन्द्र प्रसाद

RHEA

क्या है एक्टर के पिता का आरोप?

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने यह आरोप लगाया है। एक्टर के पिता द्वारा दर्ज कराई गई FIR में सुशांत के अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपए निकालने की बात कही गई थी। जिसका आरोप रिया चक्रवर्ती पर लगाया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में पैसे के लेनदेन को लेकर भी सारी डिटेल्स मांगी हैं।

यह भी पढ़ें: गजब की बकरा मंडी: लाखों की भीड़, सोशल डिसटेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां

रिया और उनके परिवार से हो सकती है पूछताछ

ईडी के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में पूरी जानकारी हासिल करने के बाद हमने मामला दर्ज किया है। आने वाले दिनों रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के कुछ सदस्यों से पूछताछ की जा सकती है। सुशांत के पिता का कहना है कि सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ रुपये थे, लेकिन कुछ महीनों के अंदर अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर हुए।

ये पैसे उन खातों में ट्रांसफर कर दिए गए, जो सुशांत से जुड़े नहीं थे। इस मामले की जांच होनी चाहिए कि वो पैसे कहां ट्रांसफर हुए हैं। सुशांत के परिवार ने अपने वकील के जरिए यह भी आरोप लगाया है कि रिया सुशांत के पैसे और क्रेडिट कार्ड का दुरुपयोग कर रही थीं।

यह भी पढ़ें: शुक्रिया मोदी भईया: मुस्लिम महिलाओं ने PM को बांधी राखी, इसलिए किया धन्यवाद

बिहार पुलिस खंगाल रही सुशांत के अकाउंट

ईडी के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि उनकी जांच ट्रांसफर किए गए 15 करोड़ रुपये और अन्य आरोपों पर केंद्रित होगी। उधर, बिहार पुलिस भी मुंबई में सुशांत सिंह के अकाउंट खंगाल में जुटी हुई है। पुलिस गुरुवार को ब्रांदा के एक बैंक में पुलिस जांच के लिए पहुंची थी। इससे एक दिन पहले भी एक्टर के एक खाते की जानकारी ली गई थी।

यह भी पढ़ें: मचा हाहाकार: सैनिटाइजर से 9 लोगों की मौत, सरकार की भी उड़ी नींद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story