×

इस राज्य ने लिया 30 सितम्बर तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला, लागू रहेंगे ये प्रतिबंध

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने इसे लेकर सोमवार को एक आदेश जारी किया।

Newstrack
Published on: 31 Aug 2020 11:32 AM GMT
इस राज्य ने लिया 30 सितम्बर तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला,  लागू रहेंगे ये प्रतिबंध
X

मिदनापुर: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने इसे लेकर सोमवार को एक आदेश जारी किया।

जिसके मुताबिक कंटेनमेंट जोन से बाहर वाले इलाकों में ओपेन एयर थिएटर को 21 सितंबर से खुलने की अनुमति दी गई है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से आवश्यक अनुमति लेनी होगी। आठ सितंबर से मेट्रो रेल को भी श्रेणीबद्ध तरीके से दोबारा शुरू किया जाएगा।

जबकि राज्य में स्कूल-कॉलेजों के खुलने पर लगा प्रतिबंध 30 सितंबर तक जारी रहेगा। आदेश में कहा गया है कि 30 सितंबर कर स्कूल, कॉलेज, शिक्षण/प्रशिक्षण/कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क और थिएटर पर भी प्रतिबंध जारी रहेगा।

Train ट्रेन की फाइल फोटो

भी पढ़ें: सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ, इन सवालों के देने होंगे जवाब

दिल्ली के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी जल्द ही मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू की जा सकती है। पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिख कर कहा है कि राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करते हुए मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती हैं।

इसके साथ ही सरकार ने बोर्ड से मेट्रो और लोकल रेल सेवाओं के सुगम संचालन के लिए सभी जरूरी सामानों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ेंः चीन से टेंशन: भारत का बड़ा फैसला, रूस में होने वाले सैन्य अभ्यास पर किया ये एलान

Working Women ऑफिस में काम करते कर्मचारियों की फाइल फोटो

साजो सामान के संबंध में राज्य सरकार से परामर्श किया जाना चाहिए: गृह सचिव

बता दें कि शुक्रवार को रेलवे बोर्ड को भेजे गए पत्र में कहा गया था कि मेट्रो और लोकल रेल सेवाएं फिर से शुरू करने से पहले सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक तौर-तरीकों और साजो सामान के संबंध में राज्य सरकार से परामर्श किया जाना चाहिए।

जानकारी के मुताबिक राज्य के गृह सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा, ‘यह आपके संज्ञान में लाने के लिए है कि राज्य सरकार का विचार है कि सामाजिक दूरी के नियम और स्वास्थ्य साफ-सफाई प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बंगाल में मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती है।’

ये भी पढ़ें: UP में अब हारेगा कोरोना: दुकानदारों समेत इन सभी की होगी जांच, मिला निर्देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story