×

सुशांत प्रकरण: संजना के बाद अब इस मशहूर डायरेक्टर से पूछताछ की तैयारी

पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड प्रकरण की उलझी गुत्थी को सुलझाने में लगी है। मंगलवार को पुलिस ने इस सिलसिले में दिल बेचारा फिल्म की हीरोइन संजना सांघी से पूछताछ की।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jun 2020 6:04 PM GMT
सुशांत प्रकरण: संजना के बाद अब इस मशहूर डायरेक्टर से पूछताछ की तैयारी
X

अंशुमान तिवारी

मुंबई: पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड प्रकरण की उलझी गुत्थी को सुलझाने में लगी है। मंगलवार को पुलिस ने इस सिलसिले में दिल बेचारा फिल्म की हीरोइन संजना सांघी से पूछताछ की। संजना सांघी को मिलाकर पुलिस अब तक सुशांत प्रकरण में 30 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। मुंबई पुलिस सूत्रों के मुताबिक अब इस सिलसिले में मशहूर डायरेक्टर शेखर कपूर से पूछताछ करने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक शेखर को पूछताछ के लिए समन भेजा जा रहा

दिल बेचारा फिल्म की हीरोइन से पूछताछ

पुलिस ने सुशांत मामले की तह तक जाने के लिए फॉक्स स्टार स्टूडियोज की फिल्म दिल बेचारा की हीरोइन संजना सांघी से मंगलवार को पूछताछ की। हालांकि अभी यह नहीं पता चल सका है कि संजना से पूछताछ में पुलिस को क्या जानकारियां मिली हैं। दरअसल पुलिस को जानकारी मिली है कि 2018 में इस फिल्म की विदेश में शूटिंग के दौरान कुछ गड़बड़ियां हुई थीं। पुलिस ने इस मामले में जानकारी हासिल करने के लिए सांघी को तलब किया था।

यह भी पढ़ें...गोविंदा ने कहा- भगवान भरोसे हैं मजदूर, सुशांत की मौत पर कह दी ऐसी बात

शेखर कपूर ने लिखी थी इमोशनल पोस्ट

अब इस मामले में पुलिस की ओर से प्रसिद्ध डायरेक्टर शेखर कपूर को बुलाने की तैयारी है। शेखर कपूर ने 14 जून को सुशांत द्वारा आत्महत्या करने के बाद उनके बारे में एक इमोशनल पोस्ट लिखी थी। शेखर कपूर ने लिखा था कि मैं जानता हूं कि तुम किस दर्द से गुजर रहे थे। मुझे पता है उन लोगों की कहानी जिन्होंने तुम्हें इतना निराश किया कि तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर रोते थे। काश पिछले छह महीने के दौरान मैं तुम्हारे आसपास होता। काश, तुम मुझ तक पहुंच गए होते। तुम्हारे साथ जो हुआ वह उनके कर्मों का फल है, तुम्हारे नहीं। पुलिस अब शेखर कपूर से पूछताछ करके इस मामले की तह तक जाना चाहती है।

ठंडे बस्ते में चली गई थी पानी फिल्म

सुशांत राजपूत ने आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था। ये फिल्में ब्योमकेश बक्शी, शुद्ध देसी रोमांस और शेखर कपूर की पानी थीं। यशराज फिल्म्स की ओर से राजपूत के साथ किए गए कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को सौंप दी गई है। इस कॉपी में जिन तीन फिल्मों का जिक्र किया गया है उनमें से दो फिल्में शुद्ध देसी रोमांस और ब्योमकेश बक्शी बन चुकी थीं जबकि तीसरी फिल्म पानी थी जो ठंडे बस्ते में चली गई थी।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस के पूर्व सीएम ने की नमो एप पर प्रतिबंध की मांग, लगाया ये बड़ा आरोप

यशराज फिल्म्स ने खींच लिए हाथ

दरअसल सुशांत राजपूत की दिक्कतें पानी फिल्म को लेकर ही शुरू हुई थीं। शेखर कपूर ने इस फिल्म को हॉलीवुड के लिए बनाने का फैसला किया था मगर बाद में इस फिल्म को भारत के लिए बनाने का फैसला किया गया। समय बीतने के साथ इस फिल्म का बजट बहुत ज्यादा बढ़ गया तो यशराज फिल्म्स ने हाथ खींच लिए। यशराज फिल्म्स के इस कदम के बाद सुशांत के रिश्ते तल्ख हो गए और अब पुलिस इस एंगिल पर भी जांच कर रही है।

पानी के लिए सुशांत ने छोड़ीं थीं कई फिल्में

बॉलीवुड से जुड़े सूत्रों का कहना है कि फिल्म पानी से सुशांत को काफी उम्मीदें थीं और इस फिल्म के लिए सुशांत ने कई दूसरी फिल्में छोड़ दी थीं मगर पानी के न बनने से सुशांत को गहरा झटका लगा। बाद में उन्होंने दूसरे बैनर की फिल्मों के लिए काम करना शुरू किया। सुशांत की मौत के बाद शेखर कपूर की इमोशनल पोस्ट में भी बहुत कुछ बातें छिपी हैं। इसलिए पुलिस ने अब शेखर कपूर से पूछताछ की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें...PM के इस फैसले पर बोले सीएम त्रिवेंद्र रावत- उत्तराखंड के परिवारों को मिला बड़ा लाभ

सुशांत निभाने वाले थे जॉर्ज की भूमिका

इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने खुलासा किया है कि सुशांत राजपूत राजनेता जॉर्ज फर्नांडिस की भूमिका निभाने वाले थे। उन्होंने शिवसेना के मुखपत्र सामना में सुशांत सिंह राजपूत की तारीफ करते हुए उन्हें बेहतरीन अभिनेता बताया। उन्होंने कहा कि सुशांत जैसे कई अभिनेताओं ने संघर्ष करके बॉलीवुड की दुनिया में पैर जमाया।

उन्होंने कहा कि ठाकरे फिल्म का निर्माण खत्म होने के बाद जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक बनाने का फैसला किया गया। धोनी पर बनी फिल्म में बेहतरीन अदाकारी के कारण सुशांत सबकी नजर में था और सबका यही मानना था कि वह इस भूमिका को बखूबी निभा सकता है। लेकिन सुशांत के सुसाइड कर लेने से अब सबकुछ खत्म हो चुका है। राउत ने कहा कि मुझे बताया गया कि सुशांत डिप्रेशन का शिकार था और फिल्म के सेट पर भी उसका व्यवहार अजीब होता था। सुशांत ने खुद ही अपने उभरते करियर को नुकसान पहुंचाया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story