×

फंसा रिया का भाई! सुशांत केस में 18 घंटे हुई पूछताछ, ED को मिले ये अहम सुराग

एक्टर सुशांत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर शक की सुई गहराती जा रही है। बता दें कि सुशांत के पिता ने रिया और उनके परिवार पर 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप लगाया है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 Aug 2020 3:59 AM GMT
फंसा रिया का भाई! सुशांत केस में 18 घंटे हुई पूछताछ, ED को मिले ये अहम सुराग
X
रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से ईडी की पूछताछ

मुंबई : एक्टर सुशांत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर शक की सुई गहराती जा रही है। बता दें कि सुशांत के पिता ने रिया और उनके परिवार पर 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप लगाया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से मैराथन पूछताछ की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर शौविक से 18 घंटे तक पूछताछ की।

ईडी अब तक रिया के साथ उनके भाई शौविक, सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रितेश शाह से पूछताछ कर चुकी है। बिहार पुलिस ने सीबीआई को सुशांत केस से जुड़े दस्तावेज सौंप दिए हैं। सीबीआई ने सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट से उन्हें भी पक्षकार बनाने की मांग की है।

शौविक रिया से पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती के बाद अब उनके भाई से प्रवर्तन निदेशालय कथित लेन-देने के एंगल से मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है। इससे पहले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी और कई सवाल पूछे थे। वहीं, जांच के दौरान ये बात सामने आई है कि सुशांत सिंह राजपूत ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के अकाउंट में भी कई लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। इसी सिलसिले में अभी ईडी शौविक से पूछताछ कर रही है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में 31 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया था। ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। सबसे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सोमवार (3 अगस्त) को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की।

यह पढ़ें...जला उठा राज्य: कोविड केयर सेंटर में भीषण आग, 7 की मौत-30 लोगों को बचाया

sushant

एक्टर के पिता और बहन की सीएम से मुलाकात

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह और उनकी बहन रानी सिंह ने शनिवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। सुशांत के पिता केके सिंह को सांत्वना देते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि पूरा मामला सीबीआई को ट्रांसफर होने के बाद अब उन्हें न्याय अवश्य मिलेगा।

सुशांत सिंह के जीजा ओपी सिंह फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हैं। सुशांत सिंह आत्महत्या केस में महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया। इसमें महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जांच का विरोध किया है। महाराष्ट्र पुलिस ने कहा कि जब मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है तो सीबीआई को ना तो केस दर्ज करना चाहिए था और ना ही जांच टीम बनाकर आगे बढ़ना चाहिए था। सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक रुकना चाहिए था।

Sushant singh rajput case

ऑडिटर्स की रिपोर्ट ईडी को सौंप

शुक्रवार को पूछताछ के दौरान रिया चक्रवर्ती ने ईडी को एक ऑडिट रिपोर्ट भी सौपी है। इस रिपोर्ट में खार वाले फ्लैट के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें लिखी थीं। रिया ने इस रिपोर्ट में यह भी बताया है कि उन्हें उस फ्लैट के लिए लोन कैसे मिला था। रिया से बहुत से सवाल पूछे गए। सुशांत केस में रिया के भाई शौविक को भी एक अहम कड़ी माना जा रहा है।

बताया गया था कि एक कंपनी में सुशांत संग शौविक भी हिस्सेदार थे। ऐसे में इस एंगल पर भी ईडी ने जांच की होगी। इसके अलावा श्रुति ने ईडी के दफ्तर के बाहर आने के बाद कहा कि मैंने अपना बयान दर्ज करा दिया है और अब मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगी। रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया है।

यह पढ़ें...बलराम जयंती विशेष: बलशाली संतान के लिये व्रत, शेषनाग ने भी मांगे थे ये वरदान

sushant singh

सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई स्थित उनके आवास में फांसी से लटका मिला था। राजपूत के पिता केके सिंह ने चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में 25 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में धोखाधड़ी करने और अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story