×

Sunny Deol Bungalow: सनी देओल का बंगला अब नहीं होगा नीलाम, ऑक्शन का नोटिस वापस, बैंक ने कारण भी बताया

Sunny Deol Bungalow: बैंक की ओर से शनिवार को अखबारों में सनी देओल के बंगले का ई-ऑक्शन करने के संबंध में नोटिस छपवाई गई थी। इस नोटिस में 25 सितंबर को सनी देओल के बंगले की नीलामी की बात कही गई थी मगर अब बैंक ने अपने कदम वापस खींच लिए हैं।

Anshuman Tiwari
Published on: 21 Aug 2023 4:40 AM GMT
Sunny Deol Bungalow: सनी देओल का बंगला अब नहीं होगा नीलाम, ऑक्शन का नोटिस वापस, बैंक ने कारण भी बताया
X
Sunny Deol Bungalow (फोटो: सोशल मीडिया )

Sunny Deol Bungalow: गदर 2 फिल्म के जरिए पूरे देश में धूम मचाने वाले बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का जुहू वाला बंगला अब नीलाम नहीं होगा। बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने सनी देओल से 56 करोड़ रुपए की वसूली के लिए सनी के बंगले को नीलाम करने का नोटिस जारी किया था मगर एक दिन बाद ही तकनीकी गड़बड़ियों का हवाला देते हुए बैंक ने नोटिस को वापस ले लिया है।

बैंक की ओर से अखबारों में बाकायदा विज्ञापन छपवाकर नोटिस वापस लेने की जानकारी दी गई है। इससे पूर्व बैंक की ओर से शनिवार को अखबारों में सनी देओल के बंगले का ई-ऑक्शन करने के संबंध में नोटिस छपवाई गई थी। इस नोटिस में 25 सितंबर को सनी देओल के बंगले की नीलामी की बात कही गई थी मगर अब बैंक ने अपने कदम वापस खींच लिए हैं।

25 सितंबर को होनी थी बंगले की नीलामी

बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा सांसद सनी देओल की फिल्म गदर टू ने इन दिनों पूरे देश में धूम मचा रखी है। बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन करने वाली इस फिल्म के नायक सनी देओल के बंगले की नीलामी की सूचना ने पूरे देश में सनसनी फैला दी थी। शनिवार को बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से 56 करोड़ रुपए की वसूली के लिए सनी देओल के विला की नीलामी के लिए अखबारों में विज्ञापन निकाला गया था।

दरअसल सनी देओल ने बैंक से एक बड़े अमाउंट का लोन लिया था। इस लोन को हासिल करने के लिए उन्होंने मुंबई के जुहू स्थित 'सनी विला' को मॉर्गेज पर दिया था। इस लोन पर ब्याज भी काफी बढ़ चुका है। बैंक ने लोन और ब्याज की वसूली के लिए सनी देओल के विला को नीलाम करने का फैसला किया था। इस बाबत दिए गए विज्ञापन में नीलामी की तारीख 25 सितंबर तय की गई थी।

सनी देओल की टीम ने भी नोटिस की खबर की पुष्टि की थी मगर साथ ही यह भी कहा था कि अभिनेता की ओर से जल्द ही पूरी रकम का भुगतान कर दिया जाएगा।

बैंक ने नीलामी की नोटिस को लिया वापस

वैसे अब बैंक की ओर से अभिनेता को राहत देने वाला बड़ा कदम उठाया गया है। बैंक ने तकनीकी कारणों से सनी देओल के बंगले की नीलामी का नोटिस वापस ले लिया है। बैंक की ओर से इस बाबत अखबारों में विज्ञापन भी छपवाया गया है। इसमें कहा गया है कि सरफीजी अधिनियम के प्रावधानों के तहत अभिनेता के पास अभी भी बैंक के बकाया का भुगतान करने का विकल्प मौजूद है।

इस मामले में सनी के पिता और सदाबहार अभिनेता माने जाने वाले धर्मेंद्र लोन गारंटर हैं। बैंक की ओर से अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं दिया गया है कि बैंक के पास लोन के लिए अन्य गारंटी क्या है। वैसे नीलामी की नोटिस वापस लेने के कदम को अभिनेता के लिए बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है।

गदर 2 ने मचा रखी है पूरे देश में धूम

सनी देओल की फिल्म गदर 2 को मिली जबर्दस्त कामयाबी इन दिनों देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया है और देश के लगभग सभी हिस्सों में दर्शकों ने इस फिल्म को हाथों हाथ लिया है। इस फिल्म ने पिछले 10 दिनों में 375 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। माना जा रहा है कि यह फिल्म जल्द ही 400 करोड़ की कमाई करने वाले फिल्मों के क्लब में शामिल हो जाएगी। 400 करोड़ रुपए की कमाई करने वाली सनी देओल की यह पहली फिल्म होगी।

कई रिकॉर्ड बना सकती है सनी की फिल्म

सनी देओल की इस फिल्म में धर्मेंद्र के दोनों परिवारों को भी एक कर दिया है। इस फिल्म को इस नजरिए से भी काफी कामयाब माना जा रहा है। धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी और भाजपा सांसद हेमामालिनी ने भी इस फिल्म को शानदार बताया है। सनी देओल की फिल्म को मिली इस कामयाबी से धर्मेंद्र भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। सिने इंडस्ट्री के जानकारों का मानना है कि आने वाले दिनों में यह फिल्म कई और रिकॉर्ड बना सकती है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story