×

सुशांत की बहन दे रही थी मेडिकेशन, दी थी एंजाइटी-डिप्रेशन की दवा लेने की सलाह

प्रियंका ने सुशांत को Lonazep tablet साथ में रखने को कहा था, ताकि वो एंजाइटी अटैक आने पर वो इस दवा का इस्तेमाल कर सके। वहीं इन दवाओं को खरीदने के लिए प्रियंका ने प्रिस्क्रिप्शन भी अरेंज की थी।

Shreya
Published on: 31 Aug 2020 12:23 PM GMT
सुशांत की बहन दे रही थी मेडिकेशन, दी थी एंजाइटी-डिप्रेशन की दवा लेने की सलाह
X
सुशांत की बहन दे रही थी मेडिकेशन, दी थी एंजाइटी-डिप्रेशन की दवा लेने की सलाह

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच इस मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। रिया और उनकी मैनेजर की चैट वायरल होने के बाद अब सुशांत और उनकी प्रियंका की चैट का खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि जब आठ जून को रिया चक्रवर्ती सुशांत के घर पर मौजूद थी तो एक्टर अपनी बड़ी बहन प्रियंका से बात कर रहे थे। सुशांत ने सुबह करीब दस बजे के आसपास प्रियंका से बात की थी।

प्रियंका ने अरेंज की थी प्रिस्क्रिप्शन

उन्होंने इस बातचीत में सुशांत को कुछ मेडिसीन लेने की बात कही थी। ये सारी बातचीत मैसेनजर एप पर हुई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रियंका ने सुशांत को Lonazep tablet साथ में रखने को कहा था, ताकि वो एंजाइटी अटैक आने पर वो इस दवा का इस्तेमाल कर सके। वहीं इन दवाओं को खरीदने के लिए प्रियंका ने प्रिस्क्रिप्शन भी अरेंज की थी। सूत्र के मुताबिक, जिस डॉक्टर ने इन दवाइओं को प्रिस्क्राइब किया था वो सुशांत के फैमिली फ्रेंड थे।

यह भी पढ़ें: इप्सेफ ने PM को लिखा पत्र, वापस लिया जाए जबरन सेवानिवृत्ति का फैसला

बिना दिखाए सुशांत का हो रहा था इलाज!

जिस डॉक्टर ने सुशांत को दवाइयां प्रिस्क्राइब किया था, उनका नाम तरुण कुमार बताया जा रहा है। इसके लिए सुशांत के परिजनों से कंसल्ट किया गया था। इस चैट के सामने आने के बाद कई सवाल खड़े होते दिख रहे हैं कि कैसे सुशांत को बिना डॉक्टर को दिखा ही और उनकी हालत देखे बिना ही उन्हें दवाइयां दी जा रही थी। तो चलिए जानते हैं कि

यह भी पढ़ें: सपा समर्थकों पर लाठीचार्ज: सिविल अस्पताल पहुंचे सुनील सिंह साजन, देखें तस्वीरें

प्रियंका और सुशांत के बीच दवाइयों को लेकर क्या हुई थी बातचीत-

प्रियंका- पहले एक हफ्ते तक Librium लो, उसके बाद नाश्ते के बाद रोजाना एक बार Nexito 10 mg लो। प्रियंका ने कहा Lonazep साथ में रखो जब भी एंजाइटी अटैक आए ले लेना।

सुशांत- OK सोनू दी।

सुशांत- इन दवाइयों को कोई भी प्रिस्क्रिप्शन के बिना नहीं देगा।

प्रियंका- मुझे देखने दो अगर मैं मैनेज कर पाऊं।

प्रियंका ने सुशांत को एक मिस्ड वॉइस कॉल की।

प्रियंका- बाबू मुझे कॉल करो। मुझे प्रिस्क्रिप्शन भेजनी है।

प्रियंका- मेरी फ्रेंड एक जानी मानी डॉक्टर है जो तुम्हें मुंबई के बेस्ट डॉक्टर्स से कनेक्ट कर सकती है। सब कॉन्फिडेंशियल है। परेशान मत होना।

प्रियंका- बस कॉल करो।

प्रियंका- एक अटेचमेंट भेजा है (प्रिस्क्रिप्शन भेजती हैं)। बाबू ये प्रिस्क्रिप्शन है।

प्रियंका- ये दिल्ली से है, लेकिन ये मैटर नहीं करना चाहिए। अगर कुछ हुआ हो तो इसे ऑनलाइन कंसलटेशन बता सकते हैं।

सुशांत- ओके, Thank You So Much सोना दी।

किसलिए दी जाती हैं ये दवाइयां?

एंजाइटी और तेजी से शराब छुड़ाने के इलाज में Librium कैप्शूल दी जाती है। साथ ही इसे सर्जरी से पहले डर भगाने और एंजाइटी के लिए यूज किया जाता है। यह मेडिकेशन ड्रग्स की कैटेगरी से ताल्लुक रखता है, जिसको Benzodiazepines कहा जाता है, ये दिमाग और तंत्रिकाओं पर असर करती है, जिससे शांति पैदा किया जा सके। वहीं Nexito 10 MG टेबलेट डिप्रेशन और एंजाइटी डिसऑर्डर को सामान्य करने के लिए यूज किया जाता है।

यह भी पढ़ें: BJP पर बरसे अन्ना हजारे, भ्रष्टाचार को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला

Lonazep टेबलेट एक मिर्गी के दौरे, घबराहट और एंजाइटी का इलाज करने के लिए यूज की जाती है, जो कि एक प्रिस्क्रिप्शन मेडिसिन है। ये दवाई तंत्रिका कोशिकाओं की असामान्य और एक्सेसिव एक्टिविटी को कम करने और दिमाग को शांत करने में सहायता करता है।

सुशांत के बहन ने दी एक्टर को मेडिकेशन

सुशांत की मौत के बाद परिवार का कहना था कि उन्हें सुशांत के डिप्रेशन के बारे में जानकारी नहीं थी। लेकिन चैट से यह स्पष्ट होता है कि उनकी बहने इस बात से वाकिफ थीं और इसके इलाज में भी उनकी मदद कर रही थी। एक्टर के परिवार का कहना था कि रिया सुशांत को मेडिकेशन देती थी लेकिन चैट से खुलासा हुआ है कि प्रिंयका ने सुशांत को मेडिकेशन दी।

यह भी पढ़ें: निरहुआ-आम्रपाली के ठुमकों ने मचाया धमाल, 5 करोड़ लोगों तक पहुंचा गाना

viral chat

मीतू को भी मालूम थी डिप्रेशन की बात!

बता दें कि इससे पहले सुशांत की बहन मीतू सिंह और रिया की मैनेजर श्रुति मोदी के बीच की चैट भी वायरल हुई थी। जो कि 26 नवंबर 2019 की है। सुशांत की बहन ने एक्टर की प्रिस्क्रिप्शन भी मांगी थी, जिसके बाद श्रुति ने सुशांत की बहन को प्रिस्क्रिप्शन भेजी भी है। चैट से ये भी पता चल रहा है कि मीतू सुशांत के डॉक्टर से मिलना भी चाहती थीं। ये चैट सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: इस राज्य ने लिया 30 सितम्बर तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला, लागू रहेंगे ये प्रतिबंध

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story