सुशांत केस: 7 पेज की पोस्टमार्टम रिपाेर्ट, हुआ ये बड़ा खुलासा, CBI कर रही जांच

सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत  के मौत  मामले की जांच शुरू कर दी है।  शनिवार काे सुशांत की 7 पेज की पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट सामने आई है।  इस  रिपोर्ट को पांच डाॅक्टराें की टीम ने रिपाेर्ट लिखी है।रिपाेर्ट के अनुसार, सुशांत की गर्दन पर 33 सेंटीमीटर के गहरे निशान थे

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 Aug 2020 5:15 AM GMT
सुशांत केस: 7 पेज की पोस्टमार्टम रिपाेर्ट, हुआ ये बड़ा खुलासा, CBI कर रही जांच
X
सुशांत सुसाइड केस-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं है मौत का समय

पटना: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। सुशांत केस की सीबीआई जांच के बाद अब कई बातें सामने आ रही हैं। सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले की जांच शुरू कर दी है। शनिवार काे सुशांत की 7 पेज की पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट को पांच डाॅक्टराें की टीम ने रिपाेर्ट लिखी है।रिपाेर्ट के अनुसार, सुशांत की गर्दन पर 33 सेंटीमीटर के गहरे निशान थे और उनकी जुबान बाहर नहीं हुई थी। दांत ठीक थे, शरीर पर काेई चाेट के निशान नहीं थे। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी आंखाें की पलक आंशिक रूप से खुली थीं और शरीर के किसी भाग की हड्डी टूटी हुई नहीं थी।

यह पढ़ें...भारत के लिए खुशखबरी: इतने दिनों में आ जाएगी कोरोना वैक्सीन, मुफ्त में लगेगा टीका

SUSHANT SINGH

रिपोर्ट में गड़बड़ झाला

इस रिपोर्ट में साफ लिखा है कि मुंह या कान से से झाग या ब्लड नहीं निकल रहा था। सुशांत के सभी आंतरिक अंग सही थे। गले के नीचे 33 सेंटीमीटर का लंबा गहरा निशान था। रस्सी का निशान ठुड्डी से 8 सेंटीमीटर नीचे था। इन सबके बीच सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने इस रिपाेर्ट पर फिर सवाल खड़ा कर दिया है। उनका कहना है कि रिपाेर्ट में उनके माैत का वक्त क्याें नहीं दर्ज है। यह रिपाेर्ट का सबसे अहम बिंदु हाेता है। उन्हाेंने माैत से पहले जूस और नारयिल का पानी पिया था पर सुशांत की पोस्टमार्टम रिपाेर्ट में उसका जिक्र नहीं है। वकील विकास सिंह का दावा है कि जूस और नारियल पानी ताे उनके पेट में हाेगा। उन्हाेंने कहा कि रिपाेर्ट में कई गड़बड़ियां हैं। सुशांत के कमरे में टूल या टेबल नहीं था ताे कैसे उन्हाेंने सुसाइड कर लिया।

sushant case

सीबीआई ने ली एम्स की मदद-रिपोर्ट लिखने में गड़बड़ी

इधर सीबीआई ने पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट की जांच करने और उसे परखने के लिए एम्स, दिल्ली की डाॅक्टराें की मदद ली है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर पाेसटमार्टम रिपाेर्ट में माैत के वक्त का जिक्र क्यों नहीं है। विकास सिंह ने कहा है कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि सुशांत की पाेस्टमार्टम सही नहीं हुआ या फिर रिपाेर्ट सही नहीं लिखी गई। उन्होंने भरोसा जताया है कि सीबीआई की जांच में सब साफ हाे जाएगा। सीबीआई की एक टीम ने शनिवार को मुंबई के कूपर अस्पताल का भी दौरा किया था जहां दिवंगत एक्टर का पोस्टमार्टम हुआ था। टीम ने कूपर अस्पताल के डीन से मुलाकात की थी और कहा कि अधिकारी उन चिकित्सकों से भी मिलेंगे जिन्होंने पोस्टमार्टम किया था।

यह पढ़ें...पिठानी को नहीं था सुशांत की मौत का गम, भाई ने किया बड़ा खुलासा

sushant case

सीबीआई की टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ शनिवार की दोपहर को सुशांत के बांद्रा स्थित आवास पर पहुंची। एक अधिकारी ने बताया कि राजपूत के फ्लैट में सीबीआई की टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिल कर अपराध के घटनाक्रम की कड़ियां जोड़ने पहुंची, जहां वह 14 जून को फांसी लगाए थे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story