×

The Kerala Story Ban: 'द केरल स्टोरी' को लेकर तमिलनाडु सरकार ने कही चौंकाने वाली बात, सुप्रीम कोर्ट के सामने बदले तेवर

The Kerala Story Ban: 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म "द केरल स्टोरी" अभी भी सुर्खियों में बनीं हुई है। फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते होने वाले हैं और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया है और अभी भी कर रही है।

Shivani Tiwari
Published on: 16 May 2023 5:39 PM GMT
The Kerala Story Ban: द केरल स्टोरी को लेकर तमिलनाडु सरकार ने कही चौंकाने वाली बात, सुप्रीम कोर्ट के सामने बदले तेवर
X
The Kerala Story Ban (Photo- Social Media)
The Kerala Story Ban: 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म "द केरल स्टोरी" अभी भी सुर्खियों में बनीं हुई है। फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते होने वाले हैं और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया है और अभी भी कर रही है। ये फिल्म बहुत जल्द 150 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली है और इस तरह से इसने सलमान खान और शाहरूख खान की फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है।

तमिलनाडु सरकार का फिल्म को लेकर बड़ा बयान

दरअसल आपको बता दें कि "द केरल स्टोरी" फिल्म को अपने कंटेंट की वजह से खूब विवादों का सामना करना पड़ा, वहीं कई राज्यों में फिल्म को बन करने को लेकर भी खबरें आईं, जिसमें तमिलनाडु और बंगाल का भी नाम है। हालांकि अब जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा तमिलनाडु सरकार से फिल्म के बैन करने को लेकर सवाल किया गया तो तमिलनाडु सरकार का जवाब बेहद चौंकाने वाला आया, जी हां!!

तमिलनाडु सरकार ने हलफनामे में कही ये बात

तमिलनाडु सरकार ने "द केरल स्टोरी" मेकर्स के आरोपों को गलत बताते हुए हलफनामे में कहा कि, "फिल्म 5 मई को 19 मल्टीप्लेक्स में रिलीज की गई थी, हमारी तरफ से फिल्म पर कोई बैन नहीं लगाया गया है। फिल्म में जाने माने कलाकार न होने के कारण दर्शकों की संख्या की कमी के चलते सिनेमाघरों के मालिकों ने खुद ही स्क्रीनिंग पर रोक लगाई है।" सरकार ने यह भी कहा कि "द केरल स्टोरी" के मेकर्स ने झूठे आरोप लगाए हैं, यहां तक कि फिल्म के लिए सुरक्षा भी मुहैया कराई गई थी, लगभग 965 से अधिक पुलिसकर्मी, 25 डीएसपी उन 21 थिएटरों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए थे, जहां फिल्म की दिखाई गई थी।

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि जब 5 मई को फिल्म "द केरल स्टोरी" सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो खबर आई कि यह फिल्म तमिलनाडु सरकार द्वारा बैन कर दी गई है, जिसके बाद मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और तमिलनाडु सरकार के खिलाफ याचिका दायर की कि सरकार ने फिल्म को बैन कर दिया है, वहीं जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिल्ममेकर्स की याचिका पर सुनाई करते हुए तमिलनाडु सरकार से जवाब मांगा कि जब दूसरे राज्य में फिल्म इतनी शांति से चल रही है तो वहां पर प्रतिबंध क्यों लगाया गया है और अब सुप्रीम कोर्ट के इस सवाल के जवाब ने तमिलनाडु सरकार ने अपना पल्ला झाड़ते हुए थिएटर मालिक पर सबकुछ डाल दिया कि उन्होंने फिल्म की स्क्रीनिंग बंद कर दी, क्योंकि फिल्म अच्छी कमाई नहीं कर रही थी।

"द केरल स्टोरी" स्टार कास्ट

डायरेक्टर सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनीं फिल्म में अदा शर्मा ने मुख्य किरदार निभाया है, जिसके लिए वो खूब तारीफें बटोर रहीं हैं। अदा शर्मा के अलावा फिल्म में योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इदनानी भी अहम किरदार निभाते दिखाई दे रहीं हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story