×

रिया पर ताबड़तोड़ एक्शन: कमाई से ज्यादा किया खर्च, सामने आई सारी सच्चाई

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह के कथित सुसाइड मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से ताबड़तोड़ पूछताछ जारी है। ईडी ने आज यानी सोमवार को रिया, उनके भाई, पिता और मैनेजर से पूछताछ की है।

Newstrack
Published on: 10 Aug 2020 10:06 AM GMT
रिया पर ताबड़तोड़ एक्शन: कमाई से ज्यादा किया खर्च, सामने आई सारी सच्चाई
X
रिया पर ताबड़तोड़ एक्शन: कमाई से ज्यादा किया खर्च, सामने आई सारी सच्चाई

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह के कथित सुसाइड मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से ताबड़तोड़ पूछताछ जारी है। ईडी ने आज यानी सोमवार को रिया, उनके भाई, पिता और मैनेजर से पूछताछ की है। ऐसे में एक ओर जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के सारे ट्रांजैक्शन के बारे में पूछताछ शुरू की, तो दूसरी तरफ रिया चक्रवर्ती की इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल सामने आ गई। जिसके बाद से कई अहम बातें सामने आई हैं।

ये भी पढ़ें... किसानों की बल्ले-बल्ले: मोदी सरकार ने भेजा ये खास मैसेज, आई खुशियों की लहर

कमाई से काफी ज्यादा

2017-18, 2018-19 वित्तीय वर्ष के ITR में रिया चक्रवर्ती की कमाई में अचानक बढ़ोतरी हुई, लेकिन सोर्स का कहीं कोई अता-पता नहीं था। ऐसे में अब ईडी इसी सोर्स ऑफ इनकम की जांच कर रही है। रिया चक्रवर्ती ने कई जगह इन्वेस्ट किया है। जोकि उनकी कमाई से काफी ज्यादा है।

फाइनेंशियल ईयर 2017-18 में रिया की कमाई करीब 18 लाख थी और ये टैक्स कटौती से अलग है। साथ ही फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में भी रिया ने ITR में 18 लाख रुपये की कमाई दिखाई है।

सन् 2018 से 2019 के बीच में रिया के फिक्स एसेट 96 हजार से बढ़कर 9 लाख तक पहुंच गए। और तो और इतना ही नहीं रिया कुछ कंपनियों में शेयर होल्डर भी हैं। ईडी इसकी भी जांच कर रही है कि रिया ने 2017-18 में 34 लाख रुपये के शेयर कहां से खरीदे, जबकि कमाई 18 लाख ही है।

Rhea gf

ये भी पढ़ें...धमाके से कांपी दुनिया: 150 लोगों के उड़े चीथड़े, कभी नहीं भूल पाएंगे मंजर

एफडी की भी जांच

सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया का शेयर होल्डर फंड 2017-18 में 34 लाख से 2018-19 में 42 लाख तक पहुंचा। इसके अलावा HDFC बैंक, ICICI बैंक में एफडी की भी जांच हो रही है। ITR में 2017-2019 के बीच किसी बड़ी ट्रांजेक्शन की जानकारी नहीं मिली है।

बता दें, सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की तरफ से ये आरोप लगाया गया था कि सुशांत के बैंक अकाउंट में से 15 करोड़ रुपये निकले हैं। इसके अलावा भी कई और पैसों के लेनदेन की बात कही गई थी। इसी के बाद से ही ईडी ने इस पूरे मामले में पूछताछ जोरो-शोरों से चल रही है।

ये भी पढ़ें...चली थीं ताबड़तोड़ गोलियां: अब कृष्णानंद हत्या कांड का खुलासा, सामने आई सच्चाई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story