ऐसे हुई सुशांत की मौत: AIIMS के डॉक्टरों ने बताई सच्चाई, अब CBI करेगी इसकी जांच

AIIMS की सात डॉक्टरों की टीम ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि एक्टर की मौत सुसाइड करने से ही हुई है, ऐसे में इसमें हत्या जैसी कोई बात नहीं है। 

Sushant Singh Rajput

आत्महत्या की वजह से हुई सुशांत की मौत (फोटो- इंस्टाग्राम)

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। जिसके बाद इस केस में एक नया मोड़ आया और इस आत्महत्या को हत्या का नाम दिया जाने लगा। जिसके बाद इस पहलू की भी जांच की गई। अब महीनों चली इस जांच के बाद आखिरकार स्पष्ट हो गया है कि सुशांत ने आत्महत्या ही की थी, उनकी मौत मर्डर नहीं था। देश के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान AIIMS की सात डॉक्टरों की टीम ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि एक्टर की मौत सुसाइड करने से ही हुई है, ऐसे में इसमें हत्या जैसी कोई बात नहीं है।

एम्स के डॉक्टरों ने की आत्महत्या की पुष्टि

गौरतलब है कि सुशांत की मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठते आए हैं, लेकिन अब एम्स की तरफ से सुसाइड की पुष्टि कर दी गई है। AIIMS के डॉक्टरों की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट को दोबारा देखा और परखा, फिर सारे मेडिलक एंगल पर मंथन करने के बाद ये नतीजा दिया है। वहीं इस टीम की अगुवाई करने वाले करने वाले डॉ. सुधीर गुप्ता (Dr. Sudhir Gupta) ने कहा कि टीम के सभी सदस्यों ने इस बात को माना है कि सुशांत की मौत आत्महत्या करने की वजह से ही हुई है।

https://www.instagram.com/p/B_y5I0iDxlF/

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: बाप की उम्र के लोगों ने 15 साल की हिन्दू लड़की के साथ किया गैंगरेप

22 अगस्त को बनाया गया था AIIMS का पैनल

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत का केस सीबीआई को सौंपे जाने के बाद ब्यूरों की तरफ से 22 अगस्त को एम्स का एक पैनल बनाया गया था। इस पैनल में एम्स के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के वरिष्ठ डॉक्टर शामिल थे। एम्स की टीम की जांच सितंबर में शुरू हुई थी। जिसके बाद टीम ने सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले मुंबई के कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से बात की। उसके बाद बीते सोमवार को एम्स की टीम ने सीबीआई की टीम से मुलाकात कर उसे अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

https://www.instagram.com/p/B1csz7FDyf2/

यह भी पढ़ें: पुलिस की करतूत: महिला के कपड़े उतारकर ली तलाशी, अब खुद को लगाई आग

एम्स के डॉक्टरों ने सौंपी अपनी रिपोर्ट

एम्स के डॉक्टरों की टीम ने 29 सितंबर को अपनी रिपोर्ट सीबीआई को दी। एम्स की रिपोर्ट में भी डॉक्टरों ने माना है कि सुशांत की मौत आत्महत्या की वजह से हुई है, ऐसे में हत्या जैसी कोई बात नहीं है। जिसके बाद अब सीबीआई ने मामले की जांच सुसाइड के एंगल से करनी शुरू कर दी है। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। अब CBI आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे एंगल की जांच कर रही है।

https://www.instagram.com/p/CCsrKbQH2th/

सुशांत के पिता ने लगाए हैं ये आरोप

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की ओर से पटना में एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज करवाई गई थी, उसमें एक्ट्रेस पर आत्महत्या के लिए उकसाने का ही आरोप लगाया गया है। इसके अलावा सुशांत के पिता ने अपनी FIR में रिया के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए थे।

https://www.instagram.com/p/CA5UpLInz4N/

यह भी पढ़ें: ‘बेल बॉटम’ टीजर रिलीज़, धमाकेदार एंट्री के साथ देखें अक्षय का ये लुक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App